सागर-श्री हरि लिखे मुस्लिम डॉक्टर के पर्चे के चर्चे,सुनिए डॉ की दिल छू लेने वाली बात SAGAR TV NEWS

 

सागर में एक मुस्लिम डॉक्टर का पर्चा सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। डेन्टल सर्जन डॉ. औसफ अली मरीजों का पर्चा हिन्दी में लिख रहे हैं। वे पर्चे पर सबसे पहले श्रीहरि लिखते हैं, उसके बाद मरीज की बीमारी, लक्षण और फिर दवाएं लिख रहे हैं।

सागर में राहतगढ़ बस स्टैंड के पास स्थित सना डेंटल क्लीनिक के संचालक डॉ. औसफ अली अब हिन्दी में पर्चा लिख रहे हैं। वे डेंटल सर्जन हैं। और निजी टूर पर प्रेक्टिस करते है। मप्र में एमबीबीएस की पढ़ाई अब हिन्दी में शुरु करने के एक दिन पहले प्रदेश के मुखिया शिवराज सिंह चौहान ने एक कार्यक्रम में सार्वजनिक मंच से डॉक्टरों से अपील करते हुए कहा था कि आप पर्चे पर आरएक्स की जगह श्रीहरी लिखो और फिर दवाएं लिखना शुरु कर दो। उनकी इस अपील और हिन्दी के प्रेम के चलते सागर में डॉ. औसफ अली ने हिन्दी में पर्चा लिखना शुरु कर दिया है। वे पर्चे पर श्रीहरी लिखकर मरीज की बीमारी की डिटेल और इलाज व दवाएं लिख रहे हैं। उनके पर्चे सोशल मीडिया पर खूब वायरल हो रहे हैं। लोग डॉ. औसफ के इस कदम की सराहना भी कर रहे हैं।

डॉ. औसफ अली ने सागर टीवी न्यूज से बात करते हुए कहा कि डॉक्टर का तो काम ही है पर्चा लिखना बीमारी ठीक करना लेकिन कहते है की मरीज को दवा के साथ साथ दुआ की भी जरूरत होती है हो सकता है श्री ह्री उसके ईस्ट देव् हो इससे उसको जल्द आराम मिलता है साथ ही मरीज को बिमारी और दवाई के बारे में भी जानकारी होती है। हिंदी पर पर्चा लिखने से मरीज काफी खुश है।
वहीं इसके साथ ही उन्होंने कहा हम एलोपैथिक डॉक्टर चाहते हैं कि हिंदी को भी बढ़ावा दिया जाए, इसलिए इस मकसद से मैंने यह पर्चा लिखा हुआ था


By - Anuj Gautam Sagar
20-Oct-2022

YOU MAY ALSO LIKE

Sagartvnews subscribe on youtube



NEWSLETTER

सागर टीवी न्यूज़ से सबसे पहले न्यूज़ लेने के लिए अभी अपना ईमेल डालें और सब्सक्राइब करें
Sagar TV News.