धोती-कुर्ता क्रिकेटः जब पंडितों ने मैदान में उतर लगाई चौकों-छक्कों की झड़ी, संस्कृत में हुई कॉमेंट्री

 

 

देश में क्रिकेट के प्रति दीवानगी किसी से छिपी नहीं है. लेकिन क्‍या आपने कभी धोती-कुर्ते में क्रिकेट देखा है? जी हां, एमपी की राजधानी भोपाल में इन दिनों स्पोर्ट्स वियर नहीं बल्कि धोती-कुर्ते में ही क्रिकेट खेला जा रहा है. साथ ही मैच के दौरान कमेंट्री हिंदी-अंग्रेजी नहीं बल्कि संस्कृत भाषा में की जा रही है.

भोपाल में अनोखा क्रिकेट कॉम्पिटिशन

आपको बता दें कि रविवार को भोपाल में अनोखा क्रिकेट कॉम्पिटिशन हुआ. इस क्रिकेट कॉम्पिटिशन की खास बात थी कि इसमें पेशेवर खिलाड़ी नहीं बल्कि पंडितों ने बैट बॉल पर हाथ आजमाया. मैच के दौरान खिलाड़ियों का उत्साह देखते बना. खिलाड़ी आपस में संस्कृत में बातें कर रहे थे.
ऐसे में जब मैदान में खिलाड़ी उतरे तो एक अलग ही माहौल नजर आया. उनके माथे पर त्रिपुंड और टीका, गले में रुद्राक्ष की माला देखकर एक बार तो लगेगा कि पंडित किसी यज्ञ, हवन या पूजा के लिए तैयार हुए हों, लेकिन यह तैयारी थी क्रिकेट मैच की. क्रिकेट की कमेंट्री भी हिंदी या अंग्रेजी में नहीं बल्कि संस्कृत में हुई.
इस मसले पर संस्कृति बचाओ मंच के चंद्रशेखर तिवारी ने बताया कि संस्कृत भाषा के प्रति लोगों को जागरुक करने के उद्देश्य से इस अनोखी क्रिकेट प्रतियोगिता का आयोजन किया गया, जिसमें भोपाल के कई कर्मकांडी ब्राह्मणों ने धोती कुर्ता पहनकर क्रिकेट खेला.

गौरतलब है कि मैच के दौरान पंडितों ने जमकर चौके-छक्के लगाए. यह टूर्नामेंट इस वक्‍त राजधानी भोपाल ही नहीं, बल्कि पूरे एमपी में आकर्षण का केंद्र बना हुआ है.


By - sagar tv news
11-Jan-2021

YOU MAY ALSO LIKE

Sagartvnews subscribe on youtube



NEWSLETTER

सागर टीवी न्यूज़ से सबसे पहले न्यूज़ लेने के लिए अभी अपना ईमेल डालें और सब्सक्राइब करें
Sagar TV News.