दुनिया के सबसे अमीर शख्स बने एलन मस्क (Elon Musk), Jeff Bezos को पछाड़ा

 

 

अगर आपको पता चले की आप दुनिया के सबसे अमीर आदमी (richest man) बन चुके हैं तो शायद आप खुशी से फूले न समाएं. लेकिन जब ये खबर टेस्ला (Tesla) और स्पेसएक्स (SpaceX) के 49 साल के सीईओ एलन मस्क Elon Musk को मिली तो उन्होंने खुशियां मनाने की बजाए बड़ी सधी हुई प्रतिक्रिया दी. उन्होंने ट्वीट करके कहा "strange". इसके साथ ही उन्होंने तुरंत वापस काम पर लग जाने की बात कही.

टेस्ला और स्पेसएक्स के सीईओ (Tesla and SpaceX CEO) एलन मस्क Elon Musk दुनिया के सबसे अमीर शख्स बन गए हैं. इलेक्ट्रिक कार बनाने वाली कंपनी (electric car maker) टेस्ला के शेयरों में गुरुवार को 4.8 पर्सेंट की तेजी के बाद उन्होंने ब्लूमबर्ग की ओर से जारी की जाने वाली अरबपतियों की सूची में ऐमजॉन के मालिक जेफ बेजॉस (Amazon owner Jeff Bezos) को पीछे छोड़ दिया. इस सूची में 500 अरबपति शामिल हैं.

साउथ अफ्रीका में जन्मे इंजीनियर (South African-born engineer) एलन मस्क की संपत्ति न्यूयॉर्क (New York) के समय के मुताबिक सुबह 10:15 बजे 188.5 अरब डॉलर हो गई, जोकि बेजॉस की संपत्ति से 1.5 अरब डॉलर अधिक है. बेजॉस अक्टूबर 2017 से ही अमीरों की सूची में पहले स्थान पर काबिज थे. संपत्ति के मामले में ही नहीं स्पेसएक्स के सीईओ स्पेस टेक्नॉलजी (Space Technology) भी बेजॉस के कॉम्पटीटर हैं. बेजॉस Blue Origin LLC के भी मालिक है.

Bloomberg की एक रिपोर्ट के मुताबिक दुनिया के लिए 2020 भले ही जैसा भी रहा हो, लेकिन एलन मस्क के लिए पिछले 12 महीने बेहद शानदार रहे हैं.  पिछले एक साल में मस्क की संपत्ति 150 अरब डॉलर से अधिक बढ़ी, यह इतिहास में धन सृजन की संभवत: सबसे तेज गति है.


By - sagar tv news
11-Jan-2021

YOU MAY ALSO LIKE

Sagartvnews subscribe on youtube



NEWSLETTER

सागर टीवी न्यूज़ से सबसे पहले न्यूज़ लेने के लिए अभी अपना ईमेल डालें और सब्सक्राइब करें
Sagar TV News.