सागर-मां का अनोखा भक्त...रोज चलाएगा 100 KM साइकिल, 3 दिनों में पहुंचेगा मैहर धाम

 

सागर से मैहर धाम तक 300 km
साईकिल से दर्शन करने निकला भक्त

 

सागर-मां का अनोखा भक्त...रोज चलाएगा 100 KM साइकिल, 3 दिनों में पहुंचेगा मैहर धाम


नवरात्रि के पावन पर्व पर माता की आराधना करते हुए यूं तो आपने कई श्रद्धालु देखे होंगे. लेकिन, आज हम आपको माता के एक ऐसे भक्त के बारे में बताने जा रहे हैं जो तीर्थयात्रा करने का शौकीन है. लेकिन, पैसों की कमी के चलते वह साइकिल से ही यात्रा करता है. इस बार यह भक्त अपने घर से करीब 300 किलोमीटर दूर स्थित मैहर धाम के लिए निकला है.
बता दें कि बुंदेलखंड के सागर जिले में रहने वाले केदारनाथ सोनी साइकिल से ही चित्रकूट, बागेश्वर धाम, खजुराहो, रानगिर सहित अन्य जगहों की तीर्थ यात्रा कर चुके हैं. इस बार वह मैहर मां के दर्शन करने के लिए निकले हैं. केदारनाथ सोनी राहतगढ़ ब्लॉक के मीर खेड़ी गांव के निवासी हैं, जो चाट का ठेला लगाकर अपने परिवार का पालन पोषण करते हैं.
केदारनाथ ने बताया कि बच्चों की पढ़ाई भी चल रही है. थोड़ी बहुत कुछ जमीन थी लेकिन वह भाइयों ने अपने पास रख ली. इसलिए गुजारा सिर्फ चाट के ठेले पर ही निर्भर है. बताया कि ऐसे में अगर कहीं और पैसे खर्च करने पड़ते हैं तो बजट गड़बड़ा जाता है. इसलिए माता में आस्था होने के चलते वह साइकिल से ही तीर्थयात्रा करता है.
केदारनाथ ने रोजाना 100 किलोमीटर साइकिल चलाकर 3 दिन में मैहर पहुंचने का लक्ष्य बनाया है. 50 वर्षीय तीर्थयात्री केदारनाथ सोनी ने बताया कि वैसे तो हर प्रसिद्ध तीर्थक्षेत्र की यात्रा करना चाहता हूं, लेकिन आर्थिक स्थिति बाधा बनती है. ऐसे में जब से मैंने साइकिल यात्रा करने का विकल्प निकाला है, उसके बाद से कई अलग-अलग धार्मिक स्थलों पर जाकर भगवान के दर्शन कर पाया हूं. उनका कहना है कि आगे जब तक भगवान बुलाते रहेंगे, तब तक उनके दिव्य स्थानों पर जाकर दर्शन करता रहूंगा.


By - sagar tv news
25-Mar-2023

YOU MAY ALSO LIKE

Sagartvnews subscribe on youtube



NEWSLETTER

सागर टीवी न्यूज़ से सबसे पहले न्यूज़ लेने के लिए अभी अपना ईमेल डालें और सब्सक्राइब करें
Sagar TV News.