डबरा उपचुनाव में समधी-समधन के बीच जोरदार मुकाबला

 

 

ग्वालियर की डबरा सीट पर पिछले चुनाव में समधन के पक्ष में चुनाव प्रचार करने वाले सुरेश राजे इस बार उनके सामने खड़े हैं। बीजेपी की तरफ से लगभग तय उम्मीदवार इमरती देवी का अपने समधी सुरेश राजे से मुकाबला होगा।  डबरा सीट पर इस बार कांग्रेस ने सुरेश राजे को प्रत्याशी बनाया है। इमरती देवी अपनी समधन इमरती देवी को टक्कर देंगे।
यह दूसरी बार इस सीट पर समधी-समधन के बीच टक्कर होगी। पिछले चुनाव में उन्होंने अपनी समधन इमरती का चुनाव प्रचार किया था। और इमरती देवी 57 हजार वोटों से जीती थी। दोनों समधी-समधन के बीच 2013 में भी मुकाबला हो चुका है। सुरेश राजे किसी जमाने में डबरा में बीजेपी के बड़े नेता थे। 2013 में बीजेपी ने सुरेश को अपनी समधन कांग्रेस की इमरती देवी के सामने उतारा था, लेकिन इमरती ने सुरेश राजे को 32 हजार वोट से हराया था।
साल 2018 में सुरेश राजे को बीजेपी ने नजरअंदाज किया तो वह कांग्रेस में शामिल हो गए। इमरती देवी और उनके समधी सुरेश राजे के बीच विधानसभा चुनाव में दूसरी बार मुकाबला होगा। साल 2013 में इमरती कांग्रेस से उम्मीदवार थीं, वहीं बीजेपीने उनके समधी सुरेश राजे को मैदान में उतारा था। इस बार इमरती बीजेपी से और सुरेश राजे कांग्रेस के टिकट पर जोर आजमाइश करेंगे।

 
 

By - sagar tv news
14-Sep-2020

YOU MAY ALSO LIKE

Sagartvnews subscribe on youtube



NEWSLETTER

सागर टीवी न्यूज़ से सबसे पहले न्यूज़ लेने के लिए अभी अपना ईमेल डालें और सब्सक्राइब करें
Sagar TV News.