TOP_10_मध्यप्रदेश के खरगौन में नाबालिग के साथ 3 लोगों ने की दरिंदगी

 

 

भोपाल भाजपा कार्यालय में चुनाव अभियान समिति की बैठक हुई जिसमें मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ज्योतिरादित्य सिंधिया विष्णु दत्त शर्मा कैलाश विजयवर्गीय सहित अन्य पदाधिकारी शामिल हुए। इसमें प्रत्याशियों की घोषणा के लिए नामों का मंथन किया गया और जो सीट कमजोर है उसकी जिम्मेदारी बड़े नेता को सौंपी गई है भाजपा जल्द ही प्रत्याशियों के नाम की घोषणा हो सकती है ।

बुधवार को पीसीसी चीफ कमलनाथ मंदसौर के सीतामऊ पहुंचे। जहां उन्होंने विशाल जन सभा को संबोधित किया। कांग्रेस प्रत्याशी राकेश पाटीदार के समर्थन इस सभा में कमलनाथ ने कहा कि चुनाव नतीजों के बाद दिवाली साथ में मानयंगे।


सीहोर के नापलाखेड़ी गांव में एक किसान ने फांसी लगाकर खुदकुशी कर ली। एक तरफ किसान के परिजन कर्ज से परेशान होने की बात कह रहे हैं तो वहीं दूसरी तरफ एसडीएम ने खुदकुशी की वजह पारिवारिक कलह बता रहे हैं। किसान नन्दू लाल वर्मा ने घर पर ही फांसी लगाकर खुदकुशी की है। सुबह जब उनके बेटों ने शव को देखा तो पुलिस को सूचना दी जिसके बाद पुलिस मौके पर पहुंची। किसान नन्दू लाल वर्मा के बड़े भाई प्रेम सिंह ने बताया कि नन्नू लाल वर्मा के पास छह एकड़ जमीन है।

देश कोरोना के बीच अनलॉक -5 की गाइडलाइंस बुधवार को जारी कर दी गईं । केंद्र ने 15 अक्टूबर से सिनेमा हॉल और मल्टीप्लेक्स खोलने की मंजूरी दे दी है । खिलाड़ियों की ट्रेनिंग के लिए स्वीमिंग पूल भी खोले जा सकेंगे । इसके अलावा एंटरटेनमेंट पार्क को खोलने की मंजूरी भी सरकार ने दी है । मल्टीप्लेक्स , थिएटर और सिनेमा को कुल क्षमता के 50 % सिटिंग कैपेसिटी के साथ खोला जाएगा । इसके लिए केंद्र एसओपी जारी करेगी ।


स्कूल खोलने को लेकर राज्य 15 अक्टूबर के बाद फैसला कर पाएंगे और SOP बनाएंगे । पैरेंट्स की मंजूरी जरूरी , लेकिन अटेंडेंस जरूरी नहीं । कुछ स्टूडेंट्स ऑनलाइन क्लासेस अटेंड करना चाहें तो उन्हें इसकी इजाजत दी जाए । इसके साथ ही सामाजिक , शैक्षणिक , खेल , मनोरंजन , सांस्कृतिक , धार्मिक , राजनीतिक समारोह को कंटेनमेंट जोन के बाहर 100 लोगों के साथ आयोजित करने की मंजूरी दी जा चुकी है ।


उच्च शिक्षा विभाग से संबंधित कॉलेजों में 1 अक्टूबर से ऑनलाइन कक्षाएं शुरू होंगी । विभाग ने निगरानी के लिए 7 ओएसडी को कमान सौंपी है । प्राचार्यों को निर्देशित किया है कि अक्टूबर में हर विषय के दोनों प्रश्न पत्रों की एक - एक यूनिट का अध्यापन अक्टूबर में ही पूरा करना होगा ।


बाबरी का विवादित ढांचा ढहाए जाने के मामले में आखिरकार 28 साल बाद फैसला आ ही गया। यूपी के लखनऊ में सीबीआई की स्पेशल कोर्ट के जज ने 2000 पन्नों का फैसला देते हुए राम मंदिर आंदोलन के प्रमुख चेहरे रहे लालकृष्ण आडवाणी, मुरली मनोहर जोशी और उमा भारती और जयभान सिंह पवैया सहित सभी 32 आरोपियोंं को बरी कर दिया।


बाबरी विध्वंस के मामले में अदालत के द्वारा ये फैसला सुनाए जाने के बाद मध्यप्रदेश के सीएम शिवराज सिंह चौहान नें ट्वीट किया है। उन्होंने कहा है कि, सत्य परेशान हो सकता है, किंतु पराजित नहीं। आज एक बार फिर सत्य की जीत हुई है! भारतीय न्यायपालिका की जय!

विधानसभा उपचुनाव में 28 विधानसभा क्षेत्रों में कुल 63 लाख 69 हजार 830 मतदाता हैं जिनमें 33 लाख 73 हजार 70 पुरूष मतदाता, 29 लाख 77 हजार 808 महिला मतदाता और 198 अन्य मतदाता दर्ज हैं। सर्विस मतदाता 18 हजार 754 हैं। यही 63 लाख मतदाता प्रदेश की सरकार तय करेंगे।  

यूपी के बाद एमपी के खरगोन में 16 वर्षीय नाबालिग किशोरी के भाई पर हमला कर 3 बदमाशों ने किशोरी से सामूहिक दुष्कर्म किया है। वहीं, घटना के बाद आरोपी फरार हैं। इस घटना को लेकर जिले में माहौल गरम है। वहीं, अभी तक इस मामले में आरोपियों की गिरफ्तारी नहीं हुई है। पुलिस लगातार छापेमारी कर रही है।

 
 

By - Anuj Goutam
01-Oct-2020

YOU MAY ALSO LIKE

Sagartvnews subscribe on youtube



NEWSLETTER

सागर टीवी न्यूज़ से सबसे पहले न्यूज़ लेने के लिए अभी अपना ईमेल डालें और सब्सक्राइब करें
Sagar TV News.