बागेश्वरधाम के धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री की 5 साल के बच्चे ने दरबार में निकाल दी पर्ची ,बता दिया कब होगी बागेश्वर बाबा की शादी


 

प्रसिद्ध बागेश्वरधाम पीठाधीश्वर धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री उस समय अचंभित रह गए जब महज 5 साल के बालक ने उनके ही मंच पर उनका पर्चा निकाल दिया। मासूम बालक ने उनकी ही गद्दी पर बैठकर भविष्यवाणी कर दी। उस बालक ने बता दिया कि गुरूजी की शादी कब होगी।

 

छतरपुर: देश के प्रसिद्ध बागेश्वरधाम के पीठाधीश्वर धीरेंद्र शास्त्री के मंच पर महज 5 साल के मासूम ने सबको अचंभित कर दिया। मासूम ने पीठाधीश्वर का ही पर्चा निकाल दिया। बालभाव में तोतली भाषा में उसने यह भी बता दिया की गुरूजी की शादी कब होगी। इसको सुनकर धीरेंद्र शास्त्री अचंभित हो गए। बच्चा यहां ही नहीं रूका उसने बोला कि हमारे पास भी आपके जैसा वाई-फाई है। वह घर में पर्चा बनाता है। धीरेंद्र शास्त्री बोले कि तुम घर पर दरबार लगाते हो? बच्चा बोला हां। उन्होंने फिर पूछा कि हमारा दरबार छुड़वाओगे, हमसे कंपटीशन करोगे? तो बच्चा बिना संकोच के बोला, हां।

 

दरअसल, छतरपुर के एक निजी विश्वविद्यालय में बागेश्वरधाम के पीठाधीश्वर धीरेंद्र शास्त्री के साथ आध्यात्मिक संवाद रखा गया था। इसमें विश्व विद्यालय के विद्यार्थियों के साथ संवाद और प्रश्नोत्तरी का कार्यक्रम रखा था। कार्यक्रम के दौरान सेवक एक 5 साल के बच्चे को गोद में उठाकर लाए थे। बच्चे से संवाद करते हुए गुरूजी ने जब उसका नाम पूछा तो उसने कहा कि यूवी अर्थात युवराज सोनी बताया। गुरूजी ने बच्चे से पूछा कि बड़े होकर कर क्या बनोगे? नागा बाबा या हमारे जैसा? तो बच्चे ने तपाक से जवाब दिया कि बालाजी का भक्त बनूंगा। बच्चा गुरूजी के लिए फूल लाया था, उसने उन्हें देने की इच्छा जताई तो धीरेंद्र शास्त्री ने उसे अपने मंच पर बुलाकर गोद में बैठा लिया। यह यूवी नाम का बच्चा छतरपुर के रहने वाले अजय सोनी का है, जो धीरेंद्र शास्त्री के भक्त भी हैं। चूंकी शास्त्री का कार्यक्रम छतरपुर में ही था, इसलिए यह बच्चा भी अपने परिजन के साथ संवाद कार्यक्रम में पहुंचा था।

 

गायत्री मंत्र और शिव स्तुति सुनाकर आश्चर्यचकित कर दिया

गुरुजी ने बालक को दुलारते हुए अपनी गोद में बैठाया और पूछा कि मंत्र आते हैं? तो युवराज ने अपनी तोतली आवाज में गायत्री मंत्र और शिव स्तुति सुनाई, तो धीरेंद्र शास्त्री पंडाल में बैठे विद्यार्थियों से बोले कि इससे कुछ सीखो। इसी दौरान किसी ने मंच के नीचे से बताया कि यह घर पर पर्चा भी बनाता है। इस पर उन्होंने बालक से पूछा कि आप घर में पर्चा बनाते हो? तो बच्चा बोला हां पर्चा बनाता हूं। आपके जैसा हमारे पास भी वाई-फाई है। गुरूजी आश्चर्य भाव से बोले क्या हमारा दरबार छुड़वाओगे, हमसे कंपटीशन करोगे? बच्चा तपाक से बोला हां! जवाब सुनकर महाराज जी हंस पड़े और जोर-जोर से ताली बचाने लगे। इसी दौरान किसी ने बच्चे के हाथ में खिलौने वाला मुगदर दिया तो बच्चा उसे घुमाकर बोला एक साल में गुरूजी की शादी हो जाएगी..! इतना सुनते ही धीरेंद्र शास्त्री सहित सभी एक साथ हंसने लगे।

 

बच्चे ने कृष्णजी का भजन भी सुनाया, पंडित धीरेंद्र शास्त्री के मंच पर आए महज पांच साल के मासूम युवराज सोनी ने न सिर्फ बेवाकी से धीरेंद्र शास्त्री से बात करते हुए जवाब दिए बल्कि बिना संकोच किए तोतली आवाज में भजन भी सुनाए। जाते-जाते बच्चे ने भजन सुनाया कि पकड़ लो हाथ बनवारी, नहीं तो डूब जाएंगे, हमारा कुछ न बिगड़ेगा, तुम्हारी लाज जाएगी... इसके बाद धीरेंद्र शास्त्री ने सभी से बच्चे से सीख लेने की बात कही।


By - sagarttvnews

16-Apr-2024

YOU MAY ALSO LIKE

Sagartvnews subscribe on youtube



NEWSLETTER

सागर टीवी न्यूज़ से सबसे पहले न्यूज़ लेने के लिए अभी अपना ईमेल डालें और सब्सक्राइब करें
Sagar TV News.