सागर- मंदिर में छिपकर सीटी बजा रहा था काल, डस लेता तो निकल जाती जा...

 

रसल वाइपर दुनिया के सबसे जहरीले सांप में शामिल है। सागर और आसपास के इलाके में यह बहुतायत नजर आने लगे है। बीते रोज शाम को सूर्य ग्रहण के दौरान जब मंदिर खुला , करीब 4 से 5 फीट लंबा रसैल वाइपर प्रजाति का सांप कुंडली मारे बैठा था। शाम को मंदिर पहुंचे पुजारी और श्रृद्धालुओं को सीटी जैसी आवाज रहा रही थी। ध्यान से एक कोने में देखा तो होश फाख्ता हो गए। वहां एक मोटा और खतरनाक सांप बैठा था। इसकी सूचना स्नैक केचर को दी गई थी।
स्नैक केचर अकील खान और उनके बेटे असद खान को मकरोनिया ओवर ब्रिज के नीचे स्थित हनुमान मंदिर में सांप होने की सूचना दी गई थी। वे पहुंचे तो मंदिर के आसपास लोगों की भीड़ लगी थी, लेकिन मंदिर में घुसने की कोई भी हिम्मत नहीं जुटा पा रहा था। अकील बाबा के बेटे असद ने मंदिर में जाकर देखा तो एक कोने में रसैल वाइपर प्रजाति का सांप कुंडली मारे शिकार की तलाश में फुंकार रहा था। यह सांप सीटी की तरह आवाज निकाल रहा था। असद ने आगे होकर अपने पिता के साथ मिलकर उसे काबू में कर लिया।
बीती शाम को सूर्य ग्रहण के पहले मंदिर के कपाट बंद कर दिए गए थे। सूर्य ग्रहण समाप्त होने के बाद मंदिर में साफ-सफाई और पट खुलने के पहले भगवान की सेवा होनी थी, लेकिन बजरंगबली और भक्तों के बीच में खतरनाक सांप के रुप में आकर काल बैठ गया। जब तक उसे पकड़ नहीं लिया गया, तब तक न पुजारी न भक्त मंदिर में घुस सके।
अकील बाबा ने बताया कि रसैल वाइपर प्रजाति का सांप काफी बड़ा व खतरनाक है। यह बिजली के माफिक फुर्तीला होता है। इसका जहर इतना खतरनाक होता है कि इंसान के शरीर में चंद सेकंड में खून को जमा देता है। जिसको भी काट ले उसकी जान निकलना तय है। इसके जहर से खून तत्काल जम जाता है, थक्का जमने से दिल को खून नहीं पहुंचता


By - Sagar tv news
26-Oct-2022

YOU MAY ALSO LIKE

Sagartvnews subscribe on youtube



NEWSLETTER

सागर टीवी न्यूज़ से सबसे पहले न्यूज़ लेने के लिए अभी अपना ईमेल डालें और सब्सक्राइब करें
Sagar TV News.