TOP_10_मध्यप्रदेश : कोरोना का कहर, एक दिन में 98 मरीजों की जान गई

 

PPE किट पहनकर सात फेरे
लॉकडाउन की वजह से प्रदेशभर में शादियों पर बंदिशें लगी हुई हैं। ऐसे में रतलाम शहर की एक अनोखी शादी चर्चा में है। दूल्हा-दुल्हन ने PPE किट पहनकर सात फेरे लिए। वजह थी- दूल्हे का कोरोना पॉजिटिव होना। यही नहीं, शिकायत मिलने पर शादी रुकवाने पहुंची प्रशासन की टीम के सामने ही शादी हुई। दोनों परिवारों के 4-4 लोग ही इसमें शामिल हुए। परिवार के लोग ने वीडियो कॉल पर ही दूल्हा-दुल्हन को आशीर्वाद दिया।
 
पत्नी के लिए एम्बुलेंस हाईजेक की
अपनों के लिए लोग कभी भी कुछ भी करने को तैयार रहते हैं. कई बार उन्हें सही और गलत का भी भान नहीं होता. मध्य प्रदेश के विदिशा जिले से एक ऐसा ही मामला सामने आया है जहां एक युवक ने अपनी गर्भवती पत्नी की हालत बिगड़ते देख एंबुलेंस को बुलाया, एंबुलेंस में ऑक्सीजन थी, इसके बाद उसने एंबुलेंस को ही हाईजैक कर लिया
 
सीएम ने किया 1000 बेड के अस्पताल का निरीक्षण
कोरोना संक्रमित मरीजों के बेहतर इलाज के लिए बीना रिफाइनरी से करीब 500 मीटर दूर आगासौद चक्क के खेत में चल रहे 1000 बेड के अस्थाई कोविड अस्पताल का निर्माण कार्य और व्यवस्थाओं का निरीक्षण करने मंगलवार दोपहर मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान बीना पहुंचे। यहां सीएम चौहान ने बीना रिफाइनरी के ऑक्सीजन प्लांट का जायजा लिया और ऑक्सीजन सप्लाई की व्यवस्थाओं की जानकारी अधिकारियों से ली।
 
महिलाओं ने हाथ मे उठाई लाठियां
बैतूल में कोरोना के खिलाफ जंग में महिलाएं अपना योगदान दे रही है । महिलाओं ने जनता कर्फ्यू लगा कर हाथों में लाठी लेकर पहरा देना शुरू कर दिया है । कोरोना के लगातार बढ़ते संक्रमण से हर कोई हैरान परेशान है ।ऐसे में  सरकार और स्थानीय प्रशासन तो कड़े फैसले ले ही रहा है लोगों को भी अपनी जान बचाने कड़े फैसले लेने पड रहे हैं।
 
स्वास्थ्य अधिकारी का फरमान
एक तरफ जहां कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या लगातार बढ़ती जा रही है ऐसे में स्वास्थ्य सुविधा व सैंपलिंग के लिए प्रयास तेज किए जाना चाहिए लेकिन यहां मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी ने एक फरमान जारी किया है जिसके अनुसार जिले से सिर्फ 500 सैंपल ही लिए जाएं। इन सैंपलों में 250 आरटीपीसीआर सैंपल एवं 250 आरएटी सैंपल लेने का लक्ष्य निर्धारित किया है।
 
 
प्रदेश में पहली बार ड्राइव इन कोविड टेस्ट
इंदौर में नेहरू स्टेडियम और दशहरा मैदान में ड्राइव इन कोविड टेस्ट की शुरुआत मंगलवार से हो गई। रजिस्ट्रेशन के पहले दिन सोमवार को 5 घंटे में 578 लोगों ने रजिस्ट्रेशन कराया। दोनों स्थानों पर सुबह 8 से शाम 6 बजे तक सैंपलिंग होगी। दो पहिया व चार पहिया वाहनों पर आने वाले पेशेंट गाड़ी में बैठे-बैठे ही अपनी बारी आने पर आरटीपीसीआर के लिए सैंपल दे सकेंगे।
 
 
 
1 दिन में 98 मरीजों की मौत
प्रदेश में अब तक कोरोना संक्रमितों का आंकड़ा 5 लाख 25 हजार के ऊपर पहुंच गया है। सोमवार को प्रदेश में 13,417 मरीज मिले हैं। लेकिन 7 दिनों में सबसे कम पॉजिटिविटी रेट 23% से नीचे हो गया है। इससे पहले 23% से 25% बीच रहा। लेकिन पदेश में मौतों का आंकड़ा कम नहीं हो रहा है। सरकारी रिपोर्ट के अनुसार पिछले 24 घंटे में 98 मरीजों ने दम तोड़ा है।
 
भाजपा नेता का निधन
भाजपा के दिग्गज नेता व पूर्व सांसद रामेश्वर पाटीदार का निधन हो गया। मंगलवार सुबह उन्होंने अंतिम सांस ली। हार्ट अटैक के बाद निधन हो गया। पाटीदार खरगोन-बड़वानी लोकसभा सीट से पांच बार सांसद रहे हैं।
 
मंत्री और विधायक हुए संक्रमित
सागर जिले में कोरोना का कहर जारी है अब नगरीय प्रशासन मंत्री भूपेंद्र सिंह, बंडा के कांग्रेस विधायक तरवर लोधी, आईजी अनिल शर्मा के दो बेटों सहित 223 लोगों की रिपोर्ट पॉजिटिव हुए है
 
 
प्रवक्ता नूरी खान पर मामला दर्ज
उज्जैन कांग्रेस प्रवक्ता नूरी खान को थाना नानाखेड़ा पुलिस ने गिरफ्तार कर थाने से छोड़ा, उन पर महामारी एक्ट की अलग-2 धारा में मामला दर्ज किया गे।ऑक्सीजन की किल्लत और अस्पताल में हो रही मौतों को लेकर नुरी खान लगातार मुद्दे उठा रही थी हालही में नूरी अस्पतालों में डॉ से उलझती हुई भी नजर आई थी।
 
 

 


By - Sagar Tv News
28-Apr-2021

YOU MAY ALSO LIKE

Sagartvnews subscribe on youtube



NEWSLETTER

सागर टीवी न्यूज़ से सबसे पहले न्यूज़ लेने के लिए अभी अपना ईमेल डालें और सब्सक्राइब करें
Sagar TV News.