TOP_10_मध्यप्रदेश : बारिश का यलो अलर्ट सागर सहित 5 संभागों में || STVN INDIA || SAGAR TV NEWS ||

 

पीपल के पेड़ के साथ प्राणवायु की जुगलबंदी

इंदौर में एक बुजुर्ग जिंदगी बचाए रखने के लिए अनूठी सीख दे रहे हैं। दरअसल, इंदौर के समीप राऊ रंगवासा के 67 वर्षीय राजेंद्र पाटीदार ने रोज शुद्ध हवा की आपूर्ति के लिए 24 घंटे ऑक्सीजन देने वाले पीपल के पेड़ पर ही अपना डेरा डाल रखा है। लिहाजा सुबह से लेकर शाम में उन्हें जब भी मौका मिलता है, वह ऑक्सीजन की कमी को मुंहतोड़ जवाब देने के लिए पीपल के पेड़ पर चढ़ जाते हैं। 

 

इच्छाशक्ति से जीती कोविड से जंग

कोरोना ने जहां नवयुवकों तक को नहीं छोड़ा हैं। वहीं एक मामला लालू बाई का सामने आया है। जिनकी उम्र 82 वर्ष है। उनके फेफड़े 80 प्रतिशत तक संक्रमित हो चुके थे। जब अस्पताल में भर्ती किया तो ऑक्सीजन लेवल 75 रह गया था। उसके बावजूद उन्होंने मुरैना जिला चिकित्सालय में लगातार 14 दिन तक रहकर कोरोना सं जंग जीत ली।

 

 

छात्रा ने तालाब में छलांग लगाई

भोपाल के बड़े तालाब में  बीकॉम फर्स्ट ईयर की छात्रा ने छलांग लगा दी। पानी में गिरने के बाद लड़की जान बचाने के लिए छटपटाने लगी। यह देख लोगों ने उसका वीडियो बनाते हुए हाथ पैर चलाने के लिए कहा। कुछ देर तक वह हाथ-पैर चलाती रही, इसी दौरान एक युवक ने पानी में छलांग लगाकर लड़की को किनारे पर ले आया। वह छात्रा का बड़ा भाई निकला। 

 

 

हे भगवान, अब तू ही आखिरी आस

भिंड शहर का एक व्यापारी इन दिनों ग्वालियर के एक हॉस्पिटल में कोविड से लड़ाई लड़ रहा है। पीड़ित की हालत में सुधार होता न देखकर डॉक्टरों मरीज के बेटे से कहा कि अब तुम्हारे पिता को कोरोना से भगवान ही बचा सकते हैं। तो बेटे में भगवान महादेव के प्रति आस्था जाग गई। वो एक रिश्तेदार के साथ मिलकर ग्वालियर के प्रसिद्ध अचलेश्वर महादेव की दंडवत परिक्रमा लगाने लगा है।

 

तवा डैम से नहर में पानी छोड़ना बंद

तवा डैम से होशंंगाबाद और हरदा जिले में मूंग फसल के लिए नहरों में छोड़ा जा रहा पानी शनिवार शाम 4 बजे से बंद कर दिया है। अब तवा डैम में पांच साल पहले जैसी स्टोरेज वाली स्थिति है। जो पानी शेष है। जो आर्डनेंस फैक्टरी व इमरजेंसी के लिए रखा गया है।  दोनों जिलों के मूंग की फसल उगाने वाले किसानों की समस्याएं बढ़ गई हैँ। 

 

 

शिवपुरी में 3 जिंदा जले

शिवपुरी के अमोला थाना क्षेत्र के सिरसौद चौराहे पर शुक्रवार दोपहर बड़ा हादसा हो गया। यहां एक ट्रक अनियंत्रित होकर बाइक सवार तीन लोगों को रौंदते हुए पलट गया। इसके बाद पेट्रोल का टैंक फटने से ट्रक में आग लग गई। हादसे में किशोरी, महिला और एक पुरुष जिंदा जल गए।

 

 

MP में बारिश का यलो अलर्ट

मध्यप्रदेश में अगले चौबीस घंटों के दौरान तेज हवाओं और गरज चमक के साथ साथ बारिश होगी। मौसम विभाग ने प्रदेश के कई इलाकों में बारिश का यलो अलर्ट जारी किया है। इसमें कहा गया है कि प्रदेश के सागर, भोपाल इंदौर, जबलपुर-ग्वालियर संभाग में बारिश होगी। यह बारिश अरेबियन सी के दक्षिण पूर्व में बने तुकाते साइक्लोन के कारण होगी। इसका असर प्रदेश में 19 मई तक रहेगा।

 

 

हादसे में दो भाइयों समेत 3 की मौत

बालाघाट-नैनपुर हाइवे पर धान से भरे 10 पहिया ट्रक ने बाइक सवार तीन लोगों को सामने से टक्कर मार दी। हादसे में तीनों की मौके पर ही मौत हो गई। इनमें दो सगे भाई और एक अन्य है। हादसा शनिवार रात हुआ। ट्रक चालक मौके से फरार हो गया

 

 

मां को पीट-पीटकर मार डाला

टीकमगढ़ के पृथ्वीपुर थाना क्षेत्र के ग्राम बिरौरा पहाड़ में शनिवार को एक युवक ने मां की ममता को तार-तार कर दिया। यहां एक युवक ने शराब के लिए रुपए नहीं देने की बात पर अपनी ही मां की पीट-पीटकर हत्या कर दी। वारदात छिपाने के लिए शव को अनाज की कुठिया में डाल दिया था। 

 

MP में बसों पर प्रतिबंध भी बढ़ाया

मध्यप्रदेश से 4 राज्यों के लिए बस सेवा अब 23 मई तक बंद ही रहेंगी। प्रदेश में लॉकडाउन की वजह से परिवहन विभाग ने यह कदम उठाया है। इससे पहले इन पर 15 मई तक रोक थी। अब 23 मई तक उत्तर प्रदेश, राजस्थान, छत्तीसगढ़ और महाराष्ट्र के लिए बस सेवाएं पूरी तरह बंद रहेंगी।


By - Sagar Tv News
15-May-2021

YOU MAY ALSO LIKE

Sagartvnews subscribe on youtube



NEWSLETTER

सागर टीवी न्यूज़ से सबसे पहले न्यूज़ लेने के लिए अभी अपना ईमेल डालें और सब्सक्राइब करें
Sagar TV News.