पान वाले की बेटी बनी डिप्टी कलेक्टर,UPPSC में हासिल की 7वीं रैंक,परिवार का बढ़ाया मान SAGAR TV NEWS

 

मध्य प्रदेश के टीकमगढ़ की रहने वाली मोहसिना बानों ने UPSC की परीक्षा में 7वीं रैंक हासिल करके परिवार के साथ साथ पूरे प्रदेश का मान बढ़ाया है। उत्तर प्रदेश लोक सेवा आयोग (यूपीपीएससी) की ओर से जारी किए गए अंतिम चयन परिणाम में टीकमगढ़ निवासी हाजी इकराम खान की बेटी मोहसिना बानो ने 7वीं रैंक हासिल की है। पिता हाजी इकराम शहर के पुराना बस स्टैंड के पास पान और किराना की दुकान चलाते हैं। मां शाहजहां बानो आंगनवाड़ी कार्यकर्ता हैं।

परिजनों ने बताया, मोहसिना की पढ़ाई में बचपन से रुचि रही है। शहर में रहकर ही प्राथमिक शिक्षा ली। कक्षा 10वीं में जिले में तीसरा स्थान हासिल किया। एक्सीलेंस स्कूल से मैथ सब्जेक्ट से 12वीं में जिले में टॉप किया। 10वीं-12वीं में सफलता हासिल करने पर दोनों बार तत्कालीन कलेक्टर ने पुरस्कृत किया। इसी से उसे सिविल सर्विस में जाने की प्रेरणा मिली।

पिछले दिनों साल 2021 का परीक्षा परिणाम जारी किया गया था। इसमें 5वीं रैंक के साथ मोहसिना ने यूपी में नायब तहसीलदार बनने में सफलता हासिल की थी। 27 अप्रैल को झांसी में ज्वॉइन करने के साथ मोहसिना को प्रशिक्षण में जाना था। लेकिन इसके पहले ही डिप्टी कलेक्टर के लिए चयन हो गया।


By - Anjali Jain from Tikamgarh mp
10-Apr-2023

YOU MAY ALSO LIKE

Sagartvnews subscribe on youtube



NEWSLETTER

सागर टीवी न्यूज़ से सबसे पहले न्यूज़ लेने के लिए अभी अपना ईमेल डालें और सब्सक्राइब करें
Sagar TV News.