TOP_10_मध्यप्रदेश : पिछले 24 घंटे में रिकॉर्ड 104 मौतें, दो जिलों में बढ़ाया लॉकडाउन

 

दूल्हा-दुल्हन पर FIR
जबलपुर में कोरोना का प्रकोप जारी है। नए संक्रमितों के आने और मौतों का सिलसिला थमने का नाम नहीं ले रहा। ऐसे में भी कुछ लोग शादी के धूम-धड़ाके में गाइडलाइन को ताक पर रख रहे हैं। बिना अनुमति शादी में भीड़ जुटाने और बगैर मास्क मिलने पर पुलिस ने यहां दूल्हा-दुल्हन के खिलाफ एफआईआर दर्ज की है।


3 मई तक बढ़ाया गया कोरोना कर्फ्यू
अशोकनगर जिले में कोरोना का संक्रमण बढ़ता जा रहा है यह अब 3 मई तक कोरोना कर्फ्यू बढ़ा दिया गया है, यह फैसला क्राइसिस मैनेजमेंट कमेटी की वर्चुअल बैठक में लिया गया। बैठक में सांसद केपी यादव, विधायक जजपाल सिंह जज्जी सहित अन्य अधिकारी हुए शामिल।




बच्चों की बुद्धिमानी का वीडियो
रीवा में बढ़ते संक्रमण के इस दौर में अब दो बच्चों का बुद्धिमानी भरा वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी के साथ वायरल हो रहा है जिसमें दोनों ही बच्चों के द्वारा लोगों से घरों में रहने की अपील की जा रही है तथा बच्चों ने कोरोना जागरूकता का संदेश देते हुए लोगों से मास्क लगाने की अपील भी की है


पहले अंग्रेजो को अब कोरोना को मात
कोरोना को लेकर देश मे जिस तरह हांहाकर मचा है अस्पतालो में जगह नही है आक्सीजन का टोटा बना हुआ है ,ऐसे में एक राहत की खबर ये है कि मध्य प्रदेश के बैतूल में एक 104 साल के बुजुर्ग ने कोरोना को मात दी है और अब स्वस्थ्य है । स्वतंत्रता संग्राम सेनानी बिरदी चंद गोठी जिनकी उम्र 104 साल है ।

ट्रक ने बाइक सवारों को रौंदा
मुरैना-धौलपुर हाईवे पर तेज रफ्तार ट्रक ने दो बाइक सवारों को टक्कर मार दी। हादसे में दोनों बाइक सवारों की मौत हो गई, वहीं एक व्यक्ति घायल हो गया। उसे ग्वालियर रेफर किया गया है।


सागर में रिकॉर्ड 610 संक्रमित मिले
सागर जिले में कोरोना संक्रमण बेकाबू होता रहा है यहीं वजह है कि दिन व दिन कोरोना पॉजिटिव की संख्या में ईजाफा होता जा रहा है, शनिवार को सागर में रिकॉर्ड 610 नए कोरोना संक्रमित लोग मिले हैं अब कुल मामलों की संख्या 10216 हो गई है


पुलिस वालो ने दिखाई मानवता
महामारी क्या आई रिश्ते भी तार तार हो गए गैरो की तो क्या कहे अपने भी अपने नही रहे, ऐसा ही एक मामला पृथ्वीपुर के चिरपुरा में जहाँ एक महिला की मौत होने पर कोरोना की आशंका के चलते महिला का अंतिम संस्कार करने से हाथ खड़े कर दिए जिसके बाद जिला प्रशासन के द्वारा महिला का अंतिम संस्कार किया गया

कोरोना से विधायक का निधन
मध्यप्रदेश में कोरोना से हालात खराब होते जा रहे हैं। आलीराजपुर जिले की जोबट विधानसभा से कांग्रेस विधायक कलावती भूरिया की कोरोना से मौत हो गई। वह इंदौर के प्राइवेट हॉस्पिटल में विगत 14 दिनों से भर्ती थीं। दो दिन से ज्यादा तबीयत खराब थी। 2018 में पहली बार विधायक चुनी गई थी।

24 घंटे में रिकॉर्ड 104 मौतें
कोरोना की दूसरी लहर में दिन पर दिन जानलेवा होती जा रही है। पिछले 24 घंटे में रिकॉर्ड 104 मरीजों की मौत हुई हैं। अप्रैल के 23 दिनों में 1,027 लोग कोरोना की जंग हार चुके हैं। इनमें 729 मौतें तो पिछले 10 दिन में ही रिकॉर्ड की गईं। पहली लहर की पीक में हुई मौतों से यह संख्या लगभग दोगुनी है।


मुस्लिम युवाओं ने मिसाल पेश की
सागर जिले में मुस्लिम युवाओं ने हिंदू के शव को मुक्तिधाम तक पहुंचकर मिशाल पेश की है जिसकी लोग सराहना कर रहे है। दरअसल सागर में बढ़ते कोरोना को देखते हुए लोग इस कदर डरे हुए है, की वह अपने पड़ोसियों तक की मदद करने से कटरा रहे, ऐसा ही मामला रामपुरा वार्ड से सामने आया 

 

 


By - Sagar Tv News
24-Apr-2021

YOU MAY ALSO LIKE

Sagartvnews subscribe on youtube



NEWSLETTER

सागर टीवी न्यूज़ से सबसे पहले न्यूज़ लेने के लिए अभी अपना ईमेल डालें और सब्सक्राइब करें
Sagar TV News.