TOP_10_मध्यप्रदेश उपचुनाव कांग्रेस ने 28 सीटों के लिए 28 वचनपत्र तैयार किये

 

 

 

मुख्यमंत्री Shivraj Singh Chouhan ने राष्ट्रपिता महात्मा गांधी और पूर्व प्रधानमंत्री स्व. लालबहादुर शास्त्री की जयंती पर उनका स्मरण कर राष्ट्रपिता महात्मा गांधी और शास्त्री जी के प्रति आदरांजलि व्यक्त की। मुख्यमंत्री ने कहा कि राष्ट्रपिता महात्मा गांधी ने आजीवन सत्य, अहिंसा और नैतिक मूल्यों के प्रति अडिग रहकर देश की स्वतंत्रता प्राप्ति के लिए भरसक प्रयास किए। और पूर्व प्रधानमंत्री स्व. लालबहादुर शास्त्री की जयंती पर उनकी सेवाओं का स्मरण किया है।


कोरोना महामारी से पूरा देश परेशान है, आये दिन लोगों की जाने जा रहीं हैं। लेकिन स्वास्थ्य विभाग के महकमे को इस से कोई फर्क नहीं पड़ता है । इसी की बानगी एमपी के सागर जिले के गढ़ाकोटा में देखने को मिली है। जहां रात ढाई बजे PWD मंत्री गोपाल भार्गव रात ढाई बजे अस्पताल पहुंचे। जहां वह अस्पताल में चिल्लाते रहे कि कोई है कोई है, अस्पताल के हर कमरे दर कमरे में दौड़ते रहे, लेकिन डॉक्टर-कंपाउंडर-नर्स और पैरामेडिकल स्टाफ तो छोड़िये कोई चौकीदार तक इनको नहीं मिला। इसका वीडियो वायरल होने के बाद CMHO एमएस सागर  3 कर्मचारियों को निलंबित कर दिया है।



मध्य प्रदेश में होने वाले उपचुनाव को लेकर कांग्रेस ने रणनीति बनानी शुरू कर दी है । इसके लिए 28 सीटों के लिए 28 वचनपत्र तैयार किए हैं । कांग्रेस ने इन वचन पत्रों में लोक लुभावन बनाने की कोशिश की है । इससे पहले 2018 में भी कांग्रेस वचन पत्र लेकर आई थी , जिसमें सबसे प्रमुख मुद्दा किसानों की कर्ज माफी और बिजली का बिल माफ करने जैसे मुद्दे थे , जिन्हें पूरा करने में कमलनाथ सरकार काफी हद सफल रही थी , लेकिन विपक्षी भाजपा किसानों के मुद्दे को लेकर कांग्रेस को घेरती रही है।

जबलपुर मेडिकल कॉलेज अस्पताल में मरीजों की सेवा करके उन्हें बचाते-बचाते स्वयं जिंदगी हारने वाली कोरोना योद्धा को गुरुवार को शहीद की तरह विदाई दी गई। कोविड वार्ड में ड्यूटी के दौरान सीनियर नर्स 46 वर्षीय सीमा विनीता को कोरोना ने जकड़ लिया था। सुपर स्पेशलिटी हॉस्पिटल में उपचार के दौरान बुधवार को उन्होंने दम तोड़ दिया था।


सीधी जिले में एक विवाहिता ने दो बच्चों संग जान दे दी। इस घटना ने पूरे जिले को हैरत में डाल दिया है। पुलिस भी इस सामूहिक मौत के पीछे के कारण को तलाश नहीं पा रही है। हर कोई चकित है। घटना के संबंध में मिली जानकारी के मुताबिक कोतवाली थाना क्षेत्र की रहने वाली एक महिला ने अपने दो बच्चों के साथ गुरुवार सुबह बांध में कूदकर जान दे दी।


मध्य प्रदेश में उपचुनाव से पहले बीजेपी में बगावत तेज हो गई है. जिसे खत्म करने के लिए मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान लगातार कोशिश कर रहे हैं. गुरुवार को पार्टी से नाराज चल रहे पूर्व मंत्री दीपक जोशी और उनके समर्थकों की शिवराज सिंह चौहान से मुलाकात हुई. जिसे बाद पार्टी में मनमुटाव खत्म होने के संकेत मिल रहे हैं। मुलाकात के बाद दीपक जोशी के समर्थकों ने कहा कि हम सब पार्टी के साथ हैं. हम बस ये चाहते हैं कि दीपक जोशी का सम्मान बना रहे.


भोपाल क्राइम ब्रांच ने मिसरोद थाना क्षेत्र मे जुआ के फड़ पर छापा मार कार्यवही की जहां से 21 जुआरी गिरफतार किये। जिनसे करीब एक लाख जप्त किये गए है। आरोपियों द्वारा जुएं का फड चलाने के लिये घटना स्थल का चयन भोपाल और रायसेन की सीमा पर किया गया था।


पिछले दिनों मध्यप्रदेश के व्यावरा से कांग्रेस विधायक गोवर्धन दांगी का दिल्ली में निधन हो गया था। शुक्रवार को मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान, भाजपा महासचिव कैलाश विजयवर्गीय, नगरीय प्रशासन विकास मंत्री भूपेंद्र सिंह ब्यावरा पहुचे, और श्रद्धांजलि की अर्पित ।


राष्ट्रपिता महात्मा गांधी और पूर्व प्रधानमंत्री लाल बहादुर शास्त्री की जयंती के अवसर पर अशोकनगर गांधी पार्क पर शहर होनहार और कलाधर्मी बच्चों ने करीब 4 हजार स्क्वायर फीट की विशाल रंगोली बनाई है । ये शहर कि सबसे बड़ी रंगोली मानी जा रही । 2 अक्टूम्बर के अवसर पर दोनों महापुरुषों का जन्मदिन पर बच्चो ने यह रंगोली बनाई है। स्वच्छता तथा किसानों के हित में इस रंगोली के माध्यम से लोगों को संदेश दिया ।3 दिन में करीब 20 बच्चों ने दिन रात मेहनत करके यह विशाल रंगोली बनाई है ।जिसमें करीब 800 किलो रंग का उपयोग किया गया है।


मुख्यमंत्री Shivraj Singh Chouhan ने प्रदेश में कोरोना की स्थिति और व्यवस्थाओं की समीक्षा की जिसमे कहा है कि प्रदेश में कोरोना की रिकवरी रेट तेजी से बढ़ रही है, जो अब 82.5 प्रतिशत हो गई है। इससे कोरोना के एक्टिव मरीजों की संख्या में निरंतर कमी आ रही है। पिछले 4 दिनों में प्रदेश में कोरोना के एक्टिव मरीज 2000 कम हुए हैं। वहीं मृत्यु दर में तेजी से गिरावट आ रही है।

 



By - sagar tv news
02-Oct-2020

YOU MAY ALSO LIKE

Sagartvnews subscribe on youtube



NEWSLETTER

सागर टीवी न्यूज़ से सबसे पहले न्यूज़ लेने के लिए अभी अपना ईमेल डालें और सब्सक्राइब करें
Sagar TV News.