किसान ने एसडीओ से की शिकायत तो एसडीओ ने कहा कलेक्टर अंधा है उससे कहो

सिवनी कलेक्टर को अंधा बोलने वाले जल संसाधन विभाग के एसडीओ श्रीराम बघेल पर निलंबन की गाज गिर गई है। जबलपुर कमिश्नर बी. चंद्रशेखर ने उन्हें तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया है। कमिश्नर ने मामले की विस्तृत जांच कराने का उल्लेख भी अपने आदेश में किया है। सिवनी के कान्हीवाड़ा के एसडीओ श्रीराम बघेल का पिछले माह 17 दिसंबर को किसान से बातचीत का आडियो वायरल हुआ था। जिसके बाद सिवनी कलेक्टर डॉ. राहुल हरिदास फटिंग ने निलंबन की कार्रवाई प्रस्तावित की थी।

बता दे की पिछले महीने 15 दिसंबर को हुई बातचीत का ऑडियो 17 दिसंबर को वायरल हुआ। ऑडियो में पलारी गांव के किसान विजय साहू ने खेत में पानी न आने की समस्या की जानकारी एसडीओ बघेल को दी थी, जिसके प्रति उत्तर में एसडीओ बघेल ने यह कहा था कि वे चुनाव में व्यस्त हैं, उन्हें अभी फोन नहीं लगाया जाए। कलेक्टर को फोन लगाए जिसने ड्यूटी लगा दिया है, उसकी आंख में नहीं दिख रहा है। कलेक्टर अंधा है तो अब हम क्या करें, जब हम हैं ही नहीं तो तुम्हारी कौन सुनेगा। आपका फोन बार-बार आ रहा है। तुम कलेक्टर को फोन करो।

इस मामले में जबलपुर कमिश्नर ने 21 दिसंबर को कारण बताओ नोटिस जारी कर एसडीओ से जवाब तलब किया था। शासकीय पद पर रहते हुए शासकीय कार्य में लापरवाही बरतते हुए कलेक्टर के विरूद्ध अनर्गल और अपमानजनक भाषा के प्रयोग किए जाने, अपने क्षेत्र के किसान की समस्या के समाधान के बदले अपनी अन्य चुनाव ड्यूटी का कारण बताते हुए कलेक्टर को ही अशोभनीय टिप्पणी किए जाने को गंभीर कदाचरण की श्रेणी का मानते हुए 13 जनवरी को निलंबन आदेश जारी किया गया है।

 


By - sagar tv news
18-Jan-2022

YOU MAY ALSO LIKE

Sagartvnews subscribe on youtube



NEWSLETTER

सागर टीवी न्यूज़ से सबसे पहले न्यूज़ लेने के लिए अभी अपना ईमेल डालें और सब्सक्राइब करें
Sagar TV News.