सागर-भाजपा जिला अध्यक्ष ने जनप्रतिनिधियों को दिलाई संविधान की शपथ, सियासी हलचल तेज


सागर-भाजपा जिला अध्यक्ष ने जनप्रतिनिधियों को दिलाई संविधान की शपथ, सियासी हलचल तेज

सागर-बीजेपी जिलाध्यक्ष के जनप्रतिनिधियों को संविधान की शपथ दिलाने से बवाल !

सागर जिले के देवरी में नवनिर्वाचित जनप्रतिनिधियों को भारतीय जनता पार्टी के जिला अध्यक्ष ने संविधान की शपथ दिला दी। जिसके बाद से मामले ने तूल पकड़ लिया है, पूर्व मंत्री और देवरी विधायक हर्ष यादव ने इसकी निंदा की है। उन्होंने कहा कि शपथ ग्रहण समारोह राज्यपाल के द्वारा या विधि द्वारा स्थापित व्यवस्थाओं के अनुरूप अधिकारियों के द्वारा शपथ ग्रहण समारोह होता है। उसकी धज्जियां उड़ाते हुए शपथ ग्रहण समारोह राजनीतिक दल के पदाधिकारी द्वारा किया गया है।

वही जिला निर्वाचन अधिकारी एवं कलेक्टर दीपक आर्य का कहना है कि नगरीय निकाय में निर्वाचन के बाद शपथ संबंध में कोई भी प्रावधान नगरपालिका अधिनियम के अंतर्गत नहीं दिया हुआ है। सिर्फ नगर निगम का जो नगर निगम के अंतर्गत राज्य सरकार से निर्देशित जारी हुए थे कि कलेक्टर शपथ करवाएंगे विधिवत वह कार्य सागर नगर निगम में पूरा किया गया। उसके बाद जो भी कार्यक्रम नगर पालिका और नगर परिषदों में हो रहे हैं उसमें शपथ की आवश्यकता नहीं होती है। तो हम लोग इसी प्रकार वैधिक नहीं मान सकते हैं वैधिक आवश्यकता के अनुरूप उसको नहीं लिया जा सकता है क्योंकि उनका एक सम्मेलन कर रहे हैं और सम्मेलन में उनका अधिकार है कि वह क्या कार्यवाही कर रहे हैं। शपथ के लिए कोई कोई प्रावधान और कोई निर्देश नगर पालिका और नगर परिषद के लिए नहीं आए हैं शासन से नहीं प्राप्त हुए हैं

बता दें कि देवरी नगर पालिका में चुनाव हो जाने के बाद 3 सितंबर दिन शनिवार को शपथ ग्रहण का कार्यक्रम आयोजित किया गया जिसमें नगर पालिका अध्यक्ष नेहा अलकेश जैन सहित 15 पार्षदों के लिए संविधान की शपथ भी दिलाई गई. यह शपथ कार्यक्रम में शामिल हुए भारतीय जनता पार्टी के जिला अध्यक्ष गौरव सिरोठिया ने दिलाई थी इसके बाद कांग्रेस विधायक हर्ष यादव ने उन पर निशाना साधा जिसकी वजह से सियासत गरमा गई ।


By - SAGAR TV NEWS
03-Sep-2022

YOU MAY ALSO LIKE

Sagartvnews subscribe on youtube



NEWSLETTER

सागर टीवी न्यूज़ से सबसे पहले न्यूज़ लेने के लिए अभी अपना ईमेल डालें और सब्सक्राइब करें
Sagar TV News.