इन Super Food को खाते ही बढ़ने लगेगा आपका वजन || STVN INDIA || SAGAR TV NEWS ||

 

वजन बढ़ाने के उपाय में अगर आप किसी पाउडर या रासायनिक खाद्य पदार्थ का सेवन कर रहे हैं तो यह आपके लिए हानिकारक हो सकता है।
दरअसल वजन बढ़ाने के लिए जरूरी नहीं कि आप पेट भरकर खाना ही खाएं, बल्कि वजन बढ़ाने के उपाय में कुछ खास किस्‍म के खाद्य पदार्थ का सेवन कर आसानी से वजन बढ़ा सकते हैं। यहां जानें कौन से हैं वो फूड जो वेट गेन करने में मदद कर सकते हैं….

किशमिश का सेवन
वजन बढ़ाने के लिए किशमिश का सेवन करना सबसे ज्यादा फायदेमंद माना जाता है। दरअसल किशमिश में कैलोरी की पर्याप्त मात्रा पाई जाती है, जिससे वजन बढ़ाने में बहुत जल्दी मदद मिलेगी।

केला का सेवन
केला का सेवन करके भी बड़ी आसानी से वजन बढ़ाया जा सकता है। केला कैलोरी से भरपूर होता है। इसका सेवन करने से शरीर को पर्याप्त कैलोरी की पूर्ति होगी, जिससे आपको एक स्वस्थ वजन प्राप्त होगा।

शहद का सेवन
शहद में कैलोरी की मात्रा होने के साथ-साथ पर्याप्त पोषक तत्व भी पाए जाते हैं, जिससे आपको वजन बढ़ाने में बहुत मदद मिलेगी। इसके लिए आप शहद को दूध में मिलाकर पिएं। जबकि गर्म पानी में शहद को मिलाकर पीने से वजन घटता है।

भिगोया हुआ चना भी है कारगर
पहलवानों को अक्सर आपने चना का सेवन करते देखा होगा। भिगोने के बाद इसका सेवन किया जाता है। दरअसल चना में प्रोटीन की पर्याप्त मात्रा पाई जाती है। यह वजन बढ़ाने के साथ-साथ चना आपके स्वास्थ्य के लिए भी लाभदायक होता है।

वजन बढ़ाने के लिए पीनट बटर है बढ़िया विकल्प
वजन बढ़ाने के लिए अक्सर जिम ट्रेनर पीनट बटर खाने की सलाह देते हैं। पीनट बटर में ऐसे कई महत्वपूर्ण पोषक तत्व पाए जाते हैं, जिनसे वजन बढ़ाने में मदद मिलती है। इसे अप सुबह नाश्ते में ब्रेड या टोस्ट के साथ खा सकते हैं।

 

 


By - sagar tv news
13-Feb-2021

YOU MAY ALSO LIKE

Sagartvnews subscribe on youtube



NEWSLETTER

सागर टीवी न्यूज़ से सबसे पहले न्यूज़ लेने के लिए अभी अपना ईमेल डालें और सब्सक्राइब करें
Sagar TV News.