TOP_10_मध्यप्रदेश : नए साल के पहले दिन रोड एक्सीडेंट में 3 लोगों की गई जान

 

 

उपचुनाव के बाद नए साल में शिवराज मंत्रिमंडल का विस्तार 3 जनवरी होगा। दोपहर साढ़े 12 बजे राजभवन में विस्तार कार्यक्रम होगा। जिसमे गोविंद सिंह राजपूत और तुलसी सिलावट मंत्री पद की सपथ लेंगे इसके अल्वा कुछ न्य चेहरे भी शामिल हो सकते है।


प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने नए साल के पहले दिन 6 राज्यों में लाइट हाउस प्रोजेक्ट की नींव रखी। इसके तहत मिडिल क्लास और गरीबों के लिए सस्ते और मजबूत घर बनाए जाएंगे। ग्लोबल हाउसिंग टेक्नोलॉजी चैलेंज-इंडिया (GHTC) के तहत यह योजना एमपी के इंदौर सहित 6 राज्यों में शुरू की गई है।
यहां दुनिया की बेहतरीन तकनीक की मदद से हर साल 1000 घर तैयार किए जाएंगे।

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने प्रदेश के नागरिकों को नववर्ष की बधाई दी है। उन्होंने कहा कि मध्यप्रदेश आने वाले वर्षों में विकास के क्षेत्र में अलग पहचान बनाएगा। आत्मनिर्भर भारत के लक्ष्य को पूरा करने में मध्यप्रदेश आगे रहेगा। इसके लिए प्रदेश के हर नागरिक को अपनी भागीदारी भी करना है।

साल 2021 के पहले दिन प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराजसिंह चौहान इंदौर में अचानक कई लोगों के घर जा पहुंचे। शहर की गरीब बस्ती पंचशील नगर में जब सीएम ने कुछ घरों में दस्तक दी तो लोग अपने घर सीएम को देखकर हैरान रह गये। सीएम ने बच्चों से मिलकर हैप्पी न्यू ईयर कहा और गिफ्ट भी बांटे। मुख्यमंत्री जब एक घर में पहुंचे तो एक बुजुर्ग महिला इतनी भावुक हो गई कि रोने लगी। मुख्यमंत्री ने महिला को गले से लगा।

कोरोना वायरस के लिए याद किया जाने वाला साल 2020 बीत गया है। आज से 2021 की शुरुआत हुई है। नये साल में लोगों को नई उम्मीदें हैं। नया साल मध्यप्रदेश में हर क्षेत्र में विकास के द्वार खोलेगा, उद्योग और आईटी सेक्टर ही करीब 17 हजार से ज्यादा नौकरियां देंगे।


नए कृषि कानूनों के खिलाफ दिल्ली में चल रहे किसान आंदोलन को लेकर आंदोलन के प्रमुख नेता शिवकुमार कक्काजी ने भोपाल में प्रेस कॉन्फ्रेंस की। इस दौरान उनके साथ किसान नेता जगजीत सिंह दल्लेवाल भी मौजूद थे । कक्काजी ने साफ तौर पर चेतावनी देते हुए कहा कि जब तक सरकार किसानों की मांगों को नहीं मान लेती है तब तक किसान वापस नहीं जाएंगे।


कटनी जिले में वर्ष 2020 के अंतिम दिन लोग नए साल के आगमन के जश्न की तैयारी में लगे हुए थे । लेकिन साल के आखिरी दिन शहर के संभ्रांत परिवार के चार युवकों की जिंदगी सड़क हादसे ने लील ली जिससे मातम पसर गया । कुठला थाना क्षेत्र के जबलपुर बाईपास में कार और ट्रक की सीधी भिड़ंत हो गई ।भिड़ंत इतनी जोरदार थी कि कार छिटककर दूर जा गिरी जिससे कार के परखच्चे उड़ गए । कार में सवार सभी चार युवकों की मौके पर ही मौत हो गई ।


एनएच 43 पर 108 एम्बुलेंस को टक्कर मार दी। इससे तीन युवकों की मौके पर ही मौत हो गई। शहडोल से बुढ़ार की ओर जा रही 108 एम्बुलेंस को एनएच 43 पर लालपुर हवाई अड्डे के पास अज्ञात वाहन ने टक्कर मार दी। हादसे की सूचना मिलने पर बुढ़ार थाना प्रभारी पुलिस बल के साथ मौके पर पहुंच 108 में फंसे तीनों युवकों को स्थानीय लोगों की मदद से बाहर निकलवार कर सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र पहुंचाया।


मध्य प्रदेश के सागर जिले में गुंडे माफियाओं बदमाशों को सबक सिखाने उनके अवैध निर्माण तोड़े जा रहे हैं। लेकिन भाजपा के ही नगर विधायक शैलेंद्र जैन इस कार्यवाही से नाखुश हैं। उनका कहना है कि अगर किसी व्यक्ति का बेटा आपराधिक कार्यों में संलिप्त है। और उनके पूरे परिवार को प्रताड़ित किया जाए यह उचित नहीं है।


छतरपुर जिले के मातगुंवा गांव में 35 वर्षीय युवक की आत्महत्या मामले में नया मोड़ आ गया है। युवक ने मरने से पहले सुसाइड नोट लिखकर अपने पार्थिव शरीर को प्रशासन को सुपुर्द करने और शरीर के अंग बेचकर बिजली बिल चुकाने की बात लिखी थी। मौत के अगले दिन सुसाइड नोट आने पर पुलिस ने मामले की जांच शुरु कर दी है।

 
 

By - Anuj Goutam
01-Jan-2021

YOU MAY ALSO LIKE

Sagartvnews subscribe on youtube



NEWSLETTER

सागर टीवी न्यूज़ से सबसे पहले न्यूज़ लेने के लिए अभी अपना ईमेल डालें और सब्सक्राइब करें
Sagar TV News.