वर्ल्ड कप के बाद कोहली की कप्तानी पर भी खतरा, रोहित पर विचार कर सकती है BCCI

 

 

1254


आईसीसी क्रिकेट वर्ल्ड कप 2019 में खिताब की प्रबल दावेदार मानी गई भारतीय क्रिकेट टीम की सेमीफाइनल में चौंकाने वाली हार के बाद बीसीसीआई एक्शन के मूड में है.

 

बीसीसीआई अब भारतीय क्रिकेट टीम की कप्तानी में बड़े बदलाव कर सकती है. सूत्रों के मुताबिक वर्ल्ड कप में भारत की हार के बाद बीसीसीआई रोहित शर्मा को वनडे और टी-20 का कप्तान बना सकती है. वहीं विराट कोहली को सिर्फ टेस्ट टीम के कप्तान के तौर पर बरकरार रखा जा सकता है.

 

4521

 

अगर ऐसा हुआ तो भारतीय क्रिकेट में बड़े बदलाव आ सकते हैं. साथ ही विराट कोहली के लिए यह बड़ा झटका साबित हो सकता है. बीसीसीआई के एक अधिकारी ने आईएएनएस को बताया कि टीम को बेहतर बनाने के लिए बदलाव की प्रक्रिया जल्द ही शुरू की जाएगी.

 

अधिकारी ने कहा, यह सही समय है कि रोहित शर्मा 50 ओवर फॉर्मेट की कप्तानी संभाल लें और इसके लिए मानसिक रूप से भी तैयार रहें. इसके लिए वर्तमान कप्तान और टीम मैनेजमेंट को भी समर्थन करना चाहिए. हालांकि अधिकारी ने वर्तमान कप्तान विराट और उप-कप्तान रोहित के बीच विवाद की अफवाहों को नकार दिया.

 

451

 

अधिकारी ने कहा, अब समय पुरानी चीजों पर बात करने का नहीं, बल्कि आगे की तैयारियों का है. यही समय है कि हमें अब अगले वर्ल्ड कप की तैयारी शुरू कर देनी चाहिए. नए तरीके से टीम की तैयारियों पर विचार करना चाहिए और नई योजनाएं बनाना चाहिए. हम जानते हैं कि टीम को दोबारा नए तरीके से देखने और कुछ विशेष क्षेत्रों में बदलाव की जरूरत है. रोहित इसके लिए सबसे अच्छा विकल्प हो सकते हैं.

 

अधिकारी ने बताया कि बीसीसीआई में सुप्रीम कोर्ट की नियुक्त COA के प्रमुख विनोद राय भी कह चुके हैं कि जल्द ही एक समीक्षा बैठक होगी. इसमें कोच रवि शास्त्री, कप्तान विराट कोहली और चीफ सेलेक्टर एमएसके प्रसाद मौजूद रहेंगे. अधिकारी के मुताबिक, विराट कोहली से वनडे और टी-20 की कप्तानी लेकर रोहित शर्मा को दी जा सकती है. समीक्षा के बाद टीम में और भी कई बड़े बदलाव किए जा सकते हैं.

 

बता दें कि वर्ल्ड कप से बाहर होने के बाद अब भारतीय क्रिकेट टीम वेस्टइंडीज का दौरा करेगी. 3 अगस्त से शुरू होने वाले इस दौरे पर टीम इंडिया तीन वनडे, तीन टी-20 इंटरनेशनल और दो टेस्ट मैचों की सीरीज खेलेगी.

 

पहले टी-20, वनडे सीरीज और फिर टेस्ट सीरीज खेली जाएगी. विराट कोहली को टी-20 और वनडे सीरीज के लिए आराम दिया जाएगा. तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह को भी आराम दिया जा सकता है.


By - sagar tv news
15-Jul-2019

YOU MAY ALSO LIKE

Sagartvnews subscribe on youtube



NEWSLETTER

सागर टीवी न्यूज़ से सबसे पहले न्यूज़ लेने के लिए अभी अपना ईमेल डालें और सब्सक्राइब करें
Sagar TV News.