TOP_10_मध्यप्रदेश सट्टा गिरोह से 1 करोड़ 32 लाख की नकदी जप्त की, 4 गिरफ्तार

 

 

में भी मर्यादा पुरषोत्तम कांग्रेस के कैंपेन पर निशाना साधते हुए भाजपा नेता प्रभात झा ने कहा न में अपने को रावण मानता हूँ।  ना ही उनको राम। ये सिर्फ उपमा है। रामजन्म भूमि का जो समर्थन नहीं किया लगातार 40-45 साल तक, वह क्या राम नाम लेंगे राम नहीं तो निपटा दिया है पूरे भगवान मर्यादा पुरुषोत्तम राम ने ही तो सत्यानाश किया है कांग्रेस का, अगर वह ऐसा मानते हैं तो जो राम का नहीं वह काम का नहीं।



एमपी के सागर ग्रामीण कांग्रेस जिला अध्यक्ष नरेश जैन का दुःखद निधन हो गया है। वह करीब 25 दिन पहले कोरोना पॉजिटिव पाए गए थे। जिसके बाद भोपाल में उनका ईलाज चल रहा था। पीसीसी चीफ कमलनाथ ने ट्वीट कर शोक संवेदनाय व्यक्ति की है।


कोरोना के साए में होने वाले मध्यप्रदेश उपचुनाव को लेकर गाइडलाइन जारी की गई है जिसका पालन हर पार्टी और नेताओं को करना है लेकिन ब्यावरा में नामांकन दाखिल करने पहुंचे बीजेपी और कांग्रेस दोनों ही पार्टी के प्रत्याशियों के गाइडलाइन का पालन न करने पर उनके खिलाफ प्रकरण दर्ज किया गया है। प्रशासन ने खुद दोनों प्रत्याशियों के महामारी अधिनियम और धारा-144 के उल्लंघन का प्रकरण दर्ज किया है।


बहन के घर से राघौगढ़ जाने की बात कहकर निकले कांग्रेस के पूर्व जिला प्रवक्ता बृजभूषण शर्मा की गुना में चाकुओं से गोदकर हत्या हो गई। हत्या भी उसी के गांव की रहने वाली महिला ने की है जिसे पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। बताया जा रहा है कि महिला के घर बृजभूषण आया जाया करता था और किसी वीडियो को वायरल करने की धमकी देने के बाद महिला ने उसकी बेरहमी से हत्या की है।

कोरोना काल के कारण लगे लॉकलाउन को अनलॉक किये जाने के बाद अब एक बार फिर धीरे धीरे ही सही पर व्यवस्थाएं पटरी पर आ रही हैं। इसी के चलते भारतीय रेलवे ने यात्रियों की सुलभता के लिए दस नई ट्रैनों का संचालन करने जा रही है। भोपाल मंडल से होकर 6 ट्रेन सप्ताह में एक दिन चलेंगी, वहीं, अन्य 4 गाड़ियों को हफ्ते में दो दिन रहेगी।


इंदौर जिले के महू थाना पुलिस ने एक बड़े ऑनलाइन सत्ता गिरोह का पर्दाफास किया है। 4 आरोपियों से करीब 1 करोड़ 32 लाख की नगदी जप्त की है।  राजा वर्मा मुख्य आरोपी है । जो महू, इंदौर के गरीब मजदुर वर्ग के लोगो को दुकान खुलवाने का लोन दिलवाने के नाम से उनके आधार कार्ड , पेन कार्ड मँगवाकर गुमास्ता बनवाता था उसके बाद अलग अलग बैंको में गरीब मजदुरों के नाम से व्यापारी फर्म बनाकर बैंक में करन्ट एकाऊण्ट खुलवाता था । जिसमें ऑनलाईन सट्टे के पैसे इन खातों में बड़ी मात्रा में जमा होते थे । ऐसे 13 बैंक खाते प्रारम्भिक विवेचना में सामने आये। जिनमें पिछले छः माह में लगभग 53 करोड 23 लाख से ज्यादा रुपयों का ट्रॉजेक्शन होना पाया गया।

मध्यप्रदेश की राजधानी भोपाल में आईपीएल मैच पर लगाए जाने वाले सट्टे के कारोबार का एक बार फिर खुलासा हुआ है। बीते 15 दिनों में पुलिस आईपीएल मैचों पर सट्टा खिलाने वालों के खिलाफ 6 से ज्यादा कार्रवाई कर चुकी है। इस बार पुलिस ने भोपाल के बैरागढ़ इलाके में एक होटल पर छापा मारते हुए होटल के बंद हॉल में बैठकर मैच पर सट्टा खिला रहे 11 सटोरियों को पकड़ा है।


रायसेन. विधानसभा चुनाव से पहले बड़ी मात्रा में अवैध अंग्रेजी शराब का जखीरा पकड़ाया। एसडीओपी रायसेन अदिति भावसार की टीम ने सांची के पास 450 से ज्यादा ब्रांडेड अंग्रेजी शराब की पेटियों से भरा ट्रक पकड़ा। जप्त की गई शराब की कीमत 70 लाख रुपये से अधिक। विधानसभा चुनाव के मद्देनजर वाहन चेकिंग के दौरान मुखबिर की सूचना पर पुलिस ने की कार्यवाई। सांची थाने में कार्यवाही जारी, ट्रक ड्राइवर सहित 2 लोगों को पुलिस ने किया गिरफ्तार।


एक करोड़पति मालकिन और नौकर के प्यार का दिलचस्प मामला सामने आया है। प्यार भी इतना था कि चार साल से मालकिन और नौकर दोनों लिव-इन-रिलेशनशिप में रह रहे थे। वो नौकर पर लाखों रुपए लुटाने लगी थी। जब नौकर अपने गांव से नहीं लौटा तो मालकिन उसे ढूंढने 700 किलोमीटर दूर रायसेन  भी पहुंच गई।


फार्म भरने से पहले मां का आशीर्वाद लेते हुए भावुक हुए उपचुनाव में डबरा विधानसभा से कांग्रेस के प्रत्याशी सुरेश राजे आज अपने निवास से ग्वालियर कलेक्ट्रेट कार्यालय अपना नामांकन पत्र दाखिल करने जा रहे थे इसी बीच जब सुरेश राजे ने अपनी मां का आशीर्वाद लिया तो उनकी आंखें आंसुओं से भराई मां ने भी अपने बेटे को विजय श्री का आशीर्वाद देकर नामांकन दाखिल करने के लिए घर से आशीर्वाद देकर विदा किया है।

 
 

By - Anuj Goutam
14-Oct-2020

YOU MAY ALSO LIKE

Sagartvnews subscribe on youtube



NEWSLETTER

सागर टीवी न्यूज़ से सबसे पहले न्यूज़ लेने के लिए अभी अपना ईमेल डालें और सब्सक्राइब करें
Sagar TV News.