TOP_10_मध्यप्रदेश उपचुनाव की रणनीति को लेकर भाजपा की बड़ी बैठक

 

 

प्रदेश की 27 विधानसभा सीटों पर उपचुनाव को लेकर अपना किला मजबूत करने के लिए भाजपा मंथन में जुटी हुई है. उप चुनाव की तैयारियों को लेकर भाजपा प्रदेश कार्यालय में एक बड़ी बैठक हुई. इस बैठक में सभी भाजपा विधायक और सांसदों को बुलाया गया, जिसमें विधानसभा उपचुनाव को लेकर सभी विधायकों-सांसदों से फीडबैक लेकर आगे की रणनीति तय की गई ।


बैठक में मुख्यमंत्री शिवराज असंतुष्ट ने नाराज नेताओं से कहा, रुतबा तभी तक है जब तक सरकार है। सब नाराजगी भूलकर उप चुनाव में मैदान में उतरना है, जनता के बीच जाना है। किसी भी कीमत में सभी 27 कि 27 सीट जीतना है, 100 प्रतिशत रिजल्ट आना चाहिए।



शनिवार को अशोक नगर पहुंचे पूर्व मंत्री जयवर्धन सिंह ने चुनावी सभा में ज्योतिरादित्य सिंधिया और सिंधिया समर्थक नेताओ पर जमकर निशाना साधा।  उन्होंने कहा की बिकने बाले बिक गए हम नया इतिहास लिखेंगे।


मध्य प्रदेश कांग्रेस के अध्यक्ष कमल नाथ ने शिवराज सरकार पर राजनीतिक दुर्भावना से काम करने के आरोप लगाए हैं ट्वीट में लिखा शिवराज सरकार उपचुनावों को देखते हुए निरंतर राजनैतिक दुर्भावना से प्रेरित होकर काम कर रही है। कही कांग्रेस कार्यकर्ताओं का दमन , कही झूठे प्रकरण दर्ज करना , कही प्रताड़ना का कार्य निरंतर कर रही है।


अनलॉक 4 में प्रदेश में अब दुर्गा उत्सव मनाने की छूट मिल गई है। सार्वजनिक पंडालों में दुर्गा प्रतिमाएं स्थापित होगी और बाकी धार्मिक आयोजन अधिकतम 100 लोगों के साथ हो सकेंगे मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कोरोना की समीक्षा बैठक में यह बात कही अब जिलों के कलेक्टर इस संबंध में आदेश जारी करेंगे दुर्गा उत्सव का आयोजन में कोरोना से बचाव के नियमों का पालन जरुरी।

भिंड के लहार से पूर्व मंत्री गोविंद सिंह के द्वारा नदी बचाओ यात्रा के लिए सत्याग्रह शुरू किया गया है। कांग्रेस नेता अजय सिंह ने यात्रा को हरी झंडी दिखाई। 11 सितमबर तक जारी इस यात्रा में अलग अलग दिन दिग्गज नेता शामिल होंगे। यात्रा नदियों के अवैध उत्खनन के विरोध में यात्रा निकाली जा रही है। उपचुनाव में कांग्रेस को इस यात्रा से काफी उम्मीदें हैं।

पूर्व मंत्री जीतू पटवारी ने एनसीआरबी के आंकड़ों का हवाला देते हुए मोदी सरकार पर निशाना साधा है कहा मोदी सरकार की किसान-मजदूर विरोधी नीतियों के कारण 2019 में देश के 1,39,123 लोगों ने आत्महत्या की। जिसमें 10281 किसानों / खेतिहर मजदूरों और 32,559 दिहाड़ी मजदूरों ने मौत को गले लगा लिया..।


केंद्र सरकार के स्टेट बिज़नेस रिफार्म एक्शन प्लान की रैंकिंग में मप्र का चौथा स्थान लगा है। वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने इसकी घोषणा की है । लेकिन बाद से भाजपा कांग्रेस दोनो दलों में श्रेय लेने की होड़ मच गई है । प्रदेश को यह उपलब्धि इज ऑफ डूइंग बिज़नेस के क्षेत्र में किए गए सुधारों से मिली है।


अगले 108 दिन में शिवराज सरकार चली जाएगी। ऐसा नहीं हुआ तो बीच चौराहे पर मेरी दाढ़ी कटवा देना। यह बात लहार में नदी बचाओ सत्याग्रह पदयात्रा शुरू होने से पहले संत बाली बाबा ने पत्रकारों से चर्चा में कही। उन्होंने कहा भाजपा ने सत्ता और जनता का अपहरण किया है जिसे हम हनुमानजी की तरह उनकी लंका में आग लगाकर मुक्त कराएंगे।


हनी ट्रैप मामला सीबीआई को सौंपने जांच पर निगरानी के लिए संवैधानिक कमेटी गठित करने को लेकर दायर की गई जनहित याचिकाओं पर इंदौर हाईकोर्ट की डिवीजन बेंच ने फैसला सुना दिया है कोर्ट ने कहा कि जांच के लिए बनी एसआईटी पर हाईकोर्ट सुपरविजन कर रहा है एसआईटी की जांच से कोर्ट संतुष्ट है इसलिए सीबीआई जांच की जरूरत नहीं है।

 

By - sagar tv news
06-Sep-2020

YOU MAY ALSO LIKE

Sagartvnews subscribe on youtube



NEWSLETTER

सागर टीवी न्यूज़ से सबसे पहले न्यूज़ लेने के लिए अभी अपना ईमेल डालें और सब्सक्राइब करें
Sagar TV News.