TOP_10_मध्यप्रदेश : बड़वानी में मुर्गियों से भरा पिकअप पलटा, लूटने के लिए टूट पड़े लोग

 

 

प्रदेश भाजपा की नई टीम नए साल में आ सकती है। साथ ही मंत्रिमंडल विस्तार को भी भाजपा संगठन ने अपनी ओर से हरी झंडी दे दी है। राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा की इन दोनों मुद्दों पर गाइडलाइन प्रदेश में सत्ता और संगठन को प्रदेश प्रभारी मुरलीधर राव दे गए हैं। इसके तहत सत्ता और संगठन के नए चेहरे नए साल में साफ हो जाएंगे। संभावना है कि पहले हफ्ते में ही टीम आ जाए।



अवैध वसूली पर सख्ती के बावजूद पुलिस के सिपाही नाकों और चौराहों पर अवैध वसूली करने से बाज नहीं आ रहे। ताजा मामला ग्वालियर के झांसी रोड थाना क्षेत्र का है जहाँ ट्रेनी IPS ने चार सिपाहियों को ट्रक से अवैध वसूली करते पकड़ लिया। एसपी ने वसूली करने वाले चारों सिपाहियों को सस्पेंड कर दिया है।

साल 2020 की मंगलवार को हुई अंतिम कैबिनेट की बैठक में शिवराज सरकार ने अहम फैसले लिए हैं । धर्म स्वातंत्र्य कानून के अलावा खाद्य सुरक्षा अधिनियम में संशोधन अध्यादेश को भी मंजूरी दी गई । इसके तहत मिलावटखोरों को उम्रकैद की सजा होगी । मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि सरकार का फोकस मिलावटखोरों पर ज्यादा है , इसलिए व्यापारियों को नहीं , बल्कि मिलावटखोरों के लिए कानून में सख्त प्रावधान किए हैं ।


मध्यप्रदेश में सरकारी कर्मचारियों को यूनिफॉर्म पहननी पड़ेगी। जी हां मध्यप्रदेश सरकार ने उसको लेकर बड़ा फैसला लिया है। अब से शासकीय कर्मचारियों लिए यूनिफॉर्म पहनना अनिवार्य कर दिया गया है। बता दें कि नगरीय एवं आवास विभाग ने प्रदेश के सभी नगर निगमों के आयुक्तों और नगर पालिकाओं के  सीएमओ को पत्र लिखकर सभी कर्मचारियों को यूनिफार्म में आने के लिए निर्देशित करने के लिए कहा गया है।

बड़वानी जिले के सेंधवा स्थित कुशलगढ़ स्टेट हाईवे पर दोंदवाड़ा गांव के पास गाय को बचाने में पिकअप वाहन अनियंत्रित होकर सड़क पर पलट गया। जिससे पिकअप में भरे देशी मुर्गे-मुर्गियां सड़क पर आ गए। यह देखकर चिकन के शौकीन 400-500 मुर्गे-मुर्गिया लूटकर ले गए।


ग्वालियर नगर निगम में एक भैंस का नई सड़क पर गोबर करना उसके मालिक को काफी महंगा पड़ गया और उसे 10 हजार रुपए का जुर्माना भरना पड़ा। भैंस मालिक का नाम बेताल सिंह है जिससे नगर निगम ने ये जुर्माना वसूला है। जुर्माना लगाने के आदेश निगमायुक्त ने दिए थे तो अधिकारियों ने काफी तत्परता दिखाई


सीधी जिले में GST टीम ने बड़ी कार्रवाई करते हुए 73 लाख की कर चोरी पकड़ी है। यह कार्रवाई बिजली विभाग के एक ठेकेदार पर हुई है। ठेकेदार के आवास पर सेल्स टैक्स विभाग के एंटी एविजन व्यूरो सतना की 22 सदस्यीय टीम ने छापा मारा था।


यूके में कहर बरपाने वाले कोरोना के नए स्टे्रन के खतरे के बीच वहां से जबलपुर शहर लौटी एक महिला जांच में कोविड-19 पॉजिटिव मिली है। उसे मेडिकल कॉलेज के सुपर स्पेशलिटी हॉस्पिटल के आइसोलेशन वार्ड में रखा गया है। लंदन से महिला परिवार के दो सदस्यों के साथ 13 दिसम्बर को शहर पहुंची थी। उसके परिवार के यूके से आए बाकी दो सदस्यों के नमूने की कोविड जांच रिपोर्ट निगेटिव आई है।


राजधानी भोपाल में हैकरों ने 40 लोगों के वॉट्सएप को हैक कर लिया है। बताया जा रहा है कि हैकर्स ने बड़ी ही चालाकी के साथ ये काम किया है। लॉगइन करने से पहले वॉट्सएप की ओर से इंटरनेट यूजर नंबर पर भेजे गए ओटीपी एसएमएस को जालसाज अपना बताकर ये धोखाधड़ी कर रहे हैं। व्यक्ति उस समय इनके झांसे में आ रहा है जब वह इस ओटीपी नंबर को बता दे रहा है।



सागर में मंगलवार को दिनभर अलग-अलग स्थानों पर बुल्डोजर चलाकर अतिक्रमण हटाने की कार्यवाही की गई। इसमें सागर सिटी मजिस्ट्रेट, एसडीएम, एडिशनल एसपी निगम आयुक्त सहित भारी पुलिस बल तैनात रहा।  सागर के 20 गुंडों बदमाश माफियाओ को चिंहित किया गया है।    


By - Anuj Goutam
29-Dec-2020

YOU MAY ALSO LIKE

Sagartvnews subscribe on youtube



NEWSLETTER

सागर टीवी न्यूज़ से सबसे पहले न्यूज़ लेने के लिए अभी अपना ईमेल डालें और सब्सक्राइब करें
Sagar TV News.