TOP_10_मध्यप्रदेश उपचुनाव सिंधिया के खिलाफ प्रचार करेंगे सचिन पायलेट

 

 

कोरोना काल में मध्य प्रदेश में 28 सीटों पर विधानसभा के उपचुनाव होने जा रहे हैं। जल्द ही निर्वाचन आयोग चुनाव की तारीखों की घोषणा करेगा. लेकिन उससे पहले हाईकोर्ट की ग्वालियर बेंच ने सियासी दलों को झटका दिया है। कोर्ट ने राजनीतिक कार्यक्रमों पर रोक लगा दी है। अगली सुनवाई 28 सितंबर को होगी।


शिवराज सिंह चौहान ने मंदसौर में अपने एक बयान में खुद को टेम्परेरी सीएम बताया. जनता से उन्होंने अपील की कि जब हरदीप सिंह को जिताएंगे तभी वह परमानेंट हो पाएंगे. सीएम मंदसौर की सुवासरा विधान सभा सीट पर हरदीप सिंह डंग के समर्थन में एक जनसभा कर रहे थे. इस दौरान उन्होंने कमलनाथ पर जमकर हमला बोला. उन्होंने कहा कि कमलनाथ सरकार लूटने वाली सरकार थी.



एमपी के गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा ने बड़ा ऐलान किया है। कोरोना संक्रमण के बढ़ते मामले को देखते हुए, उन्होंने साफ कर दिया है कि अब प्रदेश में कोई लॉकडाउन नहीं लगेगा। लॉकडाउन कोरोना का कोई स्थाई इलाज नहीं है। लॉकडाउन के दुष्परिणाम को हम सभी लोगों ने भोगा है। हमें कोरोना के साथ जीने की आदत डालनी होगी।


एमपी की 28 सीटों पर होने वाले उपचुनाव के लिए राजनैतिक दलों की जोर आजमाइश जारी है। भाजपा के नेता ज्योतिरादित्य सिंधिया तीन दिवसीय दौरे पर मध्यप्रदेश आ रहे है। 24 सितंबर से 26 सितंबर तक वह उपचुनाव वाली सीटों का दौरा करेंगे।

मध्यप्रदेश के छतरपुर शहर के सरानी दरवाजे पर खुले पिपरमेंट प्लांट और गोदाम में भीषण आग लग गई और देखते ही देखते आग की लपटें इतनी अधिक बढ़ गई कि आसमान की तरफ गुब्बारे बनकर उड़ने लगी। प्लांट में रखा 30 ड्रम पिपरमेंट जलकर खाक हो गया। जिसकी कीमत करीब 60 लाख रुपये आंकी जा रही है।

नरसिंहपुर जिले के गाडरवारा से कांग्रेस विधायक सुनीता पटेल आज सुबह से मप्र विधानसभा भवन परिसर में राष्ट्रपिता महात्मा गांधी की प्रतिमा के सामने धरने पर बैठी हुई हैं । कांग्रेस विधायक सुनीता पटेल नरसिंहपुर जिले के एएसपी राजेश तिवारी को हटाने और उनके खिलाफ कार्रवाई की मांग करते हुए धरना दे रही हैं।


कोरोना संक्रमणकाल के दौरान मध्यप्रदेश विधानसभा के एक दिवसीय सत्र का कामकाज आज डेढ़ घंटे में निपट गया । सदन में बिना चर्चा के विनियोग विधेयक पास कर दिया गया । इसके अलावा संसदीय कार्यमंत्री नरोत्तम मिश्रा ने एक दर्जन विधेयक सदन के पटल पर रखे । सदन में विनियोग सहित सरकार के 8 महत्वपूर्ण विधेयक पारित हो गए और विधानसभा की कार्यवाही अनिश्चितकाल तक के लिए स्थगित कर दी गई ।

विधानसभा की कार्यवाही कार्यमंत्रणा समिति की बैठक के बिना शुरू हुई। हालांकि प्रतिपक्ष कांग्रेस ने कोरोना की स्थिति को लेकर सरकार से जवाब मांगा तो सीएम शिवराज ने इस पर भाषण दिया। जबकि विनियोग विधेयक में विभागवार चर्चा कराने की मांग संसदीय कार्य मंत्री ने खारिज कर दी।

पूर्व सीएम कमलनाथ ने आलाकमान से प्रचार के लिए सचिन पायलेट की मांग की है।एमपी की 28 सीटों पर उपचुनाव होना है। कमलनाथ की नजर ग्वालियर चंबल की 9 गुर्जर मतदाताओं से प्रभावित वाली सीटों पर है। ऐसे में पीसीसी चीफ चाहते है कि सचिन इन सीटों पर उतरे और प्रचार करें।


इन दिनों मध्यप्रदेश में रीडिंग हैबिट्स को बढ़ावा देने के लिए "खूब पढ़ो अभियान" भी चल रहा है। इसी के तहत कटनी जिले के हरदुआ गांव में शिक्षिका सुनीता साहू बच्चों को गुनगुनी धूप में, गांव के नुक्कड़ पर, पेड़ की छांव में या किसी छप्पर में जहां बच्चे एकत्रित हो जाएं वहीं, उन्हें पढ़ा देती हैं।

 

 


By - sagar tv news
21-Sep-2020

YOU MAY ALSO LIKE

Sagartvnews subscribe on youtube



NEWSLETTER

सागर टीवी न्यूज़ से सबसे पहले न्यूज़ लेने के लिए अभी अपना ईमेल डालें और सब्सक्राइब करें
Sagar TV News.