TOP_10_मध्यप्रदेश :साले की पत्नी से FB पर प्यार, दीवानगी में जीजा ने किया मर्डर

 

 

 

उज्जैन जिले में आगर रोड पर बस ने बाइक सवार को टक्कर मार दी । बाइक पर पिता और उसके दो बेटे सवार थे । हादसे में पिता और बड़े बेटे की मौत हो गई , जबकि छोटा बेटा अस्पताल में भर्ती है । हादसे के 20 घंटे बाद भी पुलिस को न तो ड्राइवर का नाम पता चला और न ही बस मालिक से संपर्क करने की कोशिश की । एसपी ने मामले को दिखवाने की बात कही है ।

इंदौर जिले के हातोद में सोमवार को हुई युवक की हत्या उसी की पत्नी ने प्रेमी के साथ मिलकर की थी। पत्नी अपने प्रेमी से जब भी फोन में बात करती तो यही कहती थी कि हमारे बीच के इस कांटे को कब हटाओगे। पुलिस ने इस मामले में मंगलवार को खुलासा कर दिया। नौगांवा के खेत में एक युवक की लाश होने की सूचना पर पुलिस मौके पर पहुंची थी। युवक की शिनाख्त जीवन चौधरी रूप में हुई।


पिता 10 साल तक अपनी ही 17 वर्षीय बेटी को गुमशुदा बताता रहा। रिपोर्ट भी उसने थाने में दर्ज करवाई। पुलिस भी उसे गुमशुदा ही मान बैठी थी। जबकि 2011 में ही उसकी मौत हो चुकी है। उसके शव को पिता, भाई, जीजा ने मिलकर कब्रिस्तान में दफनाया था। यह चौंकाने वाला मामला है सीहोर जिले के मनाखेड़ा गांव का है। पुलिस ने कब्र खुदवाकर हड्डियां निकलवाई। इन्हें डीएनए जांच के लिए भेजा गया है।


पहले FB पर दोस्ती और फिर प्यार-मोहब्बत से होता हुआ रिश्ता अवैध संबंधों तक पहुंच गया. इस अवैध संबंध ने पत्नी को इतना अंधा कर दिया कि उसने FB फ्रेंड के साथ मिलकर पति की ही हत्या कर दी. इस घटना ने पूरे नरसिंहपुर जिले को अचंभे में डाल दिया है, क्योंकि, जो महिला का FB फ्रेंड है वो मारे गए शख्स का दूर का जीजा भी है

सिवनी ज़िले में एक इनोवा कार से 1करोड़ 74 लाख की नगदी बरामद की गयी है.इसमें से करीब 1 लाख 87 हजार के नोट जले हुए थे। पुलिस ने कार में सवार तीन लोगों को हिरासत में लेकर जांच शुरू कर दी है। तीनों मुंबई के रहने वाले हैं। ये लोग पैसों का कोई हिसाब और सोर्स नहीं बता पाए। हालांकि ये खुद को सोने के व्यापारियों के लिए काम करने की बात कह रहे हैं।

बैंकों पर लोन देने का दबाव बनाने का एक नया तरीका सामने आया है। रायसेन जिले के बेगमगंज में मुख्य नगरपालिका अधिकारी ने फुटपाथ पर दुकान चलाने वालों को लोन दिलाने के लिए संबंधित बैंकों में प्रकरण भेजे थे प्रधानमंत्री स्वयं निधि योजना के अंतर्गत छोटे पथ विक्रेताओं को 10-10 हजार रुपए का ऋण दिया जाना था। लेकिन बैंक के प्रबंधकों ने योजना को गंभीरता से नहीं लिया। इस कारण सीएमओ को मीटिंग में कलेक्टर की डांट खानी पड़ रही थी।  ऐसे में सीएमओ ने बैंकों को सबक सिखाने के लिए दफ्तरों के सामने कचरा डलवा दिया


उज्जैन में शेयर बाजार में निवेश कर मोटा मुनाफा कमाने का झांसा देकर एक टीचर के साथ 50 लाख की ठगी का मामला सामने आया है। हद तो तब हो गई, जब ठगी का अहसास होने पर टीचर द्वारा आरोपी से रुपये मांगे गए तो उसने बेटी को अगवा कर लेने की धमकी दे दी। नानाखेड़ा थाना पुलिस ने पीड़ित की शिकायत के आधार पर मामला दर्ज कर तफ्तीश शुरू कर दी है।

मध्यप्रदेश के झाबुआ से कांग्रेस विधायक कांतिलाल भूरिया का बयान सुर्खियों में आ गया है। इस बार उन्होंने राम मंदिर के चंदे को लेकर बयान दिया है। भूरिया ने कहा है कि भाजपाई राम मंदिर का चंदा लेकर शाम को दारू पी जाते हैं। भूरिया के इस बयान के बाद प्रदेश में राजनीतिक बयानबाजी तेज हो गई है। भूरिया के जवाब में प्रदेश के गृहमंत्री नरोत्तम मिश्र और चिकित्सा शिक्षा मंत्री विश्वास सारंग ने भी भूरिया के बयान पर नाराजगी व्यक्त की है।


सरकार ने प्रदेश के 24 लाख किसानाें का 550 करोड़ रुपए का ब्याज माफ करने का फैसला लिया है। शिवराज कैबिनेट की मंगलवार को हुई बैठक में सहकारिता विभाग के प्रस्ताव को मंजूरी दे दी है। प्रदेश के सहकारी बैंकों ने वर्ष 2019-20 में किसानों को शून्य प्रतिशत ब्याज पर 14 हजार करोड़ का कर्ज दिया था, लेकिन मूल राशि चुकाने की अवधि समाप्त होने के बाद किसानों को ब्याज देना पड़ता है। अब किसानों को यह ब्याज नहीं चुकाना पड़ेगा। सरकार सहकारी बैंकों को यह राशि देगी।

आग लगने पर सबसे पहले फायर बिग्रेड की याद आती है लेकिन सोचिए कि आग बुझाने के लिए फायर बिग्रेड मौके पर पहुंचे और उसमें पानी न हो तो भला आप क्या कहेंगे। दरअसल ऐसा ही कुछ हुआ रायसेन में जहां एक आगजनी की घटना की सूचना मिलने के बाद पहले तो फायर बिग्रेड देरी से मौके पर पहुंची और मौके पर पहुंचने के बाद महज एक मिनिट में ही फायर बिग्रेड का पानी खत्म हो गया। जिसके बाद मौके पर मौजूद लोगों को टैंकरों की मदद से आग पर काबू पाना पड़ा। जब तक लोगों ने आग पर काबू पाया तब तक करीब 70 लाख रुपए का नुकसान हो चुका था।

 


By - Anuj Goutam (Sagar M.P)
02-Feb-2021

YOU MAY ALSO LIKE

Sagartvnews subscribe on youtube



NEWSLETTER

सागर टीवी न्यूज़ से सबसे पहले न्यूज़ लेने के लिए अभी अपना ईमेल डालें और सब्सक्राइब करें
Sagar TV News.