अजब गजब एमपी, बजरंगबली को ही रेलवे ने भेज दिया नोटिस, अतिक्रमण हटाने 7 दिन की मोहलत दी

 

अजब एमपी के किस्से भी गजब है, यहां रेलवे डिपार्टमेंट द्वारा हनुमान जी को ही अतिक्रमणकारी बताते हुए उन्हें नोटिस जारी कर दिया गया, इतना ही नहीं नोटिस में 7 दिन का समय देते हुए अपने मकान का अतिक्रमण हटाने की बात लिखी है। मुरैना जिले में इन दिनों ग्वालियर श्योपुर ब्रॉडगेज का काम चल रहा है. रेलवे ट्रैक बिछाया जा रहा है. इस वजह से रेलवे ट्रैक के रास्ते में आने वाले अतिक्रमण को भी हटाने की कार्रवाई की जा रही है. मुरैना के सबलगढ़ इलाके में चल रहे ब्रॉडगेज के कार्य में कुछ मकान और एक हनुमान जी का मंदिर भी अतिक्रमण की श्रेणी में आ रहा है.इन मकान और हनुमान जी के मंदिर को रेलवे विभाग द्वारा 8 फरवरी को नोटिस जारी किया गया है. नोटिस में हनुमान जी को अतिक्रमणकारी बताते हुए नोटिस में लिखा गया है कि हनुमान जी ने रेलवे की भूमि पर मकान बनाकर अतिक्रमण कर लिया है इसलिए रेलवे द्वारा उन्हें 7 दिन का समय दिया जा रहा है.

जारी नोटिस में बताया गया कि 7 दिन में अपना अतिक्रमण स्वयं हटाना होगा अगर ऐसा नहीं किया तो प्रशासन द्वारा अतिक्रमण हटाने की कार्रवाई की जाएगी और इसका हर्ज खर्च हनुमान जी से ही वसूला जाएगा. खास बात यह है कि इस नोटिस की एक-एक कॉपी सहायक मंडल अभियंता ग्वालियर और रेल सुरक्षा बल ग्वालियर को भी भेजी गई है. यह नोटिस सामने आने के बाद रेल विभाग की कार्यप्रणाली को लेकर चर्चाएं शुरू हो गई है. रेलवे का ये अजीबोगरीब नोटिस सोशल मीडिया पर खूब वायरल हो रहा है.

मामले में उत्तर मध्य रेलवे के झांसी मंडल के जनसंपर्क अधिकारी मनोज कुमार सिंह ने फोन पर हुई बातचीत में आजतक को बताया कि त्रुटिवश नोटिस में बजरंगबली का नाम लिख गया है लेकिन अब नोटिस में सुधार करते हुए पुजारी हरिशंकर शर्मा के नाम से नया नोट इस 10 फरवरी को जारी कर दिया गया है


By - Sagar Tv News
13-Feb-2023

YOU MAY ALSO LIKE

Sagartvnews subscribe on youtube



NEWSLETTER

सागर टीवी न्यूज़ से सबसे पहले न्यूज़ लेने के लिए अभी अपना ईमेल डालें और सब्सक्राइब करें
Sagar TV News.