कोटा की एजुकेशन सागर में IIT,JEE,NEET की तैयारी केवल इतने में,स्कॉलरशिप भी | sagar tv news |

 

आजकल लोग IIT, JEE, NEET की तैयारी कराने के लिए अपने बच्चो को कोटा भेजना पसंद करते है लेकिन वहां के प्रेशर की वजह से डर भी होता है ऐसे में अब कोटा जैसी पढ़ाई सागर में होगी क्योकि यहां "ग्रंथाय एजुकेशन" राजस्थान, मेरठ, दिल्ली की पर्मानेंट फेकल्टी लेकर आया है

 

 

साथ ही यहां पर कोटा से आधे दामों से कम में ही दो साल तैयारी कराई जायेगी, संस्थान के द्वारा स्कॉलर शिप का विकल्प भी रखा है इसके लिए GSAT का एक्जाम होगा और इसमें 90 प्रतिशत तक स्कॉलर मिल सकती है तो वही GSSP में बिना किसी एक्जाम के स्कॉलर का लाभ मिलेगा ,इसके लिए दिव्यांग या सिंगल पेरेंट चाइल्ड, NCC सर्टिफिकेट वाले छात्र शामिल है संस्था द्वारा आयोजित स्कॉलरशिप टेस्ट 20 अप्रैल को आयोजित किया गया है

 

 

दरअसल चैत्र नवरात्रि में सागर के रजाखेड़ी मकरोनिया में संस्थान "ग्रंथाय एजुकेशन" का गणपति और सरस्वती पूजन के साथ शुभारंभ हुआ। इसका शुभारंभ एसवीएन विवि के संस्थापक के कुलपति अनिल तिवारी ने किया।

 

 


उद्घाटन के मौके पर ग्रंथाय एजुकेशन के डायरेक्टर विवेक छिरौलिया ने मीडिया को बताया कि ग्रंथाय की स्थापना सागर डा गौर के आदर्शों को गति देने के उद्देश्य की गई है। ग्रंथाय में परीक्षाओं की तैयारी प्रख्यात विषय विशेषज्ञ फैकल्टी के द्वारा कराई जाएगी। ग्रंथाय के डायरेक्टर स्वयं देश के प्रतिष्ठित संस्थानों में प्रतियोगी परीक्षाओं के लिए मार्गदर्शन व शिक्षक का कार्य करते रहे हैं।

 

 

 

डायरेक्टर ने बताया कि ग्रंथाय एजुकेशन सागर क्षेत्र के छात्रों के लिए आईआईटी ,जेईई व नीट जैसी प्रतियोगी परीक्षाओं में सागर का परचम लहराने के लिए काम करेगा । जो गुणवत्ता कोटा के संस्थानों में दी जा रही है वही गुणवत्ता व मानक के साथ सिलेबस यहां पूरा कराया जाएगा।

 

 

 


By - sagartvnews
14-Apr-2024

YOU MAY ALSO LIKE

Sagartvnews subscribe on youtube



NEWSLETTER

सागर टीवी न्यूज़ से सबसे पहले न्यूज़ लेने के लिए अभी अपना ईमेल डालें और सब्सक्राइब करें
Sagar TV News.