TOP_10_मध्यप्रदेश : 17 मई तक बढ़ाया कोरोना कर्फ्यू, 30 मई तक शादी पर रोक

 

रमजान में सेवा को सलाम 

सेवा का अगर जज्बा हो तो सामने पहाड़ सी दिखने वाली परेशानी भी छोटी हो जाती है। कोरोना का संक्रमण और ऊपर से 15 घंटे का रोजा। रोज 110 किलोमीटर का सफर किसी की भी हिम्मत को डिगा सकता है, लेकिन इंदौर की दो यंग लेडी डॉक्टर अपने फर्ज से पीछे नहीं हटीं। वह रोज इंदौर से उज्जैन कोविड मरीजों के इलाज के लिए आती हैं। दोनों की सेवा भाव देखकर ऑटो ड्राइवर ने किराया लेना ही बंद कर दिया। 

 

 

ICU में रात 3 बजे PPE किट में डांस

भिंड जिला अस्पताल के कोविड वार्ड में मेल नर्स ने संक्रमितों के चेहरे पर मुस्कान ला दी। रात 3 बजे मरीज जग रहे थे, इस दौरान मेल नर्स पीपीई किट पहन कर डांस किया। उसने मरीजों का आत्मबल बढ़ाने और तनाव दूर करने का प्रयास किया। जब वह डांस कर रहा था तो कुछ मरीज अपने बेड से तालियां बजा रहे थे।

 

पुलिस बनी जान की रक्षक 

जबलपुर में एक बार फिर पुलिस कोरोना संक्रमितों के लिए मददगार बन कर आई। एक निजी अस्पताल में ऑक्सीजन का बैकअप खत्म होने से पहले पुलिस ऑक्सीजन लेकर पहुंच गई। लार्डंगंज की पुलिस पेट्रोलिंग टीम को जैसे ही पता चला कि अस्पताल में ऑक्सीजन समाप्त होने वाला है, वह हरकत में आ गई

 

 

 

 

70 हजार रुपए में दो इंजेक्शन 

कोरोना के गंभीर मरीजों के लिए जरूरी माने जा रहे रेमडेसिविर इंजेक्शन की कालाबाजारी नहीं थम रही है। सागर कैंट पुलिस ने बुधवार को रेमडेसिविर इंजेक्शन की कालाबाजारी करते मेडिकल रिप्रेजेंटेटिव को गिरफ्तार किया है।पुलिस ने योजना बध्द तरीके से उसे 2 इंजेक्शन 70 हजार रूपये में बेचते पकड़ा। 

 

 

संतरे के बगीचे में ईलाज 

कोरोना के मरीजों की बढ़ती संख्या के कारण ग्रामीण इलाकों की स्वास्थ्य सेवाओं के हाल बेहाल हैं। हालत यहां तक पहुंच गई है कि झोलाछाप डॉक्टर पेड़ों पर बोतलें लटका कर मरीजों का इलाज कर रहे हैं। मामला आगर मालवा जिले का है, संतरे के एक बगीचे में दरी और कार्टन पर ही मरीजों को लिटाकर निजी डाॅक्टर पेड़ पर लटकी हुई बोतलों से उनका उपचार कर रहे हैं।

 

दोहरे हत्याकांड से सनसनी

जबलपुर चरित्र संदेह में एक व्यक्ति ने पहले किराएदार और फिर अपनी पत्नी की चाकू से गोदकर बेरहमी से मार डाला। उसकी तीन छोटी बेटियां हैं। आरोपी ने प्रेम विवाह किया था। ओमती पुलिस ने थाने से चंद कदम दूर दोहरे हत्याकांड को अंजाम देकर सनसनी फैलाने वाले आरोपी को तीन घंटे के अंदर हिरासत में ले लिया

 

 

मौत के बाद अपने ही भूल गए

कोरोना को ऐसे ही आपदा या महामारी नहीं कहा जा रहा है। कोरोना के चलते लोगों ने अपनों को पराया कर दिया है। एक सैकड़ा से अधिक मामले ऐसे हैं, जिनमें कोविड से मौत के बाद शव का अंतिम संस्कार करना तो दूर परिजन अपनो की अस्थियां तक लेने नहीं आए हैं। ग्वालियर के लक्ष्मीगंज मुक्तिधाम में एक साल में एक सैकड़ा से अधिक अस्थियां स्टोर में जमा हो गई हैं। 

 

 

"कोरोना कर्फ्यू" 30 मई तक बढ़ाया 

कोरोना संक्रमण की चेन तोड़ने के लिए सतना जिले में कोरोना कर्फ्यू यानी लॉकडाउन 30 मई तक बढ़ाया गया है। पत्र के माध्यम से कलेक्टर अजय कटेसरिया ने कहा है, पहले 8 मई की सुबह 6 बजे तक कोरोना कर्फ्यू लगाया गया था। उसमे बदलाव करके बढ़ा दिया है साथ ही रीवा सतना में 30 मई तक शादी पर रोक लगा दी है। वही धार जिले में भी 17 तक कोरोना कर्फ्यू बढ़ाया गया। 

 

 

लाखों की लूट 

रतलाम जिले में सहकारी बैंक से रुपए निकालकर बाइक से पोते के साथ घर जा रही दादी का दो बदमाशों ने पीछा किया। मौका देखकर दादी के हाथ से रुपयों से भरी थैली छीनकर भाग गए। इसमें 39500 रुपए थे। पोते ने बदमाशों का पीछा भी किया लेकिन वे भाग निकले पर सीसीटीवी कैमरे में हरकत कैद हाे गई। 

 

 

 

बाल संप्रेषण गृह भागे 

छतरपुर बाल संप्रेषण गृह से  तीन बाल अपचारी जाली तोड़कर फरार हो गये ,घटना सिविल लाईन थाना क्षेत्र के बाल संप्रेषण गृह की है सुबह जब प्रशासन को जानकारी लगी तो प्रशासन टीम मौके पर पहुंची और फरार बाल अपचारियो की तलाश मे जुट गई है

 
 
 

By - Sagar Tv News
05-May-2021

YOU MAY ALSO LIKE

Sagartvnews subscribe on youtube



NEWSLETTER

सागर टीवी न्यूज़ से सबसे पहले न्यूज़ लेने के लिए अभी अपना ईमेल डालें और सब्सक्राइब करें
Sagar TV News.