Top_10_देशदुनिया_STVN_INDIA_भारतीय वायुसेना में 10 सिंतबर को शामिल होंगे 5 राफेल फाइटर जेट STVN INDIA

 

 

कोरोना वायरस का कहर थमने का नाम नहीं ले रहा. हर रोज कोरोना वायरस का संक्रमण तेजी से पकड़ रहा है रफ्तार . दुनियाभर में corona virus के अब तक 24,920,024 मामले आ चुके हैं सामने।

रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह 5 राफेल लड़ाकू विमानों को औपचारिक रूप से 10 सितंबर को भारतीय वायु सेना (IAF) में करेंगे शामिल। हरियाणा के अंबाला एयरपोर्ट पर आयोजित की जाएगी सेरेमनी। फ्रांसीसी रक्षा मंत्री फ्लोरेंस पैली को भी सेरेमनी के लिए किया जाएगा आमंत्रित। रक्षा सूत्रों ने एएनआई को बताया कि रूस से रक्षा मंत्री की वापसी के बाद आयोजित की जाएगी सेरेमनी।

पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान ने कहा है कि पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ को देश छोड़ने की अनुमति देना एक गलती थी और उनकी सरकार को इस फैसले पर पछतावा है।

रमजान के दौरान श्री माता वैष्णो देवी श्राइन बोर्ड की ओर से मुस्लिम समुदाय के लोगों के लिए इफ्तार देने का मामला जा पहुंचा जम्मू-कश्मीर हाई कोर्ट। इस पर हाई कोर्ट ने सरकार और श्राइन बोर्ड को नोटिस जारी कर पक्ष रखने का दिया निर्देश। दोनों पक्षों को अगले महीने देना होगा जवाब।

आईपीएल शुरू होने से पहले चेन्नई सुपर किंग्स को लगा तगड़ा झटका। आईपीएल फ्रेंचाइजी ने ट्वीट कर दी जानकारी। बताया सुरेश रैना यूएई से लौट आए हैं भारत, इस बार नहीं खेल पाएंगे आईपीएल। इसके पीछे सुरेश रैना ने निजी कारण बताए।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए UP के झांसी में रानी लक्ष्मी बाई केन्‍द्रीय कृषि विश्वविद्यालय के कॉलेज और प्रशासनिक भवनों का किया उद्घाटन। कार्यक्रम में उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ और केंद्रीय मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर भी रहे मौजूद।

देश का दिल कहा जाने वाला मध्यप्रदेश इन दिनों मूसलाधार बारिश से है तरबतर। बंगाल की खाड़ी में बना सिस्टम, जिसके चलते एक बार फिर से प्रदेश में शुरू हुआ तेज बारिश का सिलसिला। इससे कई​ जिलों में बनी जलभराव की स्थिति। मौसम विभाग ने भोपाल सहित अन्य जिलों में तेज बारिश की संभावना जताते हुए किया रेड अलर्ट जारी।

आज राष्ट्रीय खेल दिवस के मौके पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मेजर ध्यानचंद को दी श्रद्धांजलि। साथ ही प्रतिभाशाली खिलाड़ियों के परिवारों और कोच की भी की सहरना। पीएम मोदी ने लोगों से खेल और फिटनेस को अपनी दिनचर्या का हिस्सा बनाने का भी किया आग्रह।

जम्मू-कश्मीर के पुलवामा में सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच हुई मुठभेड़ में तीन आतंकी ढेर। गोलीबारी में एक जवान भी हुआ शहीद। बताया जा रहा है कि, पुलवामा के जदूरा इलाके में देर रात एनकाउंटर शुरू हुआ था, जोकि सुबह तक जारी रहा। फिलहाल इलाके में सर्च ऑपरेशन जारी है।

भारत में कोरोना वायरस का कहर तेजी से बढ़ता ही जा रहा है। यहां संक्रमित मरीजों की संख्या पहुंची 35 लाख के करीब। स्वास्थ्य मंत्रालय की ओर से जारी आंकड़ों के मुताबिक, पिछले 24 घंटों के दौरान 76 हजार 472 नए मामले आए सामने वहीं 1021 लोगों की हुई मौत।


By - SAGAR TV NEWS
29-Aug-2020

YOU MAY ALSO LIKE

Sagartvnews subscribe on youtube



NEWSLETTER

सागर टीवी न्यूज़ से सबसे पहले न्यूज़ लेने के लिए अभी अपना ईमेल डालें और सब्सक्राइब करें
Sagar TV News.