TOP_10_मध्यप्रदेश कांग्रेस प्रत्याशियो की सूची सितंबर के दूसरे हफ्ते में आ सकती

 

 

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी 9 सितम्बर को पीएम स्वनिधि संवाद के माध्यम से वर्चअल कार्यक्रम में स्ट्रीट वेंडर्स के साथ चर्चा करेंगे। मध्यप्रदेश में कोविड-19 के दौरान प्रधानमंत्री स्व-निधि योजना में 1.15 लाख छोटे-छोटे व्यवसाइयों को व्यवसाय के लिए ऋण दिया गया। इन्हें कुल 115 करोड़ रूपए की राशि मंजूर की गई। इस योजना में सिर्फ तीन हफ्ते में 8.78 लाख पंजीयन किए गए। मध्यप्रदेश देशभर में इस योजना के क्रियान्वयन में पहले स्थान पर है।


उपचुनाव से पहले राम पर राजनीति जारी है । बीजेपी सरकार द्वारा राम वन गमन पथ में भारी बजट की कटौती की गई है । जिसको विपक्ष ने आडे हाथो लिया है । और शिवराज सिहं पर निशाना साधते हुई कहा कि अब केवल विधायक खरीदने के लिये बजट बाकी है।


कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष कमलनाथ का 12 सितंबर को ग्वालियर दौरा था । जहां से उपचुनाव के प्रचार का सिलसिले वार कार्यक्रम शुरू होने थे । लेकिन अब यह दौरा निरस्त हो गया है । इस मंत्री अरविंद भदौरिया ने कहा कि कमलनाथ का डर के मारे ग्वालियर नही आ रहे है । तो नरोत्तम मिश्रा ने कहा कि वह ट्विटर  से आगे नहीं जा सकते है।



इन दिनों सोशल मीडिया पर एक वीडियो खूब वायरल हो रहा है । जो मध्यप्रदेश की महिला बाल विकास मंत्री इमरती देवी का है। इस वीडियो में वह कहती दिख रही है कि मैं मिट्टी और गोबर में पैदा हुई हूं..मेरे आसपास इतने कीटाणु हैं कि कोरोना फोरोना भटक तक नहीं सकता और रही बात मास्क की तो वो तो मैं ऐसे ही लगा लेती हूं..


ग्वालियर दौरा निरस्त होने के बाद कहा जा रहा है कि कमलनाथ जल्द ही दिल्ली जा सकते है।  जहां वह 27 सीटों प्रत्याशी के नाम की सूचि लेकर जा रहे है।  इन नामो पर हाईकमान की मुहर लगते ही सितंबर के दूसरे  कांग्रेस अपने उम्मीदवारों के नाम घोषित कर सकती है।


उपचुनाव को लेकर भाजपा की एक बड़ी बैठक हुई है। जिसमें सीएम ने सभी नसीहत दी हैं कि जब तक सरकार है तभी तक यह जलवा और रूतबा बरक़रार है।  इसलिए सभी एक चुनावी मैदान में उतरे और सभी 27 सीटे जीतने के लिए अपनी पूरी ताकत लगाए।


भाजपा की इस चुनावी बैठक के बाद आई खबरों को लेकर कांग्रेस कमेटि ने शिवराज सरकार पर निशाना साधते हुए कहा की भाषण में सीएम की असली और मन की बात सामने आ गई है। पिछले 15 सालो में प्रदेश की जनता ने आपका कौन सा जलवा देखना बाकि रह गया है व्यापम, रोजगार, स्कार्लरशिप, जैसे किसानो ने आत्महत्या, गरीबो को जानवरो का अनाज खिलाने का जलवा देखा। अब क्या करना चाहते है।

उज्जैन महाकालेश्वर मंदिर के शिखर की श्रीयंत्र आकार में पहली बार तस्वीर सामने आई हैं। मंदिर के पूरे शिखर और गर्भगृह में अब सोना जड़ेगा। इसमें 250 किलो सोना लगने की संभावना है। धर्मशास्त्रियों का कहना है कि ऐसे मंदिर इसलिए बनाए जाते हैं कि मंदिर में प्रधान देवता के अलावा किसी अन्य देवता की स्थापना की जरूरत नहीं रहती।



मध्य प्रदेश में आज से संचालित होने वाले ऑनलाइन क्लास के आदेश को निरस्त कर दिया गया है। इस आदेश को निरस्त करने के पीछे मध्यप्रदेश स्कूल शिक्षा विभाग और माध्यमिक शिक्षा मंडल, मध्यप्रदेश के आमने-सामने होने की खबर सामने आ रही है। दरअसल नई शिक्षा नीति को लेकर स्कूल शिक्षा विभाग और माध्यमिक शिक्षा मंडल के बीच तनातनी की स्थिति देखने को मिल रही है। जिसके बाद सोमवार से संचालित होने वाले ऑनलाइन क्लासेस शुरू नहीं हो सकी है।


उत्तर प्रदेश कांग्रेस के 9 नेताओं ने सोनिया गांधी जी को पत्र लिखा है।  इस पर एमपी नगरीय प्रशासन मंत्री भूपेंद्र सिंह ने कहा कि जैसा हम लोगों को डायनासोर को इतिहास के पन्नों में देखना पड़ता है, उसी तरह कांग्रेस को भी इतिहास के पन्नों में देखना पड़ेगा

 
 

By - sagar tv news
07-Sep-2020

YOU MAY ALSO LIKE

Sagartvnews subscribe on youtube



NEWSLETTER

सागर टीवी न्यूज़ से सबसे पहले न्यूज़ लेने के लिए अभी अपना ईमेल डालें और सब्सक्राइब करें
Sagar TV News.