Sagar-शराब दुकान नहीं हटी तो रहवासियों ने कराया सुंदरकांड और हनुमान चालीसा, जानिए पूरा मामला

 

खुरई के गढ़ौला नाका स्थित देशी शराब दुकान को लेकर विवाद थमने का नाम नहीं ले रहा है। महिलाओं ने प्रशानिक अधिकारियों और शराब ठेकेदार की सद्बुद्धि के लिए अनोखा प्रदर्शन किया है। इसमें रहवासियों ने दुकान के मुख्य गेट पर सुंदरकांड और हनुमान चालीसा का पाठ कर भजन कीर्तन किया है।

 

 

आपको बता दें खुरई में गढ़ौला नाका स्थित देशी शराब दुकान को हटाने के लिए लोग लंबे समय से विरोध—प्रदर्शन कर रहे हैं। इसी क्रम में गुरुनानक वार्ड की महिलाओं ने अनोखे अंदाज में प्रदर्शन किया है। इसमें दर्जनों की संख्या में वार्ड की महिलाओं और पुरुषों ने सुंदरकांड और हनुमान चालीसा का पाठ किया। इसके साथ ही भजन कीर्तन का भी सिलसिला चला। दरअसल गढ़ौला नाका स्थित देशी शराब दुकान को हटाने के लिए करीब चार सालों से मांग चल रही है।

 

 

लेकिन प्रशासन के द्वारा अभी तक इस दुकान को नहीं हटाया गया है। जिससे वार्ड की महिलाओं सहित सभी लोगों को परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। महिलाओं ने कहा कि इस दुकान के कारण हर दिन शराबी नशे में इस क्षेत्र में उपद्रव करते रहते हैं। जिससे वार्ड सहित भूतेश्वर मंदिर, पातलिया हनुमान मंदिर, बीजासेन माता मंदिर जाने में बहुत परेशानी होती है। रात में तो इस सड़क से निकलना भी मुश्किल हो जाता है।

 

 

 

यहीं पास में एक स्कूल भी है जिससे बच्चों पर भी बुरा असर पड़ रहा है। पार्षद मनोज राय ने बताया कि प्रशासन से कई बार ज्ञापन देकर दुकान हटाने के लिए मांग की गई लेकिन अभी तक दुकान नहीं हटाई गई। जिसके कारण सुंदरकांड पाठ के साथ भजन कीर्तन कर प्रशासनिक अधिकारियों और शराब ठेकेदार की सद्बुद्धि के लिए यह भजन कीर्तन किया गया।


By - sagartvnews
01-Apr-2024

YOU MAY ALSO LIKE

Sagartvnews subscribe on youtube



NEWSLETTER

सागर टीवी न्यूज़ से सबसे पहले न्यूज़ लेने के लिए अभी अपना ईमेल डालें और सब्सक्राइब करें
Sagar TV News.