TOP_10_मध्यप्रदेश में गर्लफ्रेंड के विवाद में युवक को गोली मारी

 

 

कांग्रेस ने नगरीय निकाय चुनाव के उम्मीदवारों की जल्द घोषणा करने की तैयारी कर ली है। प्रदेश कांग्रेस कमेटी अब अपनी तरफ से उम्मीदवारों के लिए सर्वे नहीं कराएगी। जिला चयन समितियों को पार्टी ने सारे अधिकार दे दिए हैं। जिला चयन समिति अपनी तरफ से उम्मीदवारों का आंकलन कर पैनल में शामिल करेगी। जिला कमेटी ही अपने स्तर पर स्थानीय सर्वे के आधार पर उम्मीदवार तलाशेगी।


इंदौर में महापौर प्रत्याशी को लेकर भाजपा विधायक आकाश विजयवर्गीय बड़ा बयान सामने आया है। विधायक रमेश मेंदोला को इंदौर का महापौर प्रत्याशी   बताया। उन्होंने कहा कि मेंदोला को टिकट मिली तो रिकॉर्ड मतों से चुनाव जीतेंगे। रमेश मेंदोला सबसे ज्यादा वोटों से जीतने वाले विधायक है और इंदौर में विधायक रमेश मेंदोला लोकप्रिय भी हैं।

साल 2020 कोरोना काल के लिए याद किया जाएगा। 2021 से नई उम्मीदें हैं। इन्हीं उम्मीदों के बीच 1 जनवरी को मध्य प्रदेश में सभी शासकीय और अशासकीय कॉलेज खुल जाएंगे। कॉलेज भी स्कूल की तरह ही लगाए जाएंगे। 1 से लेकर 10 जनवरी तक केवल प्रैक्टिकल के लिए क्लास लगाई जाएंगी।
यूजी फाइनल ईयर और पीजी थर्ड सेमेस्टर की क्लास 10 जनवरी से शुरू होंगी।

वैसे तो औलाद ही मां बाप की जायदाद की हकदार होती है। लेकिन आज हम परिवार की वह धुंधली हो चुकी तस्वीर आपके सामने रख रहे हैं जिसमें खून के रिश्ते दम तोड़ रहे हैं। जिसका उदाहरण मध्य प्रदेश के छिंदवाड़ा में देखने को मिला जहां एक शख्स ने अपने पालतू कुत्ते को जायदाद का वारिस बनाया है। पेशे से किसान और पूर्व सासंद ने वसीयत में से जायदाद का आधा हिस्सा अपने कुत्ते जैकी और आधा हिस्सा अपनी पत्नी चंपा के नाम कर दिया है।


सागर जिले में ब्रिटेन से लौटे युवक के माता-पिता के कोरोना संक्रमित निकलने से स्वास्थ्य महकमे में हड़कंप मच गया। प्रशासन ने संक्रमित दंपत्ति को बुंदेलखंड मेडिकल कॉलेज में एचडीयू वार्ड में भर्ती कराया गया है। वही आरआरटी अब इस बात की जांच में जुट गई है कि दंपत्ति को बेटी से संक्रमण मिला या कहीं और से संक्रमित हुए।


इंदौर एयरपोर्ट पर बुधवार देर शाम दिल्ली जा रही एक फ्लाइट की इमरजेंसी लैंडिंग करवानी पड़ी । फ्लाइट में सात महीने का बच्चा भी सफर कर रहा था । बच्चे की अचानक तबियत खराब हो गई । इसके बाद उसे प्राथमिक उपचार के बाद इंदौर में इमरजेंसी लैंडिंग करवाई गई । यहां से अस्पताल ले जाते समय बच्चे की मौत हो गई । डॉक्टरों के मुताबिक बच्चे को हाइड्रो सिफेलस नाम की बीमारी थी ।  


मध्यप्रदेश में एक बार फिर मानव तस्करी का जिन्न बाहर आया है। बैतूल पुलिस ने मानव तस्करी करने वाले तीन आरोपियों को गिरफ्तार किया है जिनके चंगुल से 8 लड़कियों को मुक्त कराया गया है। आरोपी इन लड़कियों को छिंदवाड़ा से बालाजीपुरम ले जाने के बहाने लेकर आए थे और नागपुर में देह व्यापार के लिए लेकर जा रहे थे।


इंदौर जिले में एक प्यार भरी दास्तान का दर्दनाक अंत हो गया । दहेज प्रताड़ना का केस लगा चुकी पत्नी रितिका को पति नरेश राठौर ने पहले दुल्हन की तरह तैयार कराया । फिर रत में द्वारकापुरी स्थित ससुराल से दो साल के बेटे निखिल के साथ पत्नी को बाबूलाल नगर स्थित घर ले गया । वहां शराब पी और फिर पत्नी से लड़ता रहा । आवाज सुनकर दोस्त भी वहां आ गया । फिर दोनों ने क्लच वायर से रितिका का गला घोंट मार डाला।


ग्वालियर जिले के चंदन नगर थाना क्षेत्र में एक युवक को उसकी गर्लफ्रेंड से दूसरे युवक का बात करना पसंद नहीं आया । उसने युवक का रास्ता रोककर पूछा तू मेरी गर्लफ्रेंड से बात क्यों करता है । इसके बाद मारपीट शुरू कर दी । जान बचाने के लिए युवक भागा तो आरोपी ने कट्टे से फायरिंग कर दी । युवक की पीठ में छर्रा लगा है । पुलिस ने गोली चलाने वाले मामला दर्ज किया है ।

उत्तरप्रदेश की तर्ज में अब मध्यप्रदेश में भी नाम बदलने की सियासत जोर पकड़ने लगी है। हबीबगंज रेलवे स्टेशन का नाम अब पूर्व पीएम अटल बिहारी वाजपेयी के नाम पर रखने की तैयारी है। राज्य सरकार जल्द ही स्टेशन का नाम बदलने के लिए रेलवे बोर्ड को प्रस्ताव भेजने की तैयारी में है। इस संबंध में पीएमओ ने स्थानीय अधिकारियों से सुरक्षा संबंधी चर्चा की है। भाजपा नेता प्रभात झा ने कहा, इसकी मांग दो साल से उठाई जा रही थी।


By - Anuj Goutam
31-Dec-2020

YOU MAY ALSO LIKE

Sagartvnews subscribe on youtube



NEWSLETTER

सागर टीवी न्यूज़ से सबसे पहले न्यूज़ लेने के लिए अभी अपना ईमेल डालें और सब्सक्राइब करें
Sagar TV News.