TOP_10_मध्यप्रदेश : शादी में 400 लोग शामिल, पुलिस पहुंची मचा हड़कंप, जानिए फिर क्या हुआ

 

तलवार लहराते बोला- कहां है कोरोना
दमोह में कोरोना कर्फ्यू में चेकिंग के दौरान उस समय अफरा-तफरी मच गई, जब एक युवक हाथ में तलवार लेकर चौराहे पर पहुंच गया। वह पुलिस से बोला- कहां है कोरोना, मुझे कोरोना करके बताओ, मैं माता का भक्त हूं। पुलिस ने युवक को समझाइश देकर शांत कराया और तलवार जब्त की। पुलिस ने उसे हिरासत में ले लिया।
 
वैक्सीन की 2 लाख 40 हजार डोज
एक ओर जहां देश में कोरोना वैक्सीन की कमी बनी हुई है वहीं दूसरी ओर कोरोना वैक्सीन की ट्रांसपोर्टेशन में बड़ी लापरवाही उजागर हुई है। नरसिंहपुर के करेली बस स्टैंड के पास ऐक्सिस बैंक के सामने सड़क किनारे एक कोल्ड चेन का कंटेनर ट्रक लावारिस हालत में चालू खड़ा मिला है। करेली पुलिस ने जब पड़ताल की तो गाड़ी के कागज देखकर पुलिस के होश उड़ गए, कागजो की जांच में पता चला ट्रक में कोरोना वैक्सीन की 2 लाख 40 हजार डोज रखी हुई हैं। ट्रक चालू खड़ा है एवं ड्राइवर कंडक्टर का कहीं अता पता नहीं है।
 
 
MP में बराती बने मुर्गा
टीकमगढ़ में कोरोना की रोकथाम के लिए पुलिस लाख प्रयास कर रही है, लेकिन लोग हैं कि मानने को तैयार नहीं हैं। प्रशासन की ओर से घर में ही शादी समारोह करने के आदेश है। बावजूद लोग बरात भरकर ले जा रहे हैँ। लिधौरा में ऐसे ही शादी में शामिल होने जा रहे 22 लोगों को पुलिस ने मुर्गा बना डाला। वे बराती बनकर जा रहे थे। 
 
 
डॉक्टरों ने की मारपीट 
ग्वालियर कमलाराजा हॉस्पिटल में डॉक्टरों का अमानवीय चेहरा सामने आया है। यहां शनिवार शाम दो महिलाओं की मौत के बाद अस्पताल में हंगामा हो गया। महिलाओं के परिवारवालों को डॉक्टरों ने अस्पताल में दौड़ा-दौड़ाकर डंडों से पीटा। इस दौरान कंपू थाना पुलिस भी मौजूद थी। बीच-बचाव करने पर पुलिस से भी झूमाझटकी हुई।
 
 
सेवा करने पर मिली सजा
बीवी का मंगलसूत्र बेचकर ऑटो एम्बुलेंस बनाकर जरूरतमंद मरीजों की मदद के लिए निकले जावेद खान पर शनिवार को पुलिसिया डंडा चल गया। चेकिंग के दौरान न सिर्फ जावेद के ऑटो को रोक लिया गया, बल्कि उसे थाने ले जाकर उसके खिलाफ धारा 188 के तहत कार्यवाही भी कर दी गई है। इस बीच ऑक्सीजन सिलेंडर के लिए इंतजार कर रहे एक परिवार को मुश्किल का सामना करना पड़ गया 
 
 
अस्पताल में युवक की मौत, हंगामा
इंदौर के एप्पल अस्पताल में युवक की कोरोना से मौत के बाद परिवार वालों ने हंगामा कर दिया। हॉस्पिटल प्रबंधन 4.5 लाख रुपए जमा करने पर अड़ा था। परिवार वालों का आरोप है कि बाहर से 6 रेमडेसिविर इंजेक्शन भी वही लाए थे। परिजन ने अस्पताल प्रबंधन पर दवा और इंजेक्शन की कालाबाजारी का आरोप लगाया है। काफी विवाद के बाद अस्पताल प्रबंधन ने शव सौंपा।
 
 
जुर्माना से क्या कोरोना नहीं होगा 
मुरैना में चालान कटने के बाद कोरोना नहीं होगा। चौंकिए मत, यह हम नहीं कह रहे, सरकारी अधिकारियों का तो यहां यही मानना है। जी हां, यह गारंटी कोरोना गाइडलाइन का पालन कराने वाले अफसरों की है। शायद यही वजह है कि बस में 10 की जगह सवार 50 बारातियों को 500 रुपए चालान काट कर जाने दिया गया।
 
 
 
कोविड वार्ड में हंगामा 
गुना में कोरोना संक्रमित पिता की मौत के बाद बेटे की एक हरकत से 8 गंभीर मरीजों की जान पर बन आई। उसने वार्ड में रखा ऑक्सीजन कंसंट्रेटर तोड़ दिया। सेंट्रल ऑक्सीजन सप्लाई सिस्टम की पाइप लाइन तोड़ने की कोशिश की। वार्ड बॉय और मरीजों के परिजन उसे पकड़ा नहीं तो बड़ा हादसा हो सकता था।
 
 
शादी पंडाल में पुलिस, अफरा तफरी मची  
जबलपुर मेें कोरोना पूरे जोरों पर है। मरीजों को बेड तक नहीं मिल पा रहे हैं, लेकिन लोग हैं कि भीड़ जुटाने से बाज नहीं आ रहेे हैं। एक परिवार ने एक साथ अपनी दो बेटियों को शादी आयोजित की। इसमें 400 से ज्यादा मेहमान बुला लिए। शादी की अनुुमति भी नहीं ली थी। शादी-कार्यक्रम चल ही रहा था कि हनुमानताल पुलिस वहां बिन बुलाए मेहमान की तर्ज पर पहुंच गई। आयोजनकर्ता के खिलाफ हनुमानताल थाने में एफआईआर दर्ज की गई है।
 
लड़के लड़कियों से उठक बैठक 
अशोकनगर में कोरोना कर्फ्यू के बावजूद शहर में लग रही लोगों की भीड़ को लेकर  पुलिस सख्त दिखी। शहर की सड़कों पर निकलने वाले लोगों को पुलिस ने रोका और घर से बाहर निकलने का कारण पूछा। इस दौरान सही कारण नहीं बताने वालों एवं बाइक पर एक साथ तीन लोगों सवार होने के कारण पुलिस द्वारा सबक सिखाने के लिए लड़कियों सहित लड़कों के दिए उठक बैठक लगवा दी।
 
 

 


By - Sagar Tv News
02-May-2021

YOU MAY ALSO LIKE

Sagartvnews subscribe on youtube



NEWSLETTER

सागर टीवी न्यूज़ से सबसे पहले न्यूज़ लेने के लिए अभी अपना ईमेल डालें और सब्सक्राइब करें
Sagar TV News.