मंत्री Gopal Bhargav और केंद्रीय मंत्री Prahlad Patel की दोस्ती क्या बना रही MP में नए सियासी समीकरण

 

 

मंत्री Gopal Bhargav और केंद्रीय मंत्री Prahlad Patel की दोस्ती क्या बना रही MP में नए सियासी समीकरण

गोपाल-प्रहलाद की दोस्ती एमपी में नए सियासी समीकरण

मध्यप्रदेश की राजनीति में अकसर समीकरण देखते ही देखते ऐसे बदल जाते है जैसा शायद ही कोई सोच पाए । फिलहाल हम ये बात भाजपा के दो कद्दावर नेताओ को लेकर कर रहे है जो राजनीति में एक पार्टी में है लेकिन इन्हे आपसी विरोधी के तौर पर देखा जाता है। हम बात कर रहे है केंद्रीय मंत्री प्रहलाद पटेल और मध्यप्रदेश सरकार में कैबिनेट मंत्री गोपाल भार्गव की।
सियासत में कब किस बात का क्या मतलब है और क्या मतलब निकल आये ये कोई नहीं जानता। हाल फ़िलहाल इन दोनों नेताओ का एक वीडियो वायरल है जिसमे केंद्रीय मंत्री प्रहलाद पटेल गढ़ाकोटा में आयोजित मुख्यमंत्री कन्यादान योजना कार्यक्रम में शामिल हुए और गोपाल भार्गव की तारीफ में कसीदे पढ़ते नजर आए. उन्होंने 21000 कन्यादान होने पर मंत्री गोपाल भार्गव का नागरिक अभिनंदन करने की बात कही।
अब इस बात के क्या मायने है इस पर आगे बात करे उस से पहले ये वीडियो देख लीजिये।
ये वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल है। अब आप सोच रहे होंगे की आखिर इस वीडियो में ऐसा है क्या जो इसकी चर्चा है। वैसे राजनीति में दिलचस्बी रखने वाले लोग जाते है की मंत्री गोपाल भार्गव और केंद्रीय मंत्री प्रहलाद पटेल की पटरी कभी नहीं बैठी दोनों के बीच खुलकर भले कुछ दुश्मनी नजर ना आती हो लेकिन भीतर ही भीतर दोनों राजनैतिक दुश्मन कहे जाते है ऐसे में बदलते सियासी समीकरण को देखते हुए ऐसी तस्वीरें मध्यप्रदेश की राजनीति में हलचल मचा देती है। इन तस्वीरों के कई मायने निकाले जा रहे हैं जो की केंद्रीय मंत्री प्रहलाद पटेल राजनीति के बदलते अंदाज़ को बयान कर रहा है।प्रहलाद पटेल के स्थानीय नेताओं से संबंध हमेशा बिगड़े रहे.लेकिन इन दिनों वो अपने राजनैतिक संबंध सुधरने में लगे है फिर चाहे दमोह में पूर्व मंत्री जयंत मलैया हो या मंत्री गोपाल भार्गव वो सबको साधकर चल रहे इसके पीछे की वजह है उनकी नजर एमपी में सीएम की कुर्सी पर बताई जा रही है खैर जो भी हो 19 मई का दिन यादगार बन गया, जब दोनों नेता पुरानी रंजिश भूल कर आज एक साथ नजर आ रहे हैं
कभी उमा भारती के करीबी रहने वाले ये दोनों नेता 8 साल तक करीब नजर नहीं आए. प्रहलाद पटेल जब से दमोह सांसद बने तब से ही दोनों के रिश्तो में तल्खी देखी गयी। वही संबंध को सुधारने की ये कोशिश क्या नए सियासी समीकरण बनाती है ये आने वाले दिनों में पता चल ही जायेगा।


By - SARJU PATEL , STVN INDIA - SAGAR TV NEWS
20-May-2022

YOU MAY ALSO LIKE

Sagartvnews subscribe on youtube



NEWSLETTER

सागर टीवी न्यूज़ से सबसे पहले न्यूज़ लेने के लिए अभी अपना ईमेल डालें और सब्सक्राइब करें
Sagar TV News.