TOP_10_मध्यप्रदेश : दूल्हा- दुल्हन की कार से 18 पेटी शराब जब्त !

 

50 घंटे में तैयार ऑक्सीजन प्लांट

कोरोना संक्रमित मरीजों के लिए रीवा के इंजीनियरों व अधिकारियों के जुनून से 50 घंटे में सुपर स्पेशियलिटी में ऑक्सीजन प्लांट तैयार कर लिया गया है। यहां अभी रोजाना 100 सिलेंडर भरे जा रहे हैं। वहीं, भविष्य की कार्य योजना को देखते हुए रीवा जिला प्राणवायु को लेकर आत्मनिर्भर हो गया है। शहर में प्रतिदिन एक हजार से ज्यादा रि​फलिंग का लक्ष्य है।

 

कोरोना योद्धा योजना फिर से शुरू 

CM शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि कोरोना जैसे विकट संकट में जान हथेली पर रखकर प्रदेश के स्वास्थ्यकर्मी दिन-रात जनता की सेवा कर रहे हैं। डॉक्टर सचमुच में भगवान होते हैं। वे मरीजों की जान बचाते हैं। कार्य करते-करते हमारे जो स्वास्थ्यकर्मी दिवंगत हो जाएंगे, उनके परिवार की देखरेख शासन की जिम्मेदारी होगी। उनके परिवारों को सरकार की ओर से 50 लाख रुपए की सम्मान निधि दी जाएगी।

 

 

 

मोहब्बत की रंजिश..

भोपाल में एक प्रेमी जोड़े की बढ़ती प्रेम डींगे परिवार को इतनी नागवार गुजरी कि लड़की पक्ष ने लड़के के गांव पहुंचकर बवाल खड़ा कर दिया। मारपीट के इरादे से पहुंचे इन लोगों की नीयत भांपकर लोग घरों से भाग खड़े हुए तो नाराज पक्ष ने पूरी बस्ती को ही आग के हवाले कर दिया। मामला बैरसिया थानांतर्गत ग्राम अजबपुरा का है

 

 

प्रेमी युगल ने की आत्महत्या 

खंडवा जिले के मूंदी थाना क्षेत्र में जामनिया टांडा में पेड़ से प्रेमी युगल का शव एक ही फंदे से लटका मिला है। पुलिस के मुताबिक युवक-युवती आपस में रिश्तेदार थे। हालांकि कारण स्पष्ट नहीं हो सका है।

 

 

कार में जिंदा जला पति

सागर के बहेरिया थाना क्षेत्र में तेज रफ्तार कार डिवाइडर पर चढ़ी और आग लग गई। हादसे में कार में सवार पति की जिंदा जलने से दर्दनाक मौत हो गई। पत्नी को गंभीर अवस्था में अस्पताल में भर्ती कराया गया है। घटनाक्रम की सूचना पर बहेरिया थाना पुलिस मौके पर पहुंची और मामले में जांच शुरू की है।

 

बीजेपी MLA की सरकार को नसीहत 

सतना के मैहर से बीजेपी विधायक नारायण त्रिपाठी ने सरकार की कार्यप्रणाली पर सवाल उठाए हैं। विधायक ने कोरोना महामारी को लेकर सरकार को नसीहत दी है। उन्होंने मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान को एक पत्र लिखा है। इसमें कहा है कि वर्चुअल मीटिंग के तमाशे से कुछ होने वाला नहीं है। लोगों के लिए दवाई, वेंटिलेटर, बेड और आक्सीजन की व्यवस्था की जाए। 

 

 

अस्पताल के बाहर तड़प कर मौत

मुरैना के सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र जौरा में एक बीमार व्यक्ति की इलाज के अभाव में मौत हो गई। बीमार व्यक्ति आधा घंटे तक सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र के बाहर तड़पता रहा। डॉक्टर और नर्स ने उसे देखा तक नहीं। बाद में मेडिकल आफिसर ने कहा, दिल की बीमारी से उसकी माैत हुई है।

 

 

 

दूल्हा-दुल्हन की कार से शराब तस्करी !

रतलाम जिले के कालूखेड़ा थाना में फूलों से सजी कार में पुलिस ने 18 पेटी शराब जब्त की है। ये शराब राजस्थान से लाई जा रही थी। खास है, पुलिस दूल्हा-दुल्हन समझें इसलिए आरोपियों ने गाड़ी को फूलों से सजा लिया था।

 

 

 

खुशी के मौके पर पसरा मातम

जबलपुर में शादी की खुशी पर हादसे ने मातम फेर दिया। कुंडम के घुघरा के पास लगुन से लौट रहा ट्रैक्टर-ट्रॉली पलट गया। ट्राली के नीचे दबने से 2 की मौत हो गई। 25 लोग घायल हो गए। आसपास के ग्रामीणों ने पहुंच कर घायलों को ट्रॉली से निकाल कर अस्पताल पहुंचाया। घायलों ने बताया कि ड्राइवर नशे में भी था। 

 

 

शादी विवाह की नहीं मिलेगी अनुमति

मुरैना में शादी-विवाहों की रौनक पहले ही छीन चुके कोरोना संक्रमण ने अब, अब शादी विवाहों को पूरी तरह बेरौनक करने की ठान ली है। एक मई से जिले में अब किसी भी मैरिज गार्डन में शादी नहीं होगी, और न ही कोई दूल्हा घोड़ी चढ़ेगा। केवल घर पर ही वर-वधू के माता-पिता शादी कर लेंगे। इसमें वर व वधू के माता-पिता सहित कुल सदस्य संख्या 10 निर्धारित कर दी गई है।


By - Sagar Tv News
30-Apr-2021

YOU MAY ALSO LIKE

Sagartvnews subscribe on youtube



NEWSLETTER

सागर टीवी न्यूज़ से सबसे पहले न्यूज़ लेने के लिए अभी अपना ईमेल डालें और सब्सक्राइब करें
Sagar TV News.