TOP_10_मध्यप्रदेश : कांग्रेस कार्यकर्ताओं पर लाठी चार्ज, 106 नेता गिरफ्तार

 

 

 

 

किसान आंदोलन के समर्थन में शनिवार को भोपाल में कांग्रेस ने प्रदर्शन किया। प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष कमलनाथ की अगुआई में कार्यकर्ता भोपाल के जवाहर चौक पर जुटे। उन्हें राजभवन तक मार्च निकालना था। रोशनपुरा के पास ही कांग्रेसियों को रोक लिया गया। पुलिस ने लाठियां भांजी और वॉटर कैनन भी चलाई। पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह, उनके बेटे जयवर्धन समेत 106 नेताओं-कार्यकर्ताओं को गिरफ्तार किया गया।


मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने आज जबलपुर के डिमना एयरपोर्ट से सीधे कैंट विधानसभा के महागवा क्षेत्र में पहुंचे। वहां उन्होंने एक दलित परिवार के साथ उनके घर पर चाय नाश्ता किया। परिवार वालों ने सीएम का तिलक और फूल मालाओं से स्वागत किया। महगवा में दलित परिवार की माला चौधरी और अशोक चौधरी के घर जब सीएम पहुंचे तो उनकी खुशी का कोई ठिकाना नहीं था।

सागर जिले के सानोधा थाना क्षेत्र में प्रेम प्रसंग के चलते आत्महत्या का मामला सामने आया है। जहां घर वालो के राजी नहीं होने पर नाबालिग प्रेमी प्रेमिका ने ट्रेन से कटकर आत्महत्या की और इसका एक सुसाईड नोट भी छोड़ा है जिसमे एक दूसरे से प्रेम करने की बात लिखी है। घटना थाना क्षेत्र के स्थित गलगल टोरिया के पास से निकले रेलवे ट्रेक का है।

खंडवा के किल्लौद थाना क्षेत्र के नांदिया रैयत गांव में शनिवार की सुबह उस वक्त हड़कंप मच गया जब एक मकान की कच्ची दीवार गिरने से मलबे में एक ही परिवार के पांच सदस्य दब गए। मलबे में दबे लोगों को निकालकर अस्पताल ले जाया गया जहां दो को मृत घोषित कर दिया गया। मरने वाले आपस में भाई-बहन थे।

अशोकनगर जिले में बड़े स्तर पर जुआ के फड़ चल रहे हैं, इनमें आसपास के जिलों से भी जुआरी लक्जरी वाहनों से आते हैं और हजारों रुपए के दांव लगाते हैं। तीन थानों की पुलिस ने छापा मारकर तीन जगहों से 1.42 लाख रुपए का जुआ पकड़ा है। पुलिस ने 19 जुआरियों को गिरफ्तार कर एक जीप भी पकड़ी है।

एमपी के सागर जिले में एक व्यक्ति बहू के छेड़छाड़ की शिकायत और गांव के बहिष्कार करने से दु:खी होकर 80 फीट ऊंचे पेड़ पर चढ़ गया। जो दस घंटे तक पेड़ पर चढ़ा रहा। प्रशासन ने सुलह कराने का आस्वासन देकर उसे नीचे उतारा।

सिंधिया समर्थक और शिवराज सरकार के ऊर्जा मंत्री प्रद्युम्न सिंह तोमर अपनी अलग कार्यप्रणाली को लेकर अक्सर मीडिया की सुर्खियों में रहते हैं। एक बार फिर मंत्री प्रद्युम्न सिंह तोमर अपनी कार्यप्रणाली को लेकर सुर्खियों में हैं। मामला ग्वालियर का है जहां अपनी विधानसभा इलाके का भ्रमण करने के दौरान मंत्री प्रद्युम्न सिंह ने एक सफाईकर्मी के घर से घर से खाना मांगा और फिर घर की दहलीज पर ही बैठकर खाना खाया।

गणतंत्र दिवस पर राज्यपाल आनंदी बेन पटेल भोपाल और मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान रीवा में, PWD मंत्री गोपाल भार्गव सागर में, नगरीय प्रशासन मंत्री भूपेंद्र सिंह जबलपुर में और परिवहन मंत्री गोविंद राजपूत छिंदवाड़ा में ध्वजारोहण करेंगे । सामान्य प्रशासन विभाग ने 26 जनवरी को आयोजित गणतंत्र दिवस समारोह के अवसर पर मुख्यमंत्री के अलावा 30 मंत्रियों की सूची जारी कर दी है ।


मध्यप्रदेश में विंध्य को अलग राज्य बनाने की मांग जोर पकड़ने लगी है। पहले मैहर से भाजपा विधायक नारायण त्रिपाठी ने इसके लिए एक बड़ा आंदोलन छेड़ने का ऐलान किया, इसके बाद एक और भाजपा विधायक ने अलग विंध्य प्रदेश बनाने की मांग का समर्थन कर दिया। इसके बाद मध्यप्रदेश में सियासत तेज होती नजर आ रही है। विंध्य क्षेत्र के ही गुढ़ से विधायक नागेंद्र सिंह ने कहा है कि जिस तरह से विंध्य क्षेत्र की उपेक्षा हो रही है, उसे देखते हुए पृथक राज्य बनना चाहिए।


एमपी में भाजपा होर्डिंग कल्चर पर लगाम लगाने की तैयारी में कर रही है आज प्रदेश अध्यक्ष बीडी शर्मा ने कार्यकर्ताओं को नसीहत दी, बोले हवा में होर्डिंग लगाने से कुछ नहीं होगा जमीन पर काम कार्यकर्ताओं को दिखाना होगा । कार्यकर्ता ऐसा कोई भी काम ना करें जिससे हो फिजूलखर्ची हो 


By - Anuj Goutam
23-Jan-2021

YOU MAY ALSO LIKE

Sagartvnews subscribe on youtube



NEWSLETTER

सागर टीवी न्यूज़ से सबसे पहले न्यूज़ लेने के लिए अभी अपना ईमेल डालें और सब्सक्राइब करें
Sagar TV News.