MP | टावर 61 बिल्डिंग के रूफटॉप रेस्टोरेंट में Fire,सीएम ने ट्वीट कर दिए कार्रवाई के निर्देश


 

इंदौर में एबी रोड पर स्थित C21 मॉल के सामने स्थित बिल्डिंग टावर 61 में आग लग गई। आग की लपटे दूर से ही नजर आ रही थी। रविवार शाम करीब 5.15 बजे लगे आग ने बिल्डिंग की चौथी और पांचवीं मंजिल को चपेट में ले लिया। देर शाम करीब साढ़े सात बजे आग पूरी तरह से बुझाई जा सकी। आग लगने का कारण फिलहाल स्पष्ट नहीं है। शॉर्ट सर्किट सहित गैस लीकेज की बात कही जा रही है। घटना में कोई जनहानि नहीं है।

 

आग लगने की सूचना मिलने पर फायर ब्रिगेड की गाड़ी पहुंची लेकिन इससे पहले सामने वाली बिल्डिंग से पाईप लाकर आग बुझाने की कोशिश की गई। मगर पानी का प्रेशर ऊपर तक नहीं जा सका। फायर ब्रिगेड ने आते ही प्रेशर से पानी डालना शुरू किया। मौके पर पहुंची फायर ब्रिगेड की 4 गाड़ियों ने करीब पौन घंटे की कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया। आग बुझाने के लिए एयरपोर्ट अथॉरिटी की गाड़ी की भी मदद ली गई। ऊपरी मंजिल पर प्रेशर से पानी डाला गया। जिस समय बिल्डिंग में आग लगी, तब वहां लोग थे। हालांकि सभी को वक्त रहते सुरक्षित बाहर निकाला गया। घटना में चौथी और पांचवीं मंजिल स्थित ऑफिस और रेस्टोरेंट में मौजूद सामान जलकर खाक हो गया। फर्नीचर भी पूरी तरह से जल गया।

 

31 मार्च से पांचवीं मंजिल स्थित मचान रेस्टोरेंट बंद बिल्डिंग के मालिक सतपाल सिंह ने बताया कि उन्होंने पांचवीं मंजिल पर मचान रेस्टोरेंट और बार अर्पित चौकसे को किराए पर दे रखा है। लाइसेंस रिन्यू नहीं होने के कारण 31 मार्च से रेस्टोरेंट बंद था। चौथी मंजिल स्थित एसबीआई क्रेडिट कार्ड के ऑफिस में शॉर्ट सर्किट से आग लगने की सूचना मिली थी। पता नहीं आग कैसे लगी। ऊपर रेस्टोरेंट में कोई कुछ बना रहा था, इसकी जानकारी नहीं है।

 

एफएसएल और फायर ब्रिगेड कल करेगी जांच मामले में जोन 2 के एडिशनल डीसीपी अमरेंद्र सिंह ने बताया कि फिलहाल आग लगने का कारण साफ नहीं है। शॉर्ट सर्किट से आग लगी या अन्य कोई कारण रहा, इसकी जांच कर रहे हैं। कल (सोमवार) एफएसएल टीम और फायर ब्रिगेड की टीम मौके पर आकर जांच करेगी। इसके बाद स्पष्ट हो पाएगा कि आग कैसे लगी। घटना में कोई जनहानि नहीं हुई है। विधायक और पुलिस अधिकारी मौके पर पहुंचे एडिशनल पुलिस कमिश्नर अमित सिंह का कहना है कि लगातार आग लगने की घटना सामने आ रही है। इसे लेकर फायर सेफ्टी को लेकर प्रशासन के साथ बैठक की जाएगी। इधर, बीजेपी विधायक रमेश मेंदोला भी मौके पर पहुंच गए। उन्होंने अफसरों से घटनाक्रम की जानकारी ली। इधर, फायरकर्मी मास्क पहनकर बिल्डिंग में पहुंचे और पता लगाया कि आग कहीं और तो नहीं लगी।


By - sagarttvnews

15-Apr-2024

YOU MAY ALSO LIKE

Sagartvnews subscribe on youtube



NEWSLETTER

सागर टीवी न्यूज़ से सबसे पहले न्यूज़ लेने के लिए अभी अपना ईमेल डालें और सब्सक्राइब करें
Sagar TV News.