सागर-मंत्री राजपूत पर जमीनों में हेरफेर के आरोप लगाए, राजकुमार धनोरा को जेल जाने का डर-हीरा सिंह

मंत्री पर जमीनों में हेरफेर के आरोप !
राजकुमार को जेल जाने का डर-हीरा सिंह


सागर-मंत्री राजपूत पर जमीनों में हेरफेर के आरोप लगाए, राजकुमार धनोरा को जेल जाने का डर-हीरा सिंह

सागर में भाजपा से निष्कासित नेता राजकुमार धनौरा ने केबिनेट मंत्री गोविंदसिंह राजपूत पर जुबानी हमला बोला है। इस दफा वे अपने तरकश में मंत्री राजपूत के खिलाफ कुछ जमीनों के हेर-फेर के आरोप लेकर सामने आए। सिविल लाइन में आयोजित पत्रकारा वार्ता में राजकुमार धनौरा ने कहा कि मंत्री गोविंद राजपूत के इशारे पर मुझे मुख्यमंत्री भूमि स्वामित्व योजना के तहत जमीनों के हेरफेर में उलझाने की कोशिश की जा रही है। मेरे खिलाफ षड़यंत्र कर पुलिस एफआईआर कराने की तैयारी है। इधर इस बयानबाजी के बाद मंत्री राजपूत के मंझले भाई और जिला पंचायत अध्यक्ष हीरासिंह राजपूत सामने आए। उन्होंने बयान जारी कर कहा कि राजकुमार धनौरा को जेल जाने का डर सता रहा है, इसलिए वे इस तरह के निराधार आरोप लगा रहे हैं।

 

 

राजकुमार धनौरा ने आरोप लगाया कि साल 2019 के बाद ज्ञानवीर सेवा समिति के नाम से 30 एकड़ जमीन खरीदी। जिसमें से 11 एकड़ जमीन का दानपत्र कारंदा मूरतसिंह के द्वारा दान कराई गई। शेष जमीन की रजिस्ट्री कराई गई। यह जमीन सिंचित थी। जिसे असिंचित कराया गया। वे इसके पूर्व भी 50 एकड़ जमीन को सिंचित से असिंचित करा चुके हैं।

 

 

राजकुमार धनौरा के आरोपों का जवाब देते हुए हीरसिंह राजपूत ने कहा कि इस व्यक्ति ने पंचायत में करोड़ों रूपयों का भ्रष्टाचार किया है। लगभग दो ढ़ाई करोड़ का भ्रष्टाचार तो दस्तावेजों में सिद्ध हो चुका है। जिसमें पंचायत और हितग्राहियों का पैसा अपने खाते में डालकर अपने रिश्तेदारों के नाम चेक काट दिये। निश्चित है कि अब धनौरा जेल जाएंगे, दस्तावेजी सुबूत के कारण उन्हें जमानत भी नहीं मिलेगी। वहीं सरपंच रहते हुए अपने रिश्तेदारों के नाम पर पट्टे दिए जिसमें भी वह दोषी पाए गए हैं इसलिए वह ये अनर्गल आरोप लगा रहे हैं। जहां तक जमीन दान देने का सवाल है तो शिक्षण संस्थान को कोई भी जमीन दान दे सकता है, दान देने में भी नियमानुसार स्टाम्प ड्यूटी लगती है। यह हमारी खानदानी जमीन है। जिसे विधि अनुसार दान किया गया है। हीरा सिंह राजपूत ने राजकुमार धनौरा के सारे आरोपों को निराधार बताते हुये कहा कि वे राजस्व एवं परिवहन मंत्री गोविंद सिंह राजपूत और हमारे परिजनों पर निराधार आरोप लगाकर हमारी छवि खराब करने की कोशिश कर रहे हैं।


By - sagar tv news
11-Jul-2023

YOU MAY ALSO LIKE

Sagartvnews subscribe on youtube



NEWSLETTER

सागर टीवी न्यूज़ से सबसे पहले न्यूज़ लेने के लिए अभी अपना ईमेल डालें और सब्सक्राइब करें
Sagar TV News.