शतरंज खेल हमें प्लानिंग और अनुशंसा सिखाता है बोले सभापति शैलेश केशरवानी

सागर - 59वें सीनियर नेशनल चैंपियनशिप के लिए एमपी स्टेट सीनियर सिलेक्शन फाइट रेटिंग चेस टूर्नामेंट 2022 का आयोजन सागर के दीपक मेमोरियल अकैडमी में किया गया। जिसमें मुख्य अतिथि के रूप में शामिल हुए नगर निगम सभापति शैलेश केशरवानी, विशिष्ट अतिथि एम पी चेस एडहोक कमेटी के चेयरमैन श्री गुरमीत सिंह और विशिष्ट अतिथि डॉ प्रदीप मिश्रा ग्वालियर द्वारा विजय हुए प्रतिभागियों को पुरस्कार वितरण कर शुभकामनाएं दी। शतरंज टूर्नामेंट में प्रदेश के अनेक शहरों से प्रतिभागी शामिल हुए।
टूर्नामेंट में खंडवा के आयुष शर्मा विजेता बने।आयुष शर्मा दिल्ली में होने वाली राष्ट्रीय शतरंज स्पर्धा में शामिल होंगे।वही द्वितीय स्थान पर रायसेन से आए संदीप कंडिया रहे तीसरा स्थान जबलपुर से आए कामत मिश्रा एवं चतुर्थ स्थान उज्जैन के देवान सिंह ने हासिल किया। टूर्नामेंट में 10 वर्ष से कम उम्र के बच्चों ने भी उत्कृष्ट परफॉर्मेंस किया।
इस अवसर पर टूर्नामेंट को संबोधित करते हुए सभापति श्री शैलेश केशरवानी ने कहा कि छोटे-छोटे बच्चों द्वारा शतरंज जैसे खेल में इतना शानदार प्रदर्शन किया जा रहा है जिसे देखकर मैं आश्चर्यचकित हूं। शतरंज ऐसा खेल है शतरंज खेल बच्चों की सोचने की क्षमता को एक नए आयाम पर ले जाता है। पहले शतरंज खेल को ज्यादा महत्व नहीं दिया जाता था परंतु आज कल प्रत्येक राज्यों में बड़े लेबल पर शतरंज प्रतियोगिता का आयोजन किया जाने लगा है। साथ ही देश स्तरीय प्रतियोगिताएं भी आयोजित होने लगी है। आप सभी बच्चों को मैं शुभकामनाएं देता हूं आप शतरंज मैं सागर शहर का नाम रोशन करें। साथ ही आयोजनकर्ताओं को भी इस भव्य प्रतियोगिता का आयोजन करने के लिए बधाई देता हूं। टूर्नामेंट के अंत में शरद तिवारी ने सभी अतिथियों का आभार व्यक्त किया और आने वाले समय में दीपक मेमोरियल एकेडमी में बड़े स्तर पर टूर्नामेंट करवाने का वादा किया। स्पर्धा में स्कूल संचालिका ऋतु जयसवाल मैं भी अपना सहयोग प्रदान किया जिसके लिए जिला शतरंज संघ के सभी पदाधिकारियों ने उनका आभार व्यक्त किया।
इस अवसर पर मुख्य निर्णायक के रूप में सागर के अंतरराष्ट्रीय ऑर्बिटर श्री यशपाल अरोरा,सीनियर नेशनल आर्बिटर,अंकुर सिंह,नितेश जैन,अमित सोनी,शिवांगी सिंह,प्रेम नारायण, शैलेश नामदेव सहित बड़ी संख्या में प्रतिभागी उपस्थित रहे।


By - sagartvnews
12-Dec-2022

YOU MAY ALSO LIKE

Sagartvnews subscribe on youtube



NEWSLETTER

सागर टीवी न्यूज़ से सबसे पहले न्यूज़ लेने के लिए अभी अपना ईमेल डालें और सब्सक्राइब करें
Sagar TV News.