TOP_10_मध्यप्रदेश : सागर में 605 लोगों पर कार्यवाही, करीब 170 जेल पहुंचे

 

ड्राईवर बनाकर सैकड़ो का रक्षक
सागर जिले में ऑक्सीजन लेकर पहुंचे टेंकर ड्राईवर ने मिशाल पेश की है जिसकी हर कोई सराहना कर रहा है बता दे कि वीर सिंह ने 1180 किलोमीटर का सफर, 24 घंटे और 25 टोल को पार करते हुए बिना रुके तय किया है ड्राइवर ने अपने इस काम से सैकड़ो मरीजों की जानकी रक्षा की  है।


इंदौर में शादियों पर भी रोक
इंदौर में लगातार 6वें दिन 1698 नए केस आए। पूरे कोरोना काल में यह अब तक का सबसे बड़ा आंकड़ा है। इसके बाद जिले में शादियों पर भी रोक लगा दी गई है। कलेक्टर मनीष सिंह ने कहा- हम इंदौर जिले में किसी को भी शादी की अनुमति नहीं दे रहे हैं। सभी से अनुरोध है कि जो स्थिति है, उसके हिसाब से अपने यहां की शादियां टाल दें।

ग्रामीणों ने किया पुलिस पर हमला
रीवा जिले के पनवार थाना क्षेत्र के नष्टिगवां गांव में लॉक डाउन का पालन कराने गए पुलिस कर्मचारियों पर ग्रामीणों नेहमला कर दिया, जिसमें थाना प्रभारी सहित आधा दर्जन पुलिस कर्मचारियों को गंभीर चोटें आई हैं,  थाना प्रभारी को अस्पताल में भर्ती कराया गया है, वही मामले को लेकर पुलिस ने 2 दर्जन से अधिक ग्रामीणों के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया गया है तथा 12 लोगों की गिरफ्तारी की गई है,


पुलिस पिटाई से युवक की मौत
निवाड़ी जिले की ग्राम पंचायत ज्यौरा मौरा के गरार खिरक में रेत से भरे ट्रैक्टर को पकड़ने गई पुलिस की अभिरक्षा में युवक की मौत हो गई। इस घटना के बाद परिजनों ने पुलिस पर बेरहमी से मारपीट करने का आरोप लगाते हुए सड़क पर शव रखकर प्रदर्शन किया, घटना के बाद निवाड़ी एसपी ने दो एसआई और दो आरक्षकों को निलंबित कर दिया है।


कोविड सेंटर में दुष्कर्म का प्रयास
ग्वालियर शहर के निजी अस्पताल लोटस के कोविड सेंटर में एक महिला के साथ दुष्कर्म की कोशिश का सनसनीखेज मामला सामने आया है । हैरानी की बात यह है कि महिला कोविड-19 पेशेंट थी और ऑक्सीजन की कमी के चलते एक निजी अस्पताल के कोविड-19  सेंटर में भर्ती एक दिन पहले ही भर्ती की गई थी।

3 माह का राशन भी मुफ्त
कोरोना से बेकाबू हालात के चलते अंतत: मध्यप्रदेश सरकार को केंद्र सरकार के बाद अब सेना से मदद मांगनी पड़ी है। प्रदेश में एक्टिव केस 75 हजार हो गए हैं। बेड कम पड़ने के कारण अब आर्मी और केंद्रीय संस्थानों के अस्पतालों में कोरोना मरीजों का इलाज हाे सकेगा। यही नहीं, MP सरकार गरीबों को 3 माह का राशन भी मुफ्त देगी।

युवती का सड़क पर हंगामा
सीधी जिले में एक अजीबो-गरीब वाकया हुआ, यहां कार ड्राइव कर रही एक लड़की को पुलिस ने रोका तो वो जबरदस्त बहस करने लगी, एक तरफ लड़की ने कोरोना गाइडलाइन का उल्लंघन किया था, वहीं दूसरी तरफ उसकी कार पर की विंडो पर अवैध ब्लैक फिल्म भी लगी थी, कार उत्तर प्रदेश के नंबर पर रजिस्टर्ड है,


ये वर्दी नकली है, पहुंचाया हवालात
एक पिता ने कटनी एसपी से गुहार लगाई कि मेरी बेटी सब इंस्पेक्टर है और उसे एक साल से वेतन नहीं दिया गया है। उसे जल्द वेतन दिया जाए। पुलिस ने जांच की तो पता चला कि पिता ने जो नाम बताया उस नाम की तो कोई महिला सब इंस्पेक्टर है ही नहीं। पुलिस ने छानबीन की तो महिला के फर्जी सब इंस्पेक्टर बनकर घूमने की बात सामने आई।


हमीदिया अस्पताल के अधीक्षक पर गाज
भोपाल के हमीदिया अस्पताल से रेमडेसिविर इंजेक्शन चोरी मामला में हमीदिया अस्पताल के अधीक्षक पर गाज गिरी है। राज्य शासन ने हमीदिया अस्पताल के अधीक्षक पद से डॉ. आईडी चौरसिया को हटा दिया है। ड़ॉ. लोकेंद्र दवे को हमीदिया अस्पताल का नया अधीक्षक बनाया गया है।
बता दे हमीदिया अस्पताल से पिछले दिनों 800 से ज़्यादा रेमडेसिविर इंजेक्शन हुए चौरी हुवे थे।


सागर में 605 लोगों पर कार्यवाही
कलेक्टर दीपक सिंह के निर्देष पर जिले में  रहे रोको टोको अभियान चलाया जा रहा है जिसमे एक दिन में ही 606 लोगों पर चालानी कार्यवाही कर 28290 रूपये वसूल किए गए।  मास्क न लगाने वाले और वेवजह घूमने वालो पर यह कार्यवाही की गई वही रविवार के दिन करीब 170 लोगो  जेल भेजा गया था। 


By - Sagar Tv News
19-Apr-2021

YOU MAY ALSO LIKE

Sagartvnews subscribe on youtube



NEWSLETTER

सागर टीवी न्यूज़ से सबसे पहले न्यूज़ लेने के लिए अभी अपना ईमेल डालें और सब्सक्राइब करें
Sagar TV News.