TOP_10_मध्यप्रदेश : चिता पर लिटाते ही जिंदा हो गया युवक तो फिर अस्पताल ले गए || STVN INDIA ||

 

जनकपुर में जनता का कर्फ्यू
कोरोना संक्रमण की दूसरी लहर ने इस बार शहर के साथ गांवों को भी चपेट में लिया है। प्रदेश के गांवों में बढ़ते कोरोना संक्रमण को देख केसली ब्लॉक के ग्रामीणों ने खुद को सुरक्षित करने पहल शुरू कर दी है। संक्रमण से बचने अपने गांव को सील कर लिया है। एक ऐसा ही गांव जनकपुर है


संक्रमित सिस्टम के आगे दम तोड़ती मानवता
उमरिया जिले में संक्रमित सिस्टम और दम तोड़ती मानवता की तस्वीरें सामने आई। इलाज के दौरान अस्पताल में युवक की मौत हो गई। उसे ले जाने के लिए शव वाहन तक उपलब्ध नहीं हो सका। तो 20 किलोमीटर तक परिजन बाइक पर बीच में शव रखकर गांव पहुंचे। इसके बाद अंतिम संस्कार किया गया।

 

पत्नी की हत्या कर रोता रहा
ग्वालियर में कोरोना कर्फ्यू के बीच एक पति ने गुस्से में आकर पत्नी की गला घोंटकर हत्या कर दी है। जब पछतावा हुआ तो शव के पास बैठकर रोता रहा। मकान मालिक ने जब यह देखा तो पुलिस को सूचना दी। घटना बहोड़ापुर थानाक्षेत्र स्थित रमजान नगर की है।


पन्ना में नदी में मिली दो लाशें
पन्ना जिले की रूंज नदी में लगभग दो किलोमीटर तक सर्चिंग कर ली गई। इसमें दो लाश मिली है। एक मरने वाले को सफेद दाग तो दूसरे को कैंसर था। इसी वजह से मान्यताओं के अनुसार इनका अंतिम संस्कार नहीं करते हुए जलदाग दिया गया था। छह लाशें मिलने की बात को सिरे से खारिज करते हुए दावा किया है कि यह केवल अफवाह थी। हालांकि नदी में लाश मिलने के बाद तैनाती बरकरार है।

गेहूं पानी में भीगकर हुआ खराब
रायसेन जिले के बेगमगंज क्षेत्र में हुई भारी बारिश से खरीदी केंद्रों पर रखा किसानों का कई क्विंटल गेंहूँ पानी मे भीगकर खराव खराब हो गया। भारी बारिश और ओलों से कई किसानों का गेंहु खरीदी केंद्रों से पानी मे बह भी गया, अचानक ओलों के साथ हुई तेज़ बारिश से मंडी परिसर में बने गेहूं खरीदी केन्द्रों पर रखा किसानों का गेंहु भीगकर खराब हो गया।


महिला की मौत पर हंगामा
बैतूल के जिला चिकित्सालय के कोविड वार्ड में मंगलवार को जम कर हंगामा हुआ । यहां आमला की रहने वाली कोविड पीढ़ित महिला की मौत हो जाने परिजनों ने वार्ड में तोड़फोड़ करनी शुरू कर दी , हंगामे की सूचना मिलते ही पुलिस भी मौके पर पहुंच गई , और मृतिका के दोनो पुत्रो के खिलाफ मामला दर्ज कराया गया है ।


डीन ने 3 कर्मचारी बर्खास्त
रेमडेसिविर इंजेक्शन की कालाबाजारी में शामिल शहडोल मेडिकल कॉलेज के तीन कर्मचारियों की सेवाएं समाप्त कर दी गई। कमिश्नर शहडोल राजीव शर्मा के निर्देश पर यह कार्रवाई शहडोल मेडिकल कॉलेज के डीन डॉ. मिलिंद शिरालकर ने की।


इंफेक्शन से निपटने यूनिट लगेगी
कोरोना संक्रमण के बीच ब्लैक फंगल इंफेक्शन से निपटने के लिए भोपाल के हमीदिया अस्पताल और जबलपुर मेडिकल कॉलेज में 10 बिस्तर का म्यूकोरमाइक्रोसिस यूनिट और ऑपरेशन थिएटर स्थापित किया जाएगा। यह देश का पहला म्यूकोरमाईकोसिस यूनिट होगा। इसके लिए सरकार अमेरिका के डॉक्टरों की मदद लेगी।

कहा-वैक्सीन नहीं लगवाएं, अब FIR
कटनी जिले के रीठी थाना क्षेत्र हीरापुर गांव निवासी एक युवक को पुलिस ने कोरोना वैक्सीन पर अफवाह फैलाए जाने के आरोप में एफआईआर दर्ज की है। एक वीडियो में युवक वैक्सीन नहीं लगाने के लिए अपने समाज के लोगों से कह रहा है।


एक युवक की 2 बार मौत !
ग्वालियर में अजीबोगरीब घटना हुई। यहां एक व्यक्ति अपनी मौत के कुछ देर बाद जिंदा हो गया। यही नहीं, परिजन जब उसे अर्थी पर ले जाने लगे, तो उसके चेहरे पर मुस्कुराहट दिखी। साथ ही, मुंह से झाग निकला। तत्काल पल्स मीटर लगा कर चेक किया, तो पल्स 80 बताने लगी। परिजन वहां से JAH अस्पताल पहुंचे। यहां कुछ देर तक डॉक्टरों ने जांच की। ऑक्सीजन भी लगाई। बाद में मृत घोषित कर दिया।


By - Sagar Tv News
12-May-2021

YOU MAY ALSO LIKE

Sagartvnews subscribe on youtube



NEWSLETTER

सागर टीवी न्यूज़ से सबसे पहले न्यूज़ लेने के लिए अभी अपना ईमेल डालें और सब्सक्राइब करें
Sagar TV News.