TOP_10_मध्यप्रदेश में पुलिसकर्मी पकड़े गए अवैध शराब बेचते हुये

 

 

 

मध्य प्रदेश में 28 सीटों पर होने वाले उपचुनाव के लिए राजनेता अब कितनी भी भीड़ जुटा सकते हैं । भारत सरकार के गृह मंत्रालय ने इसके लिए नई गाइडलाइन जारी कर दी है । नई गाइडलाइन चुनाव वाले इलाकों के लिए जारी की गई है । जहां पर अभी चुनाव होने वाले हैं । गृहमंत्री नरोत्तम मिश्रा ने बताया कि अब 100 से ज्यादा लोग सभाओं में शामिल हो सकते है इसके लिये नई गाइडलाइन जारी कर दी हैं जिसके मुताबिक कोरोना के नियमों का पालन करना होगा ।


पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ के अनूपपुर दौरे अनूपपुर-कोतमा मार्ग पर भाजपा चुनाव कार्यालय के सामने भाजपा युवा मोर्चा कार्यकर्ताओं ने कमलनाथ के काफिले को काले झंडे दिखाकर जमकर नारेबाजी की। बैनर पोस्टर पर कमलनाथ वापस जाओ के स्लोग्न लिखकर सड़कों पर उतरे भाजपा युवा मोर्चा के कार्यकर्ताओं ने कमलनाथ मुर्दाबाद और कमलनाथ वापस जाओ की नारेबाजी भी की। इसी दौरान एक युवक ने काफिले पर पत्थर भी फेंक दिया। हालांकि इससे किसी को नुकसान नहीं हुआ।


पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ के काफिले पर पथराव के बाद कांग्रेस बचाव में उतरी है । और z कैटेगरी सुरक्षा की मांग की है । वही भाजपा ने पथराव करने वाले को युवा मोर्चा के सदस्य बताने से इंकार कर दिया है । इसे कांग्रेस का प्रायोजित होना का आरोप भी लगया हैं


मध्यप्रदेश में 28 सीटों पर होने जा रहे उपचुनाव  के लिए प्रत्याशियों की सूची जारी करना का सिलसिला चल रहा है। बहुजन समाज पार्टी ने अपने प्रत्याशियों की तीसरी सूची जारी कर दी है। बुधवार को 9 नामों की भी घोषणा कर दी गई है। इससे पहले 18 नामों की घोषणा के साथ ही बसपा सभी प्रत्याशियों की सूची जारी कर चुकी है।


सांवेर की तरफ जा रही एक कार में चैकिंग के दौरान करीब 51 लाख रुपए नकद मिलने से हड़कंप मच गया। उपचुनाव से पहले इतनी बड़ी रकम मिलने से राजनीति में भी उफान आ गया। कांग्रेस ने भाजपा पर आरोप लगाए हैं, तो भाजपा ने भी पलटवार किए। घटना के बाद इनकम टैक्स विभाग के बड़े अधिकारी भी पहुंच गए हैं।


मध्य प्रदेश में 28 सीटों पर होने वाले उपचुनाव को लेकर चुनावी रंग चढ़ रहा है । नेताओं के धुंआधार दौरे जारी हैं । बुधवार को ग्वालियर - चंबल संभाग के भिंड जिले में चुनाव प्रचार के लिए पहुंचे केंद्रीय मंत्री तोमर भी सड़क से गुजर रहे थे , तभी उन्होंने सड़क किनारे चाट के ठेले पर पहुंचकर अपने समर्थकों के साथ पानी पूरी खाई । भिंड के गोहद चौराहे पर केंद्रीय मंत्री तोमर को अपने समर्थकों के साथ पानी पूरी खाते देखकर लोग कुछ देर ठिठक गए ।



जबलपुर शहर के सिविल लाइन थाना क्षेत्र स्थित बजरंग कॉलोनी के एक मकान में दिन - दहाड़े एक घर में सेटअप बॉक्स लगाने के नाम पर घुसे सनकी युवकों ने एक 3 साल की बच्ची से दुष्कर्म किया । बच्ची के रोने की आवाज सुनकर किचन में काम कर रही उसकी माँ कमरे की ओर दौड़ी तब तक आरोपी भाग निकले । इस घटना को लेकर क्षेत्र में हड़कम्प मच गया । सूचना मिलने पर एसपी सिद्धार्थ बहुगुणा मौके पर पहुंचे और आरोपियों की पतासाजी के निर्देश दिए ।


मध्यप्रदेश में एक ऐसा मामला सामने आया है जिसे सुनकर आप हैरान हो जाएंगे। मामला कटनी का है जहां दो पुलिसकर्मियों को पुलिस ने ही अवैध शराब की तस्करी करते हुए रंगेहाथों धरदबोचा। पकड़े गए दोनों पुलिसकर्मी आरक्षक हैं और जबलपुर में पदस्थ हैं। दोनों पुलिसकर्मी वर्दी का रौब दिखाते हुए अपने एक साथी के साथ अल्टो कार से शराब की तस्करी कर रहे थे। मुखबिर की सूचना पर पुलिस ने जब इन्हें पकड़कर कार की तलाशी ली तो उसमें से 18 पेटी अवैध शराब जब्त हुई।


श्योपुर जिले की विजयपुर विधानसभा क्षेत्र के विधायक सीतराम आदिवासी की बेटी से दहेज में दो लाख और बाइक की मांग के साथ पति मारपीट करता था। पुलिस ने दौड़ीबाई की रिपोर्ट पर पति, सास और ससुर के खिलाफ दहेज एक्ट का मामला दर्ज कर लिया है। सीताराम आदिवासी के विधायक बनने के बाद से ससुरालीजन उनकी बेटी को तंग करने लगे थे। पति सोनू आदिवासी दौड़ीबाई के साथ मारपीट करता था। वहीं दहेज में दो लाख और एक बाइक लाने के लिए उसे प्रताडि़त करता था।


ज्योतिरादित्य सिंधिया का स्वागत करने विमानतल सिंधिया समर्थक के बीच तीखी नोकझोंक हो गई। नौबत गाली गलौज तक पहुंच गई। इसमें सिंधिया समर्थक बीजेपी नेता संजय शर्मा और एक अन्य सिंधिया समर्थक करीबी नेता आपस में झगड़े है। एयरपोर्ट पर मौजूद अन्य नेताओं ने समझा-बुझाकर मामले को शांत कराया।

 
 

By - Anuj Goutam
08-Oct-2020

YOU MAY ALSO LIKE

Sagartvnews subscribe on youtube



NEWSLETTER

सागर टीवी न्यूज़ से सबसे पहले न्यूज़ लेने के लिए अभी अपना ईमेल डालें और सब्सक्राइब करें
Sagar TV News.