सरकारी स्कूल के बच्चों को भिखारियों की तरह दिया जा रहा भोजन ! || SAGAR TV NEWS ||

 

एमपी के एक सरकारी स्कूल में बच्चों के साथ भिखारियों जैसा बर्ताव किया जा रहा है। उन्हें थाली नहीं बल्कि हाथों में रोटियां पर सब्जी थमाई जा रही हैं। साथ ही गुणवत्ता हीन भोजन दिया जा रहा है। मामला टीकमगढ़ जिले के बल्देवगढ़ विकासखन्ड के कुडिला की माध्यमिक स्कूल से सामने आया है। बताया गया की बच्चों को मिलने वाला मिड डे मील यानि ( मध्यान भोजन) अधिकारी और समूह के संचालकों की मनमानी के चलते बच्चों के भोजन पर डांका डाला जा रहा है। साथ ही वितरण किये जाने वाला भोजन मीनू अनुसार नहीं है। कुडिला गांव की माध्यमिक स्कूल के शिक्षक और समूह संचालक द्वारा सारे नियमों को ताक पर रखकर बच्चों को भोजन बांटा जा रहा है।
यहां पर माध्यमिक और प्राथमिक स्कूल में मिलने वाला मध्यान भोजन छात्र छात्राओं को कक्षाओं के बाहर गंदगी के अलावा जमीन में बैठाकर बर्तन की जगह हाथ में दिया जा रहा है। रोटी परोसकर उसी में सब्जी डाल दी जाती है। स्कूल के शिक्षक भी बच्चों को जमीन में बैठने के लिऐ डांटते नजर आये। दो दूसरी तरफ जहां बच्चे खाना खा रहे हैं वहां गाय और कुत्ते भी ताक लगाए हुए हैं। वहीं समूह की लापरवाही की खबर के बाद जिला सीईओ द्वारा समूह को हटा दिया है।
स्कूल के हेडमास्टर ने बताया की कोरोना के चलते 2 साल से स्कूल बंद होने से थालियों में जंग लग गई है। अभी नयी थाली नहीं है। जमीन में बैठने के सवाल पर बोले की कक्षाओं में जगह नहीं है। इसलिए अलग से बाहर बिठाकर भोजन कराना पड़ता है।
वही बल्देवगढ़ एसडीएम सौरभ मिश्रा ने कहा की जाँच के लिऐ बीआरसी भेजा है। जिसकी भी लापरवाही होगी उसके खिलाफ कार्यवाही की जाएगी।


By - Sudhir Mawai tikamgarh
31-Aug-2022

YOU MAY ALSO LIKE

Sagartvnews subscribe on youtube



NEWSLETTER

सागर टीवी न्यूज़ से सबसे पहले न्यूज़ लेने के लिए अभी अपना ईमेल डालें और सब्सक्राइब करें
Sagar TV News.