प्रेमिका के साथ अय्याशी करने घर पर ही युवक ने मां-बाप को बंधक बनाकर की 14 लाख कैश, गहने लूटे

मेरठ- उत्तर प्रदेश के मेरठ में एक बेटे ने महंगे शौक पूरे करने और गर्लफ्रेंड को खुश करने के लिए अपने ही घर में लूटपाट की। उसने दोस्तों की मदद से मां-बाप को बंधक बनाया और कैश के साथ जेवरात भी लूट लिये। बेटे ने पुलिस से बचने के लिए मोबाइल के कॉल, मैसेज और चैट डिलीट कर दिए थे। लेकिन, गूगल बैकअप से पुलिस को सारी चैट हिस्ट्री मिल गई और सच सामने आ गया।
नमन ने ही अपने 3 दोस्त चिंटू सैनी, शिवम सैनी, शिवम गिल, जो पड़ोस में ही रहते हैं, उनके साथ मिलकर अपने घर में लूट की। नमन को पता था कि पापा ने पैसे कहां रखे हैं। उसे आइडिया था। इसी भरोसे का फायदा उठाते हुए नमन ने दोस्तों को सारी सूचना दी और वारदात को अंजाम दिया।
पुलिस के अनुसार, नमन के पिता योगेश ने बताया कि नमन बिगड़ गया है. उसके बहुत महंगे शौक हैं. गलत कामों में भी पड़ गया है. इसकी वजह से उसको पिता से अक्सर डांट पड़ती थी. उसे अपने महंगे शौक, गलत आदतें पूरा करने के लिए पैसा चाहिए था. पिता ने बेटे को पैसा देना बंद कर दिया था. इसलिए नमन ने इस घटना को अंजाम दिया. उसने पुलिस के सामने पूरी घटना कबूल की. उसने बताया कि घर से पैसे चुराकर ऐश करने का प्लान था।
नमन ने पुलिस को बताया कि उसने दोस्तों को पूरी प्लानिंग बताई थी. कैश और जेवर लूटकर आपस में बांटने और सारे खर्चे पूरे करने का प्लान था. नमन के दोस्त भी इस साजिश में पैसे के लालच में उसके साथ हो लिए. नमन ने मोबाइल कॉल, मैसेंजर और वॉट्सऐप से लगातार इन तीनों लड़कों को शनिवार को संपर्क किया. घर में पैसा कहां रखा है? क्या हो रहा है इसकी सूचना देता रहा।
रात ढाई बजे ये तीनों लड़के मुंह ढंक कर चुपचाप नमन के घर में दाखिल हुए. नमन ने उनके लिए दरवाजा भी खोला, सेफ की लोकेशन बताई. इन दोस्तों ने नमन के परिवार को बिस्तर से बांधा और हथियार का खौफ दिखाकर कैश और जेवर लूटकर ले गए. सभी ने मुंह ढंका था इसलिए कोई इन्हें पहचान नहीं सका. लुटेरों के जाने के बाद आढ़ती ने रात को ही परतापुर थाने में घर से 14 लाख रुपए और जेवर की लूट की शिकायत दी.
इतनी बड़ी लूट से पुलिस भी सकते में आ गई और मामले की छानबीन शुरू कर दी. पुलिस ने जब आढ़ती के परिवार के लोगों के मोबाइल चेक किए तो नमन के मोबाइल से सारा राज सामने आ गया. नमन ने सारे कॉल, मैसेज और चैट डिलीट कर दिए थे. लेकिन, गूगल बैकअप से पुलिस को सारी चैट हिस्ट्री मिल गई और सच सामने आ गया. नमन की चैट हिस्ट्री में लूट की पूरी प्लानिंग थी. एसपी सिटी पीयूष सिंह ने बताया कि पुलिस ने आढ़ती के बेटे और तीनों दोस्तों को पकड़ा. पूछताछ में इन लड़कों ने सारी सच्चाई बता दी है. पुलिस ने इन्हें गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है.


By - sagartvnews
06-Dec-2022

YOU MAY ALSO LIKE

Sagartvnews subscribe on youtube



NEWSLETTER

सागर टीवी न्यूज़ से सबसे पहले न्यूज़ लेने के लिए अभी अपना ईमेल डालें और सब्सक्राइब करें
Sagar TV News.