TOP_10_मध्यप्रदेश : ट्रक ने 4 लोगों को कुचला, माँ-बेटी सहित 3 की गई जान

 

 

बीना-सागर नेशनल हाईवे 26 ए के बारधा के पास कोहरे के कारण एक भीषण सड़क हादसा हो गया। बस और कार में जोरदार टक्कर हो गई। जिसमे कार पूरी तरह से चकनाचूर हो गई और बस सड़क किनारे जाकर पलट गई। दुर्घटना में कार सवार 75 वर्षीय गुलाबचंद समैया मौके पर ही मौत हो गई। जबकि बस में सवार करीब एक दर्जन यात्री घायल हो गए।


मध्यप्रदेश में एक बार फिर रिश्वतखोर अधिकारी पर लोकायुक्त का शिकंजा कसा है। इस बार मामला पन्ना जिले का है। पन्ना के अजयगढ़ में पदस्थ तहसीलदार उमेश तिवारी को लोकायुक्त पुलिस ने 1 लाख रुपए की रिश्वत लेते हुए रंगेहाथों गिरफ्तार किया है। सागर से आई लोकायुक्त टीम ने इस कार्रवाई को अंजाम दिया है।


मध्यप्रदेश में लगातार एक के बाद एक दुष्कर्म की घटनाएं सामने आ रही हैं। बीते दिन इंदौर के बाणगंगा थाना क्षेत्र में गैंगरेप का सनसनीखेज मामला सामने आया है। इस पूरे मामले में युवती ने पांच लोगों पर दुष्कर्म करने का आरोप लगाया है। युवती का कहना है कि युवकों ने उसे चाकू से मारने की कोशिश की और बोरे में भरकर रेलवे ट्रैक के किनारे फेंककर चले गए। पीड़िता का गंभीर हालत में अस्पताल में ईलाज चल रहा है।


जबलपुर जिले के बरेला थाना क्षेत्र में तेज रफ्तार ट्रक ने बाइक सवार चार लोगों को कुचल दिया । हादसे में मां -बेटी की मौके पर ही मौत हो गई । वहीं , भाई ने अस्पताल ले जाते समय रास्ते में दम तोड़ दिया । महिला के 10 वर्षीय बेटे को गंभीर हालत में मेडिकल में भर्ती कराया गया है । आक्रोशित परिजन व ग्रामीणों ने घटना को लेकर ट्रक में तोड़फोड़ करते हुए जाम लगा दिया । एक्सीडेंट की खबर मिलते ही डीएसपी जबलपुर मुख्यालय से मौके पर पहुंच गईं


मुरैना जिले के सुमावली से कांग्रेस विधायक अजब सिंह कुशवाहा के खिलाफ ग्वालियर के महाराजपुरा थाने में धोखाधड़ी का केस दर्ज किया गया है। आरोप है कि 3 साल पहले विधायक ने सरकारी जमीन को अपना बताकर बेच दिया था। हाल में एंटी माफिया मुहिम के तहत सरकारी जमीन से प्रशासन ने कब्जा हटवाया, तो मामले का खुलासा हुआ। यही नहीं, लोगों के पास जमीन की रजिस्ट्री तक थी। इसके बाद प्रशासन ने खुद मामला दर्ज करवाया।


सांसद गजेंद्र पटेल को बीजेपी में प्रदेश उपाध्यक्ष बनाए जाने के बाद पहली बार बड़वानी आगमन हुआ कार्यकर्ताओ ने जगह जगह स्वागत किया। इस स्वागत समारोह में कई लोगो की जेबे कट गई। यहां तक की स्वास्थ्य विभाग से रिटायर हुए कर्मचारी नरेंद्र पाटीदार जो कि बैंक से पैसा निकाल कर लौट रहे थे, स्वागत समारोह देखकर सांसद के स्वागत के लिए रुक गए तो उनके पास से 1 लाख रुपये चोरी चले गए। इसके साथ ही भाजपा के अन्य नेताओं की भी जेबे कटी है।



एमपी सरकार ने खाली खजाना भरने के लिए अब मध्यमवर्गीय परिवारों पर भार डालने का फैसला किया है । उसने इसके लिए इनकम टैक्स को आधार बनाया है । अब 100 यूनिट बिजली खर्च करने पर 100 रुपए बिल की योजना से इनकम टैक्स देने वाले 6 लाख उपभोक्ताओं को बाहर किया जाएगा । यह निर्णय कैबिनेट बैठक में ऊर्जा विभाग के प्रेजेंटेशन के बाद लिया गया ।

मध्य प्रदेश की आर्थिक राजधानी इंदौर से अब सीधे दक्षिण भारत के लिये सीधी उड़ान शुरु होने वाली है। इंडिगो की फ्लाइट अब इंदौर को दक्षिण भारत के प्रमुख राज्य केरल से तक जाएगी जिससे व्यापार पर्यटन सहित कई क्षेत्रों में सीधा लाभ मिल सकेगा। कम्पनी जल्द ही इंदौर से एक कनेक्टिंग फ्लाइट शुरू करने जा रही है जो चेन्नई से होती हुई कोच्चि तक जाएगी।

विवादित कंटेंट को लेकर घिरी अमेजॉन प्राइम की वेब सीरीज तांडव के स्टार कास्ट के खिलाफ जबलपुर में एफआईआर दर्ज की गई है। इसमें तांडव के डायरेक्टर अली अब्बास, राइटर गौरव सोलंकी समेत अन्य कलाकारों पर देवी-देवताओं को अपमानित करने के लिए धारा 153 अ, 295, 505 के तहत केस दर्ज किया गया है। गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा का कहना है कि एफआईआर दर्ज हुई है तो गिरफ्तारी भी होगी। मध्य प्रदेश पुलिस स्टार कास्ट की गिरफ्तार के लिए मुंबई जाएगी।

इंदौर जिला प्रशासन ने महू में राशन माफिया पर कार्रवाई के बाद कंट्रोल दुकानों से बड़ा घोटाला पकड़ा है। 10 उपभोक्ता भंडार की 14 दुकानों की जांच में गरीबों के 80 लाख रुपए के 2,555 क्विंटल गेहंू-चावल खुले बाजार-उद्योगों को बेचने का खुलासा हुआ है। इससे 51 हजार गरीब लोग राशन से वंचित रह गए। मामले की जांच के लिए एएसपी राजेश व्यास के नेतृत्व में स्पेशल इन्वेस्टिगेशन टीम (एसआइटी) का गठन किया गया है। 

 

 


By - Anuj Goutam
20-Jan-2021

YOU MAY ALSO LIKE

Sagartvnews subscribe on youtube



NEWSLETTER

सागर टीवी न्यूज़ से सबसे पहले न्यूज़ लेने के लिए अभी अपना ईमेल डालें और सब्सक्राइब करें
Sagar TV News.