TOP_10_मध्यप्रदेश प्रेमिका की शादी तय तो प्रेमी-प्रेमिका ने दी जान || STVN INDIA || SAGAR TV NEWS ||

 

 

मांधाता से बीजेपी प्रत्याशी नारायण पटेल के पक्ष में प्रचार करने पहुंचे सीएम शिवराज सिंह चौहान ने मंच से कहा कि उन्हें इस बात पर बिल्कुल भी विश्वास नहीं था कि वो फिर से सीएम बनेंगे। सीएम शिवराज ने पूर्व सीएम कमलनाथ पर निशाना साधते हुए कहा कि जब कमलनाथ मुख्यमंत्री थे तो उन्होंने प्रदेश की जनता के साथ धोखा किया। लेकिन अब शिवराज की सरकार है और प्रदेश की जनता को वो हर सुविधा फिर से दी जाएगी जो कमलनाथ ने जनता से छीनी थीं।


मास्क नहीं पहनने का बयान देने के एक दिन बाद ही मध्यप्रदेश के गृहमंत्री नरोत्तम मिश्रा बैकफुट पर आ गए हैं। नरोत्तम मिश्रा ने अपने बयान पर खेद प्रकट किया और आगे से मास्क पहनने की बात कही है। नरोत्तम मिश्रा ने ट्वीट करते हुए कहा- मास्क पहनने के बारे में मेरे बयान से कानून की अवहेलना महसूस हुई है। उन्होंने कहा की अब वह मास्क लगायेंगे और सभी से मास्क लगाने की अपील भी की है।


हाल ही में पास हुए कृषि विधेयक को लेकर मध्य प्रदेश कांग्रेस ने आंदोलन की घोषणा की है। कांग्रेस नेता जीतू पटवारी ने कहा केंद्र सरकार की ओर से हाल ही में पारित कृषि संबंधी 2 विधेयकों का विरोध करते हुए इनके खिलाफ चरणबद्ध आंदोलन शुरू हो रहा है जो प्रदेश के सभी 52 जिलों में 10 अक्टूबर तक किया जाएगा। बता दे की प्रदेश की 28 सीटों पर उपचुनाव होना है। ऐसे में राजनितिक दल किसानो को साधने में लगे है।



नवंबर में संभावित प्रदेश की 28 विधानसभा सीटों के उपचुनावों को पारदर्शी बनाने के लिए चुनाव आयोग ने नई व्यवस्था तय की है । इसके मुताबिक कोई भी कोविड पेशेंट यदि बैलेट पेपर से मतदान करना चाहता है तो इनके मतदान आवेदन नामांकन के पांच दिन बाद तक लिए जाएंगे । उन्हें यह आवेदन रिटर्निंग ऑफिसर को करना होगा । चुनाव की तारीख से एक दिन पहले इनके बैलेट पेपर लिए जाएंगे । इस प्रक्रिया की वीडियोग्राफी होगी ।


मध्यप्रदेश में बढ़ते कोरोना संक्रमण के चलते कैदियों को पैरोल में राहत दी गई है। बता दें कि कैदियों की पैरोल अवधि 180 दिन की थी, लेकिन अब इस अवधि को 240 दिन कर दिया गया है। जिसका सीधा मतलब ये है कि अब दो महीने की और पैरोल बढ़ाई गई है।



मप्र में जाते जाते मानसूनी बादल एक बार फिर से सक्रिय हो गए हैं। पिछले दो दिनों से रिमझिम फुहारों के बीच बरसे बादल बुधवार को दिन भर सक्रिय रहे बढ़ा  जिसके चलते पूरी रात झमाझम बारिश का दौर चलता रहा। हालांकि बीच बीच में बारिश मध्यम होने के साथ रुकी भी लेकिन अधिकतर समय बादल बरसते ही रहे। मौसम विभाग के अनुसार अगले चौबीस घंटे तक बादल बरसते रहेंगे वहीं मप्र में भारी बारिश की संभावना भी जताई जा रही है।



कोरोना के बढ़ते संक्रमण को देखते हुए मैहर शारदा समिति की बैठक में यह तय हुआ है कि 16 अक्टूबर से 2 नवंबर तक माता रानी के दर्शन के लिए पट बंद रहेंगे। दीपावली के 3 दिन भी पट बंद रहेंगे। इसके लिए समिति ने माता के दर्शन के लिए ऑनलाइन व्यवस्था की है। जो कि मां शारदा समिति की वेबसाइट के माध्यम से उपलब्ध होंगे बैठक में सतना कलेक्टर, एसडीएम, मैहर विधायक के साथ शारदा प्रबंधन समिति के सदस्य मौजूद रहे।


कृषि मंत्री कमल पटेल ने एक बार फिर आक्रामक तेवर दिखाते हुए पूर्व मंत्री कमलनाथ को देश का सबसे बड़ा झूठा नेता बताया है, उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री बनने के बाद कमलनाथ ने किसानों की कर्ज माफी के ऐसे आदेश पर हस्ताक्षर किए जो फिर पूरा ही नहीं किया गया। कमलनाथ ने फसल बीमा का स्केल ऑफ फायनेंस घटाकर किसानों को 1553 करोड़ रुपये का चूना लगाया है।

उपचुनाव बाली विधानसभा सीट सुरखी को करोड़ों रुपए की सौगात देने के लिए मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान और राज्यसभा सांसद ज्योतिरादित्य सिंधिया 25 सितंबर को तुर्की के जैसीनगर में आएंगे जहां बाय भाजपा के संभावित प्रत्याशी मंत्री गोविंद सिंह राजपूत के लिए जनता से वोट मांगेंगे।


बैतूल जिले के मुलताई के एक प्रेमी युगल ने प्रेमिका की शादी दूसरी जगह तय होने पर मौत को गले लगा लिया। उन्होंने पहले मोबाइल पर परिजनों को जहर खाने की जानकारी दी। परिजनों से कहा कि हमें माफ कर देना। सूचना पर परिजन मौके पर चंदोरा डैम पहुंचे तो दोनों गंंभीर हालत में पड़े थे। मंगलवार शाम को ही दोनों को मुलताई अस्पताल लाया गया, यहां से जिला अस्पताल रैफर किया। यहां मंगलवार देर रात प्रेमिका और बुधवार तड़के प्रेमी की मौत हो गई। पुलिस ने मर्ग कायम कर जांच में लिया है। 


By - sagar tv news
24-Sep-2020

YOU MAY ALSO LIKE

Sagartvnews subscribe on youtube



NEWSLETTER

सागर टीवी न्यूज़ से सबसे पहले न्यूज़ लेने के लिए अभी अपना ईमेल डालें और सब्सक्राइब करें
Sagar TV News.