IPL के फाइनल मैच में गुजरात ने चेन्नई को दिया 215 रनों का टारगेट

axAX

 

IPL फाइनल...गुजरात ने चेन्नई को 215 रन का टारगेट दिया:शतक से चूके साई सुदर्शन, साहा की फिफ्टी; पथिराना को 2 विकेट
अहमदाबाद2 मिनट पहले

 


इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) के फाइनल में गुजरात टाइटंस ने चेन्नई सुपर किंग्स को 215 रन का टारगेट दिया है। अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में टॉस हारकर पहले बैटिंग करने उतरी गुजरात ने 20 ओवर में 3 विकेट पर 214 रन बनाए। साई सुदर्शन शतक से चूक गए, उन्होंने 47 बॉल में 96 रन बनाकर आउट हुए।

गुजरात से ऋद्धिमान साहा ने 54, शुभमन गिल ने 39 और हार्दिक पंड्या ने 21 रन बनाए। चेन्नई से मथीश पथिराना ने 2 विकेट लिए। वहीं दीपक चाहर और रवींद्र जडेजा को 1-1 विकेट मिला।

मैच का स्कोरकार्ड देखने के लिए यहां क्लिक करें...

शतक से चूके सुदर्शन
शुभमन गिल के बाद नंबर-3 पर बैटिंग करने उतरे साई सुदर्शन ने संभली हुई शुरुआत की। फिर 12वें ओवर के बाद स्पिनर्स को बड़े-बड़े शॉट्स लगाने शुरू कर दिए। उन्होंने 33 बॉल में अपनी फिफ्टी पूरी की। वह 20वें ओवर में 96 रन बनाकर आउट हुए।

36 बॉल में साहा की फिफ्टी
गुजरात के ऋद्धिमान साहा ने 36 बॉल में फिफ्टी बनाई। उन्होंने पावरप्ले ओवरों में ही बड़े-बड़े शॉट्स लगाने शुरू किए। उन्होंने पहले गिल के साथ 67 रन की पार्टनरशिप की, फिर साई सुदर्शन के साथ भी 64 रन की साझेदारी की। वे 39 बॉल में 54 रन बनाकर दीपक चाहर का शिकार हुए।


पावरप्ले में गुजरात की तेज शुरुआत
टॉस हारकर पहले बैटिंग करने उतरी गुजरात ने शुरुआती 2 ओवरों में धीमी शुरुआत की। लेकिन तीसरे ओवर से ऋद्धिमान साहा और शुभमन गिल ने तेजी से रन बनाने शुरू कर दिए। दोनों ही प्लेयर्स को एक-एक जीवनदान भी मिला, जिसके बाद दोनों ने बड़े-बड़े शॉट्स लगाए और टीम का स्कोर 6 ओवर में 62 रन तक पहुंचा दिया।

दोनों के बीच 67 रन की पार्टनरशिप हुई। गिल 39 रन बनाकर आउट हुए और ये साझेदारी टूटी।


चाहर ने गिल और साहा दोनों के कैच छोड़े
दीपक चाहर ने पावरप्ले में ऋद्धिमान साहा और शुभमन गिल दोनों के कैच छोड़े। दूसरे ओवर की चौथी बॉल तुषार देशपांडे ने लेग स्टंप पर गुड लेंथ फेंकी। गिल ने फ्लिक किया, बॉल स्क्वेयर लेग पर खड़े चाहर के पास गई। लेकिन चाहर के हाथ से बॉल छूट गई और वे कैच पूरा नहीं कर सके। इस तरह गिल को 3 रन के स्कोर पर जीवनदान मिला।

चाहर ने फिर पांचवें ओवर में अपनी ही बॉलिंग पर साहा का कैच भी छोड़ दिया। पहली ही बॉल उन्होंने शॉर्ट पिच स्लोअर फेंकी। साहा ने सामने की ओर शॉट खेला, बॉल चाहर के पास आई, लेकिन वे फॉलो थ्रू में कैच नहीं कर सके।


ऐसे गिरे गुजरात के विकेट...

पहला: 7वें ओवर की आखिरी बॉल रवींद्र जडेजा ने गुड लेंथ पर फेंकी। शुभमन गिल ड्राइव करने में बॉल मिस कर गए, विकेट के पीछे एमएस धोनी ने स्टंपिंग कर दी। गिल ने 39 रन बनाए।
दूसरा: 14वें ओवर की आखिरी बॉल दीपक चाहर ने स्लोअर शॉर्ट पिच फेंकी। ऋद्धिमान साहा ने बड़ा शॉट खेला, बॉल हवा में खड़ी हो गई। विकेट के पीछ धोनी ने शानदार हाई कैच कर लिया।
250वां मैच खेल रहे धोनी
धोनी का यह IPL में 250वां मैच है, वह ऐसा करने वाले पहले ही खिलाड़ी बने। उनके बाद रोहित शर्मा ने 243 और दिनेश कार्तिक ने 242 मैच खेले हैं।


By - sagar tv news
29-May-2023

YOU MAY ALSO LIKE

Sagartvnews subscribe on youtube



NEWSLETTER

सागर टीवी न्यूज़ से सबसे पहले न्यूज़ लेने के लिए अभी अपना ईमेल डालें और सब्सक्राइब करें
Sagar TV News.