TOP_10_मध्यप्रदेश का लाल आतंकी हमले में शहीद || STVN INDIA || SAGAR TV NEWS ||

 

 

एमपी में सहकारिता मंत्री के नोट बांटने वाले वीडियो के बाद पीएचई मंत्री ब्रजेन्द्र यादव का मुंगावली क्षेत्र में साडी बाटँते हुए एक वीडियो वायरल हुआ है। जिसके बाद एक बार फिर सियासत गरमा गई है। सागर टीव्ही न्यूज इस वायरल वीडियो की पुस्टि नहीं करता है। इस वीडियो के वायरल होने के बाद कांग्रेस इसकी शिकायत निर्वाचन आयोग से करने जा रही है।

एमपी के सतना जिले के एक बेटे ने देश की रक्षा के लिए अपने प्राणों की आहूति दी। जम्मू कश्मीर पुलवामा में आतंकियों से मुकाबला करते हुए, जिले अमरपाटन क्षेत्र की पड़िया गांव के सपूत धीरेंद्र त्रिपाठी श्रीनगर में शहीद हुए। शहीद धीरेंद्र सीआरपीएफ का जवान था, उसकी बटालियन श्रीनगर में तैनात थी, सोमवार को आतंकियों ने फिर पुलवामा पर हमला किया जिसमें भारतीय सेना के 2 जवान शहीद हो गए। शहीद जवानों में सतना का लाल धीरेंद्र त्रिपाठी भी शामिल है।


Unlock-5 में शिक्षा मंत्रालय के स्कूली शिक्षा विभाग ने  15 अक्टूबर से स्कूलों को खोले जाने को लेकर एक स्टैंडर्ड ऑपरेटिंग प्रोसिजर तैयार किया है। नई गाइडलाइन को 2 हिस्सों में बांटा गया है, जिसके तहत स्वास्थ्य, सफाई और सुरक्षा के साथ-साथ में सोशल डिस्टेंसिंग को ध्यान में रखते हुए पढ़ने-पढ़ाने पर जोर दिया गया है।

नरसिंहपुर जिले में एक दुखद घटना सामने आई है| जहां सांप के काटने से बेटे की मौत के बाद सदमे में पिता की भी जान चली गई | अपने बड़े बेटे की मौत की खबर पिता सहन नहीं कर पाया और गश खाकर जमीन पर गिरा, जांच की तो पता चला उनकी भी मौत हो गई| इस दुखद घटना से क्षेत्र में मातम छा गया|

कांग्रेस ने धार जिले  की बदनावर विधानसभा से अपना उम्मीदवार बदल दिया है। पहले अभिषेक सिंह टींकू बना को घोषित किया था। लेकिन अब टींकू बना की बजाय बदनावर से कमलसिंह पटेल को अपना उम्मीदवार घोषित किया।


सागर जिले में पदस्थ आधा दर्जन डिप्टी कलेक्टर से लेकर प्राचार्य तक करीब आधा दर्जन अधिकारियों के खिलाफ चुनाव आयोग में शिकायत की गई है। कांग्रेस ने लिखित में आयोग से इन्हे हटाने का निवेदन किया है। और कहा कि ये सभी सुरखी विधानसभा से चुनाव लड़ रहे मंत्री गोविंद राजपूत के लिए काम कर रहे हैं। इन्हें राजपूत ने अपने चुनावी फायदे के लिए पदस्थ कराया है।

अमूमन देखा गया है कि महिलाओं को सफर के दौरान या भीड़भाड़ वाली जगहों पर अपने बच्चों को फीडिंग कराने में बहुत-सी समस्याओं का सामना करना पड़ता है। महिलाओं को होने वाली इसी असुविधा को देखते हुए नगर निगम भोपाल शहर में पहली बार मदर फीडिंग सेंटर खोलने जा रहा है।
मदर फीडिंग सेंटर के लिए नगर निगम मुख्यालय से हरी झंडी मिल गई है। अब इन सेंटर्स के लिए शहर में जगह चयन से लेकर बाकी कामों के लिए सर्वे कराया जा रहा है।


धार जिले में भीषण सड़क हादसा हुआ है। जिसमें 6 लोगों की दर्दनाक मौत हो गई है। पूरा मामला धार जिले के तिरला थाना क्षेत्र के इंदौर-अहमदाबाद राष्ट्रीय राजमार्ग का है। जहां पर देर रात मजदूरों से भरे पिकअप वाहन को टैंकर ने पीछे से टक्कर मार दी, ये सड़क हादसा तब हुआ जब मजदूरों से भरा हुआ पिकअप वाहन पंचर होने पर रोड पर खड़ा था।


सुरखी उपचुनाव में कांग्रेस से दावेदारी कर रहे और एमपी कांग्रेस के प्रदेश महासचिव डाॅ. एन.पी. पटैल ने भाजपा का दामन थाम लिया है। मंगलवार को एनपी पटैल नगरीय प्रशासन मंत्री भूपेंद्र सिंह के साथ जहाँ मुख्यमंत्री के सामने भाजपा की सदस्यता ग्रहण की। एनपी पटेल कुशवाहा समाज में अच्छी प्रभाव रखते है। और इसी समाज को साधने के लिए यह यह जोड़ तोड़ देखि जा रही है।

मुख्यमंत्री शिवराजसिंह चौहान ने फिल्मांकन के कार्य से मध्य प्रदेश आए अभिनेता अनुपम खेर से निवास पर भेंट की। उन्होंने कहा कि उनमें जिंदादिली और हास्यबोध का गुण कमाल का है। विभिन्न मुद्दों पर सकारात्मक चर्चा हुई। मैं प्रदेश में उनका हृदय से स्वागत करता हूं और उनका कार्य सुगमता से पूर्ण होने की शुभकामनाएं देता हूं।

 

By - Anuj Goutam
06-Oct-2020

YOU MAY ALSO LIKE

Sagartvnews subscribe on youtube



NEWSLETTER

सागर टीवी न्यूज़ से सबसे पहले न्यूज़ लेने के लिए अभी अपना ईमेल डालें और सब्सक्राइब करें
Sagar TV News.