TOP_10_मध्यप्रदेश उपचुनाव में नेताओं की साख दांव पर || STVN INDIA || SAGAR TV NEWS ||

 

 

 

मध्य प्रदेश मध्यप्रदेश में 28 सीटों पर उपचुनाव के लिए तारीखों की घोषणा कर दी गई । इसके साथ ही आचार संहिता भी लागू हो गई है। 3 नवंबर को मतदान होगा और 10 नवंबर को चुनाव नतीजे आएंगे । जबकि 16 अक्टूबर को नामांकन करने की अंतिम तारीख है ।


मध्यप्रदेश के उपचुनावों में भाजपा अपनी सत्ता बचाने और कांग्रेस नेता कमलनाथ छह महीने पहले खोई सत्ता वापस पाने की लड़ाई लड़ रहे हैं । इस उपचुनाव में कांग्रेस छोड़कर भाजपा में आए ज्योतिरादित्य सिंधिया की साख भी दांव पर लगी है , क्योंकि जिन 28 सीटों पर उपचुनाव हो रहा है उनमें 16 सीटें सिंधिया के प्रभाव वाले ग्वालियर-चंबल क्षेत्र की है ।

उपचुनाव की तारीख की घोषणा कर दी है। इसके बाद नगरीय प्रशासन मंत्री भूपेंद्र सिंह का बयान आया है। उन्होंने कहा प्रदेश में चुनाव की तारीख का स्वागत है ,हमारी तैयारी पूरी है। इसलिए हम पहले से ही तैयार है।


मध्यप्रदेश  में कोरोना की स्थिति भयावह होती जा रही है। आए दिन बढ़ते आंकड़े डरावने रूप लेते जा रहे हैं। वहीं दूसरी तरफ कोरोना से जिंदगी की जंग हारने वालों की संख्या भी बढ़ती जा रही है। इसी बीच मंगलवार की सुबह एक बुरी खबर लेकर आई। जहां ग्वालियर जिले के डबरा में एसडीम के पद पर कार्यरत राघवेंद्र पांडे का कोरोना से निधन हो गया है। एसडीएम राघवेंद्र पांडे ने मंगलवार सुबह अंतिम सांस ली।उनका दिल्ली की मेदांता अस्पताल में ईलाज चल रहा था।


शिवराज कैबिनेट ने उपचुनाव वाले क्षेत्रों को कई सौगातें दी हैं । कैबिनेट ने सांची में नया प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र , बदनावर सहित उपचुनाव वाले एक दर्जन विधानसभा क्षेत्रों में नए उप स्वास्थ्य केंद्र खोलने और अस्पतालों के उन्नयन का फैसला लिया गया है । इसके साथ ही बड़ा मलहरा और जौरा में नई सिंचाई परियोजनाओं को मंजूरी दी गई है । वहीं राज्य पिछड़ा वर्ग आयोग को संवैधानिक दर्जा दिया गया है । परिवहन निगम के कर्मचारियों के 15 महीने के अटके वेतन को जारी करने का भी निर्णय लिया है ।


होशंगाबाद जिले में रात 3 बजे एक बड़ा हादसा हुआ है। तवा नदी पर स्थित एक पुल पर एलपीजी से भरा हुआ ट्रक पलट गया। ट्रक पलटने के बाद उसमें भीषण आग लग गई। आग लगने की वजह से ट्रक में रखे LPG सिलेंडर में एक-एक कर बलास्ट होने लगे। धमाकों से पूरा इलाका थर्रा गया। उसके बाद स्थानीय लोगों ने फायर ब्रिगेड की टीम को इसकी सूचना दी है। फायर बिग्रेड ने मौके पर पहुंच कर आग पर काबू पाया।


सतना जिले के सिंहपुर थाने में रविवार सोमवार की दरमियानी रात थाना प्रभारी विक्रम पाठक की सर्विस रिवाल्वर से निकली गोली से चोरी के संदेही राजपति कुशवाहा की मौत के मामले में मामला दर्ज हो गया है । सिंहपर थान में आज विक्रम पाठक के खिलाफ आईपीसी की धारा 304 , 384 का मामला दर्ज किया गया है । मृतक के परिजन हत्या का मामला दर्ज करने की मांग कर रहे हैं


उपचुनाव की तारीखों के एलान से पहले कमलनाथ रायसेन पहुँचे। जहां जिले की उपचुनाव वाली साँची विधानसभा के कांग्रेस प्रत्याशी मदन लाल चौधरी के समर्थन में जनसभा को संबोधित किया।  जिसमे कमलनाथ ने जमकर शिवराज और ज्योतिरादित्य सिंधिया पर निशाना साधा।


शिवपुरी जनपद पंचायत की एक पंचायत ऐसी भी है जहां लाखों रुपये खर्च होने के बावजूद विकास कार्य दूर दूर तक नजर नहीं आते और आज भी ग्रामीणों को  खतरों से खेलकर एक नाले को पार करना पड़ता है,यह तस्वीर हैरान करने वाली है जिसमे महिलाएं और छोटे छोटे बच्चे पानी से भरे गहरे नाले को महज बिजली के खम्भे पर चलकर पार कर रहे हैं।


29 जुलाई को सुभाषनगर निवासी कोरोना से संक्रमित मरीज बीएमसी में एडमिट हुआ है। जो स्वस्थ होकर 22 अगस्त को डिस्चार्ज किया गया है। स्वस्थ हुए मरीज अच्छी सुविधाओं से बेहद प्रभावित हुए।  और आज वह बीएमसी पहुंचे।  जहां उन्होंने एक lcd भेंट की। और सभी स्टाफ को उपहार दिए। 

 
 

By - sagar tv news
30-Sep-2020

YOU MAY ALSO LIKE

Sagartvnews subscribe on youtube



NEWSLETTER

सागर टीवी न्यूज़ से सबसे पहले न्यूज़ लेने के लिए अभी अपना ईमेल डालें और सब्सक्राइब करें
Sagar TV News.