शनि अमावस्या पर शनिदेव को प्रसन्न करने का विशेष संयोग,हवन पूजन एवं तेलाभिषेक से बनेगे बिगड़े काम 

 
 
1236
 
 

आने वाले महीने में 4 मई दिन शनिवार को वैशाख माह की अमावस्या तिथि है। 4 मई का शनिवार सभी के लिए अनेक शुभ संयोग लेकर आ रहा हैं। खास इसलिए भी है कि इस दिन अमावस्या भी है और शनिवार को है तो इसका महत्व और भी बढ़ जाता है। अगर कोई व्यक्ति बेरोजगार है, नौकरी नहीं मिल रही है, या व्यापार ठीक से नहीं चल रहा हो तो परेशान होने की जरूरत नहीं। 4 मई वैशाखी अमावस्या के दिन हवन पूजन करने से सभी समस्याएं दूर हो सकती है।

 

अगर कोई लंबे समय से नौकरी, व्यापार, विवाह, धन आदि समस्या से जूझ रहे हो तो इस वैशाखी शनि अमावस्या यानी की 4 मई 2019 शनिवार के दिन इन रामबाण अचूक उपायों में से एक को भी करने से शनि देव प्रसन्न होकर सभी कामना पूरी कर सकते है।

 

1- शनि अमावस्या के दिन सूर्यास्त के समय पीपल के पेड़ के नीचे सरसों के तेल का आटे वाला दीपक जलाएं।

2- दीपक जलाने के बाद शनि मंत्र का जप चंदन की माला से एक हजार बार करें।

3- इस शनि मंत्र का जप करें-

।। ॐ शं शनैश्चराय नमः” का जप करें ।।

4- एक काला धागा पीपल वृक्ष की डाल में बांधे और उसमें तीन गांठ लगाएं, ऐसा करने से रोजगार संबंधित परेशानी शीघ्र ही दूर हो जाती है।

 

शनि अमावस्या पर ऐसे करें शनि देव का पूजन

 

शायद ये बात कम ही लोगों की जानकारी में होगी कि शनि अमावस्या के दिन शनि देव की पूजा प्रदोष काल या रात में की ही जाती है। अगर इस दिन कोई व्रत रखता हैं तो उसके लिए बड़ी ही लाभकारी दिन होगा। इस दिन पीपल के पेड़ के नीचे सरसों के तेल का दीप जला जलाना चाहिए। दीपक जलाने के बाद शनि चालीसा का पाठ अवश्य करें, और शनि मंत्र “ॐ शं शनैश्चराय नमः” का जप भी कर हैं।


By - ANUJ GOUTAM
26-Apr-2019

YOU MAY ALSO LIKE

Sagartvnews subscribe on youtube



NEWSLETTER

सागर टीवी न्यूज़ से सबसे पहले न्यूज़ लेने के लिए अभी अपना ईमेल डालें और सब्सक्राइब करें
Sagar TV News.