TOP_10_मध्यप्रदेश : सागर मुक्तिधाम में 17 चितांए जलाई

 

7 शहरों मे बढ़ाया लॉकडाउन

मध्यप्रदेश में कोरोना का कोहराम जारी है। लगातार बढ़ते मामलों को देखते हुए शहरों में लॉकडाउन का बढ़ना जारी है। रविवार को प्रदेश के सात शहरों भोपाल, खरगोन और छिंदवाड़ा में 3 मई की सुबह 6 बजे तक लॉकडाउन बढ़ाया गया है। रतलाम, सागर, गुना और जबलपुर में 1 मई की सुबह 6 बजे तक लॉकडाउन बढ़ाया गया है।

 

जो पैदा ही ‘पॉजिटिव’ हुए

भोपाल के हमीदिया अस्पताल के कोविड ब्लॉक से खूबसूरत तस्वीर आई है। इस ब्लॉक में बीते एक महीने में ऐसे 10 नवजात बच्चे भर्ती हो चुके हैं, जो पैदा ही कोरोना संक्रमित हुए थे, लेकिन इनमें से 7 बच्चे सिर्फ 5 से 10 दिन में ही कोरोना को हराकर घर पहुंच गए। अब सिर्फ तीन संक्रमित नवजात ही यहां हैं, उम्मीद है ये भी दो से तीन दिन में अपने घर पर होंंगे।

 

पत्नी की प्रेमी की हत्या

जबलपुर जिले के सिविल लाईन थाना क्षेत्र में पत्नी के प्रेमी की हत्या करने का मामला सामने आया है दरअसल आरोपी ने बेटी की बीमारी की बात कह धोखे से पत्नी और उसके प्रेमी को भोपाल से जबलपुर बुलाया। जहां प्रकाश रेलवे कॉलोनी में उसने घटना को अंजाम दिया। नौ महीने पहले आरोपी की पत्नी उसे और तीन बच्चों को छोड़कर प्रेमी संग भोपाल भाग गई थी।

 

इन्हे नहीं चाहिए वेक्सीन

कटनी के आदिवासी विकासखंड ढीमरखेड़ा में बिचुआ गांव के लोगों ने कोरोना से बचाव के लिए लगाई जा रही वैक्सीन का विरोध कर दिया। ग्रामीणों ने साफ तौर पर कहा कि वे बीमार नहीं है और उन्हें टीका नहीं लगवाना है, उन्होंने कहा कि जब बीमार होंगे तो लगवा लेंगे।

 

ऑक्सीजन की कमी से हुई मौते

मध्यप्रदेश में तमाम कोशिशों के बाद भी ऑक्सीजन पूरी नहीं मिल पा रही है। बड़े शहरों के साथ अब छोटे शहरों में भी ऑक्सीजन की कमी से मौतें होने लगी हैं। छतरपुर जिला अस्पताल में 5 घंटे तक ऑक्सीजन सप्लाई बंद रहने से कोरोना के 4 मरीजों की मौत हो गई। वहीं मुरैना जिला अस्पताल में ऑक्सीजन की कमी से संक्रमित महिला ने अपनी मां की गोद में ही दम तोड़ दिया।

 

 

प्याज के बीच गांजे का खेल

ग्वालियर में ट्रक में प्याज की बोरियों के बीच में छुपाकर ले जाए जा रहे 960 किलो गांजे को क्राइम ब्रांच ने जब्त किया है। ट्रक चालक को भी गिरफ्तार किया गया है। पता चला है, वह ओडिशा से यह प्याज और गांजा भरकर चला था आगरा जा रहा था। फिलहाल, माल की कीमत डेढ़ करोड़ रुपए बताई जा रही है।

 

 

3 माह केे मासूम ने हराया कोरोना

बैतूल कोरोना संक्रमण की दूसरी लहर में सकारात्मक उदाहरण प्रस्तुत कर रहा है। 104 साल के स्वतंत्रता संग्राम सेनानी बिरदीचंद गोठी के बाद अब सबसे छोटे तीन माह के मासूम मयंक ने कोरोना को मात दी है। रिपोर्ट पॉजिटिव आने के बाद मासूम चार दिनों में ठीक होकर घर आ गया।

 

भदभदा विश्रामघाट पर 118 अंत्येष्टि

भोपाल के भदभदा विश्रामघाट पर पहली बार शनिवार को रिकॉर्ड 118 शवों को अंतिम संस्कार के लिए लाया गया। इनमें कोरोना संक्रमितों के 100 शव थे। 18 शव सामान्य थे। कोरोना संक्रमितों के 100 शवों में 66 भोपाल और 34 शव बाहर के थे।

 

 

नाबालिग ने की आत्महत्या

अशोकनगर जिले में नाबालिग लड़की ने अपने घर में फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली जानकारी लगते ही चंदेरी पुलिस मौके पर पहुंची तलाशी के दौरान उसके पास से एक सुसाईड नोट मिला है जिसमे उसने आंगनवाड़ी कार्यकर्ता पर गंभीर आरोप लगाए है पुलिस मामलें की जांच कर रही है।

 

सागर में 17 मरीजों की मौत

पिछले दिनों की तुलना में रविवार को सागर में राहत भरी खबर सामने आई रविवार को बुंदेलखंड मेडिकल कॉलेज की वायरोलॉजी लैब से जिले में 226 लोगों की कोरोना रिपोर्ट होने की पुष्टि की गई। 17 लोगों अंतेष्टि हुई इसमें 16 की कोरोना प्रोटोकॉल से चितांए जलाई गई।


By - Sagar Tv News
26-Apr-2021

YOU MAY ALSO LIKE

Sagartvnews subscribe on youtube



NEWSLETTER

सागर टीवी न्यूज़ से सबसे पहले न्यूज़ लेने के लिए अभी अपना ईमेल डालें और सब्सक्राइब करें
Sagar TV News.