TOP_10_मध्यप्रदेश : सागर में 1 दिन में 31 चितायें जलाई गई

 

MP में एक दिन में 75 मौत
मध्य प्रदेश में काेरोना का कोहराम जारी है। पिछले 24 घंटे में 13,107 नए केस मिले हैं। इस दौरान 75 मरीजों की मौत भी हुई है। कोरोना की दूसरी लहर में अप्रैल के 20 दिनों में रिकाॅर्ड 1 लाख 45 हजार 977 संक्रमित मिले हैं। जबकि पहली लहर में इतने केस 236 दिनों में मिले थे।

 पूर्व उप मुख्यमंत्री बेटे-बहु-पोती की हत्या  
अविभाजित मध्यप्रदेश के पूर्व उप मुख्यमंत्री स्वर्गीय प्यारेलाल कंवर के बेटे बहू और पोती की बुधवार तड़के हत्या हो गई। स्वर्गीय प्यारेलाल कंवर के बेटे-बहू और पोती कोरबा जिले के भैंसमा ग्राम में रहते थे। सुबह अज्ञात हत्यारों ने घर में घुसकर तीनों का कत्ल कर दिया। घटना के कारणों का पता नहीं चला है।

ऑक्सीजन सिलेंडर की मची लूट
दमोह में उपचुनाव की वोटिंग के बाद तेजी से बड़े कोरोना संक्रमण ने हालात भयावह कर दिये है और को तश्वीरें सामने आ रही हैं वो सिस्टम पर कई सवाल खड़े कर रही हैं। बेकाबू हो रहे हालातों के बीच अब आम आदमी लूटमार पर आमादा है रात के समय ऑक्सीजन स्टोर रूम से मरीजों के परिजनो ने सिलेंडर लूट लिए हैं।

अवैध गुटखा फैक्ट्री को पकड़ा
ग्वालियर पुलिस ने गुटखा फैक्टरी को पकड़ा है। जहां भारी मात्रा में गुटखा, अन्य सामग्री व मशीनें पुलिस को मिली हैं। जिसकी कीमत लाखों में आंकी जा रही है। इन मशीनों को जब्त कर खाद्य विभाग की टीम मौके पर पहुंची, ग्वालियर क्राइम ब्रांच को मुखबिर के द्वारा सूचना मिली थी।

एमपी में मजदूरों को मिलेगा काम
मुख्यमंत्री ने कहा कि मध्यप्रदेश में मजदूर को काम देने की पूरी व्यवस्था की गई है। उनको कहीं जाने की जरूरत नहीं है।आज मनरेगा में 21 लाख मजदूरों को काम दिया जा चुका है। उन्हें मप्र से बाहर जाने की जरुरत नहीं है। उन्हें सरकार 3 माह का मुफ्त राशन उपलब्ध करा रही है।


ईलाज के लिए भटकता सैनिक
कोरोना संक्रमण ने प्रदेश स्वास्थ्य व्यवस्थाओ की पोल खोल कर रख दी है अब अपनी पत्नी के लिए के लिए भटक रहा एक जवान का वीडियो वायरल हुआ है जो कह रहा है "बतईये हम देश के लियें मरते हैं, 4 दिन को छुट्टी मैं आयें, और मेरी पत्नि को इलज नही मिल रहा" यह विडीयो एमपी के सीधी में जिले का बताया जा रहा है।



कोरोना कर्फ्यू बढ़ाया गया  
कोरोना संक्रमण की रोकथाम के लिए रायसेन और नरसिंहपुर जिले 30 अप्रैल तक तक के लिए कोरोना कर्फ्यू बढ़ाया गया है, दोनों जिलों के कलेक्टर ने लग अलग आदेश जारी किया है, यह आदेश नगर निगम, जिले के सभी नगरीय निकाय क्षेत्रों लागू रहेगा है।  

सागर के मुक्तिधाम में 31 चितायें जली
कोरोना महामारी में सागर जिला भी अछूता नहीं है यहां से लगातार मरीजों की मौत की खबरे आ रही है। बुधवार को सागर शहर के नरयावली नाका मुक्तिधाम में 31 शव थे, खबर लिखे जाने तक 17 चिताय जल चुकी थी। शेष को जलाने की तैयारी की जा रही थी।


माँ ने बच्चो को कुंए में फेंका
शिवपुरी जिले के खनियांधाना इलाक़े के खिरकिट गांव में एक मां ने अपने दो बच्चों को कुएं में फेंक दिया और खुद कुएं में कूंद गई। जिससे 7 वर्षीय बच्ची  की मौत हो गई। जबकि मां और उसके 7 साल के बच्चे को ग्रामीणों ने सुरक्षित बाहर निकाल लिया। सूचना पाकर पुलिस भी मौके पर पहुंची।

इंजेक्शन की कालाबाजारी
इंदौर में फिर से रेमडेसिविर की कालाबाजारी का खुलासा हुआ है। अब दो युवकों को गिरफ्तार किया है जिन्होंने 40 हजार रुपए में एक इंजेक्शन का सौदा किया था। बेचने से पहले ही उन्हें पकड़ लिया गया। वे इंजेक्शन कहां से लाए और किसे देने वाले थे, यह खुलासा अभी पुलिस ने नहीं किया है।

 


By - Sagar Tv News
21-Apr-2021

YOU MAY ALSO LIKE

Sagartvnews subscribe on youtube



NEWSLETTER

सागर टीवी न्यूज़ से सबसे पहले न्यूज़ लेने के लिए अभी अपना ईमेल डालें और सब्सक्राइब करें
Sagar TV News.